बॉलीवुड

59 की उम्र में 29 की लगती है एक्ट्रेस अनीता राज, 6 बच्चों के पिता धर्मेंद्र से चला था अफ़ेयर

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अदाकारा अनीता राज आज 59 साल की हो गई हैं. 13 अगस्त 1962 को अनीता राज का जन्म मुंबई में हुआ था. उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है और 80 के दशक की वे एक बड़ी अभिनेत्री रही हैं. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

anita raj

अनीता राज के फ़िल्मी करियर की शुरुआत करीब 20 साल की उम्र में साल 1982 में हुई थी. उनकी हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म थी ‘प्रेम गीत’. ख़ास बात यह है कि अनीता राज का नाम बॉलीवुड के उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने पहली ही फिल्म से बड़ा नाम कमा लिया था. अनीता अपनी पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बन गई थी. इसके बाद उन्होंने और भी कई हिट फिल्मों में काम किया.

anita raj

इस बात से बहुत कम लोग परिचित है कि अनीता राज हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रहे जगदीश राज की बेटी हैं. अनीता की परवरिश फ़िल्मी माहैल के बीच ही हुई है. जगदीश राज ने बॉलीवुड की अधिकतर पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभाया है. अनीता के पिता का साल 2013 में में निधन हो गया था.

anita raj

अनीता राज की निजी ज़िंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 1986 में सुनील हिंगोरानी से शादी की थी. सुनील और अनीता का एक बेटा है, जिसका नाम शिवम हिंगोरानी है. अनीता के पति सुनील उस समय सुर्ख़ियों में रहे थे जब साल 2012 में उनके पति पर एक महिला द्वारा छेड़छाड़ और धमकी देने का आरोप लगाया गया था. इतना ही नहीं सुनील पर उनकी सोसयटी केलोगों और पड़ोसियों ने फंड से एक करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था, जिसके बाद सुनील हिंगोरानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था.

anita raj

अनीता राज ने बड़े पर्दे पर तो धमाल मचाया ही है, वहीं उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया है और फिलहाल वे छोटे पर्दे पर ही सक्रिय है. इन दिनों फैंस अभिनेत्री को टीवी धारावाहिक ‘छोटी सरदारनी’ में देख रहे हैं. इस धारावाहिक में वे ‘कुलवंत कौर ढिल्लों’ नामक महिला का किरदार निभा रही हैं. इसके अलावा अनीता ‘आशिकी’, ‘ईना मीना डीका’, ’24’ जैसे धारावाहिकों में भी नजर आ चुकी हैं.

anita raj

चाहे अनीता राज उम्र के 59 साल पूरे कर चुकी हैं, हालांकि उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है. 59 की उम्र में भी वे 29 साल की लड़की की तरह नज़र आती हैं. इस उम्र में भी खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए वे जिम में पसीना बहाती है.

59 की उम्र में भी कायम है फ़िटनेस सौर खूबसूरती…

anita raj

धर्मेंद्र के साथ रहा अफ़ेयर…

अनीता राज ने मिथुन और धर्मेंद्र जैसे हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ सुपरस्टार्स सहित और भी कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. लेकिन उनकी जोड़ी धर्मेंद्र के साथ अधिक पसंद की गई. इतना ही नहीं साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे.

dharmendra and anita raj

धर्मेंद्र दो शादी कर चुके थे और उनके 6 बच्चे थे, इसके बावजूद अनीता संग इश्क लड़ाने से वे खुद को रोक नहीं सके. बाद में धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी और अभिनेत्री हेमा मालिनी के कारण इस रिश्ते का अंत हो गया. हाल ही में इस जोड़ी को एक साथ इंडियन आइडल 12 के मंच पर देखा गया था.

anita raj

Back to top button
?>