बॉलीवुड

ओये ओये गर्ल के नाम से मशहूर हीरोइन सोनम ने अचानक से बॉलीवुड से बंना ली थी दूरी , जानें वजह

फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्री हुई हैं जिन्होंने अपने कला के दम पर पहली ही फ़िल्म से बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। वहीं इन अभिनेत्रियों की खूबसूरती ने भी दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। लेकिन फिर कुछ समय बाद ही इन अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। आज भी दर्शक इन अभिनेत्रियों का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। इन्हीं में से एक एक्ट्रेस का नाम है सोनम। जी हां सोनम बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं। सोनम ने अपनी खूबसूरती से लाखों दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था।

sonam bakhtawar

बता दें कि ‘ओये ओये गर्ल’ से मशहूर होने वाली अभिनेत्री सोनम 1990 के दशक में एक बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती थीं। सोनम का असली नाम ‘बख्तावर खान’ है। जिन्होंने मात्र 14 साल की उम्र में फिल्म ‘विजय’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में मात्र 25 फिल्मों में काम किया। ले

sonam bakhtawar

किन उनकी अदाकारी इतनी दमदार थी कि फिल्म के प्रोड्यूसर्स उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए उनके घर के चक्कर तक काटते थे। वो ऐसा दौर था जब एक्ट्रेस बिकिनी पहनने में कतराती थीं। किसी एक्ट्रेस ने अगर फिल्म में बिकिनी पहन भी ली तो ये खबर की हेडलाइन बन जाया करती थी।

sonam bakhtawar

इतना ही नही यह कम ही लोग जानते हैं कि सोनम, एक्टर रजा मुराद की रिश्तेदार हैं। सोनम ने 1988 में आई फिल्म ‘विजय’ से अपने करियर की शुरूआत की थी। फिल्म चल गई और सोनम भी। इस फिल्म में सोनम ने जबरदस्त किसिंग सीन दिए और इसी के बाद से उनकी गिनती बोल्ड एक्ट्रेस में होने लगी। सोनम सच में उस दौर की सबसे लकी एक्ट्रेस थीं जिनकी पहली ही फिल्म ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था।

sonam bakhtawar

बता दें कि सोनम की पहली ही फ़िल्म से दर्शक उनकी एक्टिंग के कायल बन गए थे। लेकिन फिर सोनम ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। आज भी सोनम को दर्शक बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेसब्री से इंतज़ार करते हैं।

sonam bakhtawar

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले सोनम ने तेलुगू फिल्म “समराट” में काम किया था। तेलुगू फिल्मों में काम करने के बाद ही सोनम ने 14 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा और फिल्म “विजय” में काम किया। इस फिल्म से सोनम रातों रात फेमस हो गई थी। फिल्म में बोल्ड सीन देकर भी सोनम चर्चा का विषय बनी थी।

sonam bakhtawar

उसके बाद सोनम ने महज 25 फिल्मों में काम करने के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। बता दें कि फिल्म त्रिदेव में काम करके भी सोनम ने खूब सुर्खियां बटोरी थी लेकिन जब सोनम का करियर पीक पर था तब उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। आखिरी बार अभिनेत्री 1994 में रिलीज़ हुई फिल्म “इंसानियत” में नज़र आई थी।

sonam bakhtawar

sonam bakhtawar

गौरतलब हो कि 1991 में सोनम ने निर्देशक और राइटर राजीव राय से शादी कर ली थी। शादी के बाद सोनम को अंडरवर्ल्ड से जान से मरने की धमकियाँ मिलने लगी जिसके कारण सोनम अपने पति के साथ विदेश जाकर रहने लगी। लेकिन इनकी राजीव के साथ शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और कुछ सालों बाद सोनम ने राजीव से तलाक ले लिया।

sonam bakhtawar

राजीव से तलाक लेने के बाद सोनम ने 2017 में मुरली पौडवाल से शादी की। सोनम का मानना है कि उनके लिए उनकी जान कीमती है इसलिए उन्होंने धमकी मिलने के बाद इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी।

Back to top button