समाचार

नीरज चोपड़ा को XUV- 700 गिफ्ट करेंगे आनंद महिंद्रा, ख़ास अंदाज़ में बोले गिफ़्ट करने की बात

टोक्यो ओलंपिक में पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पर सभी देशवासियों को गर्व है। देश भर से उनके लिए बधाईयों के संदेश और ईनामों की घोषणाएं हो रही हैं। जी हां हरियाणा के एक छोटे से गांव से निकलकर नीरज ने ऐसी उपलब्धि हासिल की है कि उनकी चहुँओर प्रशंसा हो रही है।

Niraj Chopda gold medel winner

वहीं नीरज ने भी टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद इस दिन को अपने जीवन सबसे बड़ा दिन बताया है। गौरतलब हो कि स्वर्ण पदक जीतने के बाद से लगातार नीरज को बधाईयां मिली रही है। इसी के अंतर्गत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फ़ोन लगाकर चैंपियन खिलाड़ी को बधाई दी।

Niraj Chopda gold medel winner

बता दें कि नीरज को पूरे देश के साथ पड़ोसी मुल्क के लोग सिर्फ़ बधाईयां नहीं दे रहें। बल्कि उनपर ईनामों की बरसात हो रही है। इसी के तहत महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी ‘एसयूवी XUV700’ उपहार में देने का वादा किया है। नीरज चोपड़ा के पदक जीतने के कुछ देर बाद ही महिंद्रा ने यह घोषणा की। दरअसल ट्विटर पर उनके एक फॉलोअर ने महिंद्रा से नीरज चोपड़ा को XUV700 उपहार में देने के लिए कहा। जिस पर आनंद महिंद्रा ने लिखा कि, “हां बिल्कुल! हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा।”

Niraj Chopda gold medel winner

जिसके बाद उन्होंने फौरन महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर और सीईओ (ऑटोमोटिव डिविजन) विजय नाकरा को टैग करते हुए उनसे “नीरज के लिए एक एसयूवी तैयार रखने” को कहा। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने किसी खिलाड़ी को कार गिफ्ट करने का वादा किया है। इससे पहले उन्होंने रियो ओलंपिक की पदक विजेता साक्षी मलिक और पीवी सिंधू को महिंद्रा की थार कार गिफ्ट की थी।


इसके अलावा आनंद महिंद्रा ने टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद मोहम्मद सिराज, टी. नटराजन, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को ‘महिंद्रा थार’ गिफ्ट करने का ऐलान किया था। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने कमाल का इतिहास रचा है। एथलेटिक्स में पिछले 100 वर्षों से ज्यादा समय से भारत को ओलंपिक में गोल्ड तो क्या, कोई पदक नहीं मिला था। जिस सूखे को नीरज ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान ख़त्म किया है। आइए जानते हैं महिंद्रा की तरफ़ से मिलने वाले पुरस्कार के अलावा और क्या-क्या नीरज को देशवासियों की तरफ से मिल रहा है…

neeraj chopra

हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़ रुपये…


टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीते के बाद हरियाणा सरकार ने सबसे पहले नीरज के लिए ईनाम की घोषणा की। राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज को 6 करोड़ रूपये पुरस्कार के रूप मे देने का एलान किया। इसके अलावा उन्हें क्लास 1 की नौकरी से भी नवाजा जाएगा।

कैप्टन अमरिंदर सरकार देगी 2 करोड़ रुपए…


वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी नीरज की स्वर्णिम सफलता से बेहद खुश हुए और उन्होंने उऩकी जीत का जश्न भी मनाया। उनके मुताबिक नीरज का पंजाब से गहरा नाता है और उनके गोल्ड मेडल जीतने पर पूरे पंजाब को गर्व है। सीएम अमरिंदर सिंह ने नीरज को 2 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने का एलान किया।

मणिपुर सरकार देगी एक करोड़ का ईनाम…


टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक स्पर्धा में नीरज के गोल्ड मेडल जीतने के बाद मणिपुर सरकार ने उन्हें एक करोड़ रुपए देने का एलान किया। नीरज को ईनाम के तौर पर एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे इसका फैसला कैबिनेट मीटिंग में लिया गया।

बीसीसीआई भी देगा एक करोड़ रुपए …


बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी नीरज को एक करोड़ रुपए पुरस्कार के तौर पर देने का एलान किया है। इसके अलावा बीसीसीआई टोक्यो में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय एथलीटों को भी पुरस्कृत करेगा। बोर्ड ने रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू और रवि दहिया को 50-50 लाख रुपए देने का एलान किया है।

Back to top button