बॉलीवुड

कभी चंकी पांडे के चेले थे अक्षय कुमार, सीखते थे डांस और एक्टिंग, आज उड़ाते हैं मजाक, सामने आई वजह

कई बार हिंदी फिल्मों में दो कलाकारों की दोस्ती को बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है. हिंदी सिनेमा की कई फ़िल्में ऐसी है जो दोस्ती के बेहद ख़ास रिश्ते पर आधारित है. कई फिल्मों में दर्शकों ने दो कलाकारों का दोस्ताना रूप ख़ूब पसंद किया है. हालांकि असल ज़िंदगी में भी कई बॉलीवुड कलाकारों के बीच बेहद अच्छी दोस्ती है. हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार और अभिनेता चंकी पांडे के बीच भी दोस्ती का अच्छा ख़ासा रिश्ता है.

chunky pandey and akshay kumar

अक्षय कुमार और चंकी पांडे एक दूसरे को अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही जानते हैं. अक्षय के जब फ़िल्मी करियर की शुरुआत भी नहीं हुई थी तब चंकी स्टार बन चुके थे. हालांकि बाद में अक्षय कुमार ने फिल्मों में एंट्री ली और देखते ही देखते चंकी की तुलना में वे बहुत बड़े स्टार बन गए. लेकिन इसके बावजूद इन दोनों अभिनेताओं की दोस्ती बरकरार रही. हालांकि कई मौकों पर अक्षय कुमार को चंकी पांडे का बुरी तरह से मजाक उड़ाते हुए देखा गया है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अक्षय कुमार हमेशा चंकी पांडे की इतनी बुरी तरह खिल्ली क्यों उड़ाते हैं ? आइए आज आपको इस राज के बारे में बताते है.

बता दें कि, अक्षय कुमार ने कभी अभिनय के गुर चंकी पांडे से ही सीखें हैं. चंकी पांडे मुंबई के मधुमति डांसिंग स्कूल में पढ़ते थे और यहीं पर अक्षय कुमार भी एक्टिंग और डांस की क्लास लेते थे. चंकी, उम्र में अक्षय से सीनियर है वहीं यहां पढ़ाई के दौरान भी चंकी, अक्षय के सीनियर थे. जब चंकी फाइनल ईयर में थे तब अक्षय का फर्स्ट ईयर चल रहा था. इस दौरान कभी-कभी ऐसा होता था कि, टीचर के न आने पर सीनियर अपने जूनियर की क्लास लेते थे. कई बार चंकी ने भी अपने जूनियर की क्लास ली थी और अक्षय कुमार को भी वे अभिनय एवं डांस सिखाते थे. यह सिलसिला कई बार चला.

chunky pandey and akshay kumar

बता दें कि, अक्षय कुमार का तब तक फ़िल्मी दुनिया से कोई नाता नहीं था और चंकी पांडे की फिल्म ‘आग ही आग’ रिलीज हो चुकी थी और उनके बारे में बातें होने लगी थी. यह फिल्म साल 1987 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से चंकी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. बताया जाता है कि, अक्षय भी कभी चंकी के फैन थे. अक्षय कई बार क्लास के लिए चंकी का इंतजार भी करते थे.

अक्षय ने जमकर उड़ाई चंकी की खिल्ली…

akshay kumar chaney pandey

अपने एक साक्षात्कार में अक्षय ने कहा था कि ‘मेरे करियर की शुरूआत में मुझे कम फिल्में मिलीं और मैंने कोई अवॉर्ड नहीं जीता, क्योंकि मैंने चंकी पांडे से एक्टिंग सीखी थी. उन्होंने जो सिखाया था, वो भूलने और नए सिरे से शुरुआत करने के बाद मुझे कामयाबी मिली.’ ऐसे में अक्सर अक्षय कुमार चंकी पांडे के मजे लेते रहते हैं और उनकी ख़ूब खिल्ली भी उड़ाते हैं. वहीं अक्षय को लेकर भी चंकी ने कहा था कि, ‘एक दिन वे बड़े स्टार बनेंगे.’

chunky pandey and akshay kumar

बता दें कि, अक्षय से सीनियर रहे और अक्षय को एक्टिंग सीखने वाले चंकी पांडे की तुलना में बड़े कलाकार नहीं बन पाए. अक्षय को जहां बॉलीवुड का सुपरस्टार कहा जाता है तो वही चंकी पांडे की गिनती हिंदी सिनेमा के फ्लॉप अभिनेताओं में होती है. हालांकि आज 58 की उम्र में भी चंकी फिल्मों में सक्रिय है. वहीं 53 की उम्र में अक्षय कुमार का जलवा भी कायम है.

Back to top button