बॉलीवुड

क्रिकेट के भगवान और बॉलीवुड के सुल्तान से मिली मीराबाई चानू, सलमान ने शेयर की ख़ास तस्वीर

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को पहला पदक दिलाया था वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने. वे तब से लेकर अब तक लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है. 23 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक 2020 (Olympic Games 2020) के पहले दिन मीराबाई चानू ने सिल्वर मैडल जीतकर देश को गौरवान्वित करने का काम किया था और इतिहास रच दिया था. बता दें कि, वे वेटलिफ्टिंग में यह कारनामा करने में कामयाब हुई थी. ख़ास बात यह है कि, उन्होंने ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया था और सिल्वर लाकर देश की इस बेटी ने हर किसी को अपना मुरीद बना लिया था.

mirabai chanu

पूरे देश में छा जाने वाले मीराबाई चानू का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत किया गया था और आम लोगों से लेकर देश की बड़ी से बड़ी हस्ती ने मीराबाई को इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी थी. बता दें कि, इस ओलंपिक में यह भारत का किसी भी खेल में एकमात्र सिल्वर मेडल था.

23 जुलाई 2021 को ओलंपिक में जब मीराबाई चानू ने महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में जीत हासिल की थी तो हर किसी की जुबान पर बस एक ही नाम था मीरा बाई चानू. हालांकि क्या आप जानते हैं कि 26 साला की यह स्टार खिलाड़ी खुद किस बॉलीवुड अभिनेता की दीवानी है. मीराबाई चानू खुद बता चुकी है कि वे हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान को काफी पसंद करती है.

mirabai chanu

सिल्वर मेडल जीतने पर मीराबाई चानू को पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित बॉलीवुड के दिग्गज़ों ने भी बधाई दी थी. वहीं उनके लिए सबसे ख़ास बधाई संदेश रहा अपने पसंदीदा अभिनेता सलमान खान का. सलमान खान ने ट्वीट कर मीराबाई चानू की इस जीत को सराहा था, वहीं सलमान का यह संदेश और पोस्ट मीराबाई के लिए काफी स्पेशल रहा. दरअसल, मीराबाई चानू सलमान खान की फैन है और इससे भी ज्यादा खुशी उन्हें तब हुई जब हाल ही में मीराबाई ने सलमान खान से मुलाक़ात की.

mirabai chanu

दोनों की मुलाक़ात की तस्वीर सोशल पर मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही है. जिसमें मीराबाई और सलमान खान दोनों को साथ देखा जा सकता है. बता दें कि, सलमान खान को जब यह बात पता चली कि मीराबाई चानू उनकी फैन है तो अभिनेता ने खुद उन्हें मिलने के लिए बुलाया और सलमान ने मीराबाई से मुलाकात की. इतना ही नहीं सलमान ने मीराबाई से मुलाकात की तस्वीर भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा की.

mirabai chanu


सलमान खान ने मीराबाई से मुलाक़ात की तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से साझा की है. तस्वीर को साझा करते हुए सलमान ने लिखा है कि, ‘सिल्वर मेडल विजेता के लिए शुभकामनाएं, मीराबाई चानू आपसे प्यारी मुलाकात, हमेशा शुभकामनाएं.’

सचिन तेंदुलकर से भी मिली मीराबाई चानू…


मीराबाई चानू ने क्रिकेट के भगवान और भारतीय क्रिकेट के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी मुलाकात की. महान सचिन तेंदुलकर से मुलाक़ात की तस्वीर मीराबाई ने ट्विटर पर साझा की थी और उन्होंने ट्वीट किया था कि, ‘प्यार भरी मुलाकात सचिन तेंदुलर सर आज सुबह! उनके ज्ञान और प्रेरणा के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे. वास्तव में प्रेरित.’ वहीं सचिन ने इसके जवाब में ट्वीट किया था कि, ‘आज सुबह आपसे मिलकर उतनी ही खुशी हुई, मीराबाई चानू.!

थोड़ा मुस्कुराता हुआ चेहरा. मणिपुर से टोक्यो तक की आपकी प्रेरक यात्रा के बारे में आपसे बात करके बहुत अच्छा लगा. आने वाले वर्षों में आपके पास जाने के लिए जगह है, कड़ी मेहनत करते रहें.’ सोशल मीडिया पर मीराबाई की हिंदी सिनेमा और क्रिकेट के दिग्गज़ से मुलाक़ात की तस्वीरें ख़ूब वायरल हो रही है. फैंस इन्हें ख़ूब पसंद कर रहे हैं और ख़ूब कमेंट्स भी इन पर आ रहे हैं.

Back to top button