राजनीति

तेजप्रताप बोले- मेरी लोकप्रियता नरेंद्र मोदी को रास नहीं आई, मेरे कारण बंद किया टिकटॉक

आज के समय में मनोरंजन के लिए कई तरह के एप्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. लोग मनोरंजन के लिए Whatsapp, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करते है. ऐसे ही बीते साल देश में ‘टिकटॉक’ नाम का एक एप काफी सुर्ख़ियों में रहा था. दुनियाभर में यह लोकप्रिय है. भारत में भी इसने गजब की लोकप्रियता और सफ़लता हासिल की थी. बता दें कि, यह एक वीडियो शेयरिंग एप है. जिससे करोड़ों भारतीय जुड़े हुए थे.

tik tok

हमारे पड़ोसी देश चीन के इस एप को सबसे अधिक भारत में पसंद किया गया था. भारत में इसने अपना अच्छा ख़ासा कारोबार खड़ा कर लिया था. लोग इस पर वीडियो बनाते थे और पैसे भी कमाते थे. वहीं देखने वालों का भी खूब मनोरंजन होता था. हालांकि चीन को भारत ने उस समय तगड़ा झटका दिया था जब दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव जारी था. चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था, लेकिन भारत भी उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहा था और भारत ने उसे डिजिटली तौर पर तगड़ा नुकसान पहुंचाते हुए अपने यहां टिक टॉक पर बैन लगा दिया था.

tik tok

बता दें कि, टिक टॉक को जून 2020 में भारत सरकार ने पूरी तरह से बैन कर दिया था. यूं तो भारत सरकार द्वारा टिकटॉक पर प्रतिबंध चीन के साथ सीमा पर तनाव के चलते लगाया गया था, हालांकि अब सालभर के बाद बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और वर्तमान में विधायक तेजप्रताप यादव ने इसके पीछे की एक अजीब वजह का ख़ुलासा किया है. इसके बारे में सुनने के बाद आप अपना सिर पीट लेंगे या आप हंसे बिना रुक नहीं पाएंगे. आइए आपको बताते है कि कि तेजप्रताप यादव ने आखिर ऐसा क्या कह दिया है.

tej pratap yadav

दरअसल, हाल ही में बिहार की राजधानी पटना में छात्र राजद के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. पहले तो यह आयोजन छात्रों द्वारा लगाए गए पोस्टर में तेजस्वी यादव को स्थान न देने के चलते विवादों में रहा. वहीं फिर जब इस आयोजन में तेजस्वी यादव के बड़े भाई और विधायक तेजप्रताप यादव ने शिरकत की तो माहौल और गर्मा गया. इस दौरान अपने संबोधन में तेजप्रताप ने अपनी ही पार्टी के अध्यक्ष की तुलना हिटलर से कर दी. वहीं उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर भी खूब हमला बोला.

tej pratap yadav

तेजप्रताप यादव ने छात्र राजद के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार में इंटरनेट मीडिया पर बैन लगाने की बात कही. उनके मुताबिक़, इंटरनेट मीडिया का लोगों द्वारा गलत उपयोग किया जा रहा है. आगे बेतुका बयान देते हुए तेजप्रताप ने कहा कि, मेरी लोकप्रियता को देखकर ही नरेंद्र मोदी ने टिक टॉक पर बैन लगा दिया था.

pm modi and tejpratap

आगे चेतावनी भरे शब्दों में तेजप्रताप ने कहा कि, कुछ लोग मेरा मजाक बनाते हैं, समय आने पर उन्हें जवाब दिया जाएगा. बता दें कि, बीते बिहार विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप ने हसनपुर से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वे यहां से जीतने में सफ़ल रहे थे. तेजप्रताप यादव, बिहार के पूर्व सीम और दिग्गज राजनेता लालू प्रसाद यादाव के बड़े बेटे है. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखा कि टिकटाक पर हमारे कन्हैया जी (तेजप्रताप) के प्रशंसक बढ़ रहे हैं तो उन्होंने इसे प्रतिबंधित कर दिया.

pm modi and tejpratap

बता दें कि, छात्र राजद का कार्यक्रम रविवार को आयोजित किया गया था. इसमें छात्र राजद के प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, विश्वविद्यालय एवं प्रमंडल अध्यक्षों ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान तेजप्रताप ने अपनी पार्टी राजद को गरीब जनता की पार्टी भी बताया. उनके मुताबिक़, कुछ लोग सोचते हैं कि करोड़ों रुपये देकर चुनाव लड़ने के लिए राष्ट्रीय जनता दल का टिकट लिया जा सकता है तो वह जान लें कि ये गरीब जनता की पार्टी है.

tej pratap yadav

Back to top button