समाचार

नीरज चोपड़ा ने PM मोदी से की ये खास डिमांड, वीडियो में देखें क्या कहा बातचीत के दौरान

जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। ये देश के लिए व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी और पहले एथलीट बन गए हैं। 13 साल बाद ये पहला मौका है। जब भारत को ओलंपिक खेलों में गोल्ड मिला है। वहीं ये उपलब्धि हासिल करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी और नीरज से कई देर तक बात की। इस दौरान नीरज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक खास डिमांड भी रखी। जिसे पूरा करना का वादा पीएम की ओर से किया गया।

neeraj chopra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा से बातचीत करते हुए कहा कि बहुत-बहुत बधाई नीरज जी, आपको चोट लगी फिर भी आपने कमाल कर दिया। ये मेहनत के कारण हुआ है। मैंने देखा कि आपके चेहरे में आत्मविश्वास था और कोई दबाव भी नहीं था।

neeraj chopra

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “अपने माता और पिता जी को मेरा प्रणाम कहिएगा। ये देश के लिए और आपके परिवार के लिए गर्व का पल है। और राधा कृष्णा जी को मेरी तरफ से बधाई दिएगा। उन्होंने भी आपके साथ कंधे से कंधे मिलाकर काम किया है। अब 15 अगस्त को मिल रहे हैं। एक बार फिर बहुत बहुत बधाई।

neeraj chopra

नीरज हरियाणा के पानीपत जिले के ही रहने वाले हैं। ऐसे में मोदी ने इनसे कहा कि पानीपत ने सबको पानी पिला दिया। आज ओलंपिक समापन की दिशा में जा रहा है और आपने देश को खुश कर दिया। पीनापत ने पानी दिखा दिया। लेकिन इस बार ओलंपिक एक साल देरी से हुआ। इसलिए आपको एक साल ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। साथ ही आपदा के वक्त अनेक संकट आए। कई तरह की मुसीबतें आईं, जिसमें आपको चोट भी आई थी। लेकिन इसके बावजूद आपने इतना बड़ा कमाल करके दिखा दिया। और ये सिर्फ मेहनत के कारण होता है।

neeraj chopra

मोदी से किया ये खास अनुरोध

neeraj chopra

बातचीत के दौरान नीरज ने मोदी जी से एक खास अनुरोध भी किया और कहा कि देश में बहुत टेलेंट है। उसके लिए पूरा सपोर्ट करें। नीरज के अनुसार उन्होनें पीएम से कहा कि ओलंपिक में जो गेम्स हैं। उनको ज्यादा सपोर्ट किया जाए। हमारे देश में बहुत टेलेंट है। खेल को जिस तरह से आगे बढ़ाया जा सके उसके लिए पूरा सपोर्ट करें। अन्य खेलों को बढ़ावा दिया जाए जिससे ओलंपिक में और पदक जीते जा सकें।

13 साल बाद मिला गोल्ड

ओलंपिक खेलों में भारत को 13 साल बाद गोल्ड मेडल मिला है। नीरज चोपड़ा से पहले बीजिंग ओलंपिक में शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड मेडल जीता था। इस तरह से भारत अभी तक ओलंपिक में कुल दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीत चुका है। इससे पहले भारत ने हॉकी में 8 गोल्ड मेडल जीते हैं।

neeraj chopra

नीरज की इस सफलता के साथ टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और चार ब्रॉन्ज जीते हैं। आपको बता दें कि नीरज ने अपने 87.58 मीटर की दूरी के साथ पहला स्थान हासिल किया था। 86.67 मीटर के साथ चेक गणराज्य के याकुब वाल्देज दूसरे स्थान पर रहे जबकि उनके ही देश के विटेस्लाव वेसेली को 85.44 मीटर के साथ कांस्य मिला।

Back to top button