राजनीति

किसान आंदोलन : यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले सामने आया राकेश टिकैत का डर, परेशान हो गए टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत किसान आंदोलन को लेकर नए-नए तरीके अपना रहे हैं। बता दे, केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी तक जारी है। एक तरफ किसान अपनी मांग से पीछे नहीं हट रहे तो वहीं सरकार ने साफ कह दिया है कि वह तीनों कानून वापस नहीं लेगी, लेकिन वह जरूरी संशोधन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन किसान आंदोलन को तेज करने के लिए इसके नेता नए-नए हथकंडे अपनाकर सरकार को घेरने की कोशिश में लगे हुए हैं।

rakesh tikait

खबर की माने तो भारतीय किसान यूनियन टिकट के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने हाल ही में अपना प्रोफाइल पिक्चर बदला है जिसके जरिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर एक कार्टून के जरिए तंज कसा है। दरअसल जल्द ही यूपी चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में किसानों को डर है कि कहीं चुनाव के दौरान उनकी मांग को सरकार दरकिनार ना कर दे।

rakesh tikait

जानकारी के मुताबिक, लंबे समय से चला आ रहा किसान आंदोलन को राकेश टिकैत अब और भी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह जगह-जगह जाकर सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी भी करने में जुटे हुए हैं। खबरों की माने तो काफी समय से राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर अपना अड्डा जमाए हुए हैं लेकिन यहां पर दिन-ब-दिन किसानों की संख्या कम होती जा रही है। ऐसे में राकेश टिकैत की कोशिश है कि, ज्यादा से ज्यादा लोग ऑनलाइन इस आंदोलन का समर्थन करें। अब ऐसे में उन्होंने अपने टि्वटर अकाउंट का प्रोफाइल पिक्चर बदला है जिसके बाद से कई लोग लाइक और कमेंट कर रहे हैं।

rakesh

प्रोफाइल पिक्चर के अलावा राकेश टिकैत ने एक ट्वीट भी किया है जिसके जरिए उन्होंने यूपी के सीएम योगी पर निशाना साधा है। टिकैत ने लिखा कि, “किसान खेत में रहे या आंदोलन में हमेशा संघर्ष ही करता है। किसान लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी। आगे उन्होंने लिखा कि, “तुझे क्या लगता है कि जिन किसानों ने तुझे बनाया है, वह तुझ से डर जाएंगे।” बता दे राकेश टिकैत ने इससे पहले भी बंगाल के विधानसभा चुनाव में इस तरह की कोशिश की थी। इस दौरान उन्होंने छोटी-छोटी सभा कर भाजपा के उम्मीदवार को हराने की अपील जनता से की थी। अब इन दोनों वह उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

rakesh tikait

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में राकेश टिकैत ओलंपिक मेडल विजेता नीरज चोपड़ा के घर भी पहुंचे थे। जहां पर राकेश टिकैत ने नीरज चोपड़ा के पिता सतीश और दादा धर्म सिंह चोपड़ा को स्वर्ण पदक की बधाई दी साथ ही उन दोनों को माला पहनाई। हालांकि इस दौरान राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन पर कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया। नीरज चोपड़ा को लेकर टिकैत ने कहा कि, “नीरज चोपड़ा किसी एक के नहीं पूरे देश के बेटे हैं।

किसान के बेटे ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। अगर हमारे देश में सिफारिश पहलवानों को मौका ना देकर योग्यता के आधार पर चयन किया जाए तो गोल्ड मेडल की संख्या अधिक से अधिक होगी।” उन्होंने कहा कि, “हम देश के नीरज चोपड़ा के घर एक किसान बनकर आए हैं। यहां हमारा कोई राजनीतिक मंच नहीं है।”

 

Back to top button