बॉलीवुड

करोड़ों की संपत्ति, आलीशान घर, महंगी गाड़ियां, राजाओं जैसा जीवन जीते है चंकी पांडे

चंकी पांडे हिंदी सिनमा के एक जाने माने अभिनेता हैं. चंकी पांडे को अपने समकालीन कलाकारों के मुकाबले अधिक सफ़लता तो नहीं मिल पाई लेकिन फिर भी वे फ़िल्मी पर्दे पर सक्रिय रहें और इस दौरान ढेरों फिल्मों में उन्होंने काम किया. चंकी पांडे का फ़िल्मी करियर सफ़ल तो नहीं रहा हालांकि कभी-कभी उनके काम को फैंस द्वारा सराहा गया है.

chunky pandey

बता दें कि, चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर 1962 को मुंबई में हुआ था. वे 58 साल के हैं. उनका असली नाम सुयश शरद पांडे है, वहीं चंकी को चंद्रकांत पांडे के नाम से भी जाना जाता है. गौरतलब है कि, साल 1986 में चंकी एक्टिंग स्कूल में इंस्ट्रक्टर की नौकरी करते थे, लेकिन साल 1987 में हिंदी सिनेमा में उनकी एंट्री हुई और फिर उनकी किस्मत ही बदल गई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chunky Panday (@chunkypanday)

chunky pandey

बेशक चंकी पांडे की गिनती हिंदी सिनेमा के असफ़ल कलाकारों में होती है, हालांकि वे अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. अब तो उनकी बेटी अनन्या पांडे ने भी हिंदी सिनेमा में कदम रख दिए हैं और कम समय में ही उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग बन गई हैं. बता दें कि, चंकी पांडे हिंदी सिनेमा में करीब 34 सालों से काम कर रहे हैं. साल 1987 में उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी.

chunky pandey

चंकी पांडे की पहली फिल्म थी ‘आग ही आग’. यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. इस फिल्म में उन्होंने मशहूर अदाकारा नीलम कोठारी के साथ काम किया था. यह फिल्म साल 1987 में बड़े पर्दे पर प्रदर्शित हुई थीं. गौरतलब है कि फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने अभिनेता चंकी पांडे को 1987 में दो फिल्मों, उनकी पहली फिल्म और ‘पाप की दुनिया’ के लिए साइन किया था. इस तरह से चंकी को पहलाज की फिल्म से ब्रेक मिला था और वे तब से लेकर अब तक फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं.

chunky pandey

बता दें कि, चंकी के लिए शुरुआत से लेकर साल 1993 तक का समय काफी शानदार रहा. इस दौरान उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया गया था. हालांकि इसके बाद वे अपने समकालीन कलाकारों के मुकाबले अधिक सफ़ल नहीं हो पाए, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और 1995 से चंकी ने बांग्लादेशी सिनेमा में काम किया और बांग्लादेश में उनकी फ़िल्में हिट रही और वहां उन्हें काफी पसंद भी किया गया. उन्हें बांग्लादेश का सुपरस्टार भी कहा जाता है. उनकी बांग्लादेशी हिट फिल्मों में ‘स्वामी केनो असामी’, ‘बेश कोरेची प्रेम कोरेची’ और ‘मेयेरा अ मानुष’ आदि का नाम लिया जाता है.

chunky pandey

साल 1987 के बाद चंकी पांडे को हिंदी सिनेमा के दो बड़े और बेहद मशहूर सितारें अभिनेता अनिल कपूर एवं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ काम करने का मौक़ा मिला. साल 1988 में आई एन. चंद्रा की फिल्म तेजाब में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने अहम रोल निभाया था, वहीं चंकी पांडे ने सहायक भूमिका के सहारे ख़ूब सुर्खियां बटोरीं. इस फिल्म में उन्होंने मुन्ना का रोल निभाया था. मुन्ना (चंकी पांडे) और बब्बन (अनिल कपूर) दोस्त के रूप में दिखाए गए थे. ख़ास बात यह है कि, अपनी इस भूमिका के लिए चंकी को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था. चंकी ने अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में करीब 100 फिल्मों में काम किया है.

chunky pandey

चंकी पांडे ने साल 1998 में भावना पांडे से शादी की थीं. दोनों आज दो बेटियों के माता-पिता हैं. बड़ी बेटी का नाम अनन्या है जो कि हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं, वहीं छोटी बेटी का नाम रायसा है.

chunky pandey

चंकी पांडे की नेट वर्थ…

चंकी फिल्मों से मोटी कमाई करने के साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई कर लेते हैं. चंकी एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं और पत्नी के साथ वे मुंबई में एक इवेंट कंपनी ‘Bollywood Electric’ भी चलाते हैं. उनकी कुल संपत्ति 132 करोड़ रूपये बताई जाती है.

chunky pandey

चंकी मुंबई में बांद्रा (पश्चिम) में आलीशान घर में रहते हैं. उनके इस घर की कीमत करीब 10 करोड़ रूपये है. चंकी के पास रेंज रोवर, मर्सिडीज-बेंज ई क्लास जैसी महंगी और लग्जऱी गाड़ियां भी है.

chunky pandey

Back to top button