बॉलीवुड

जब धर्मेंद्र ने हेमा से पूछा- आप मुझसे प्यार करती हैं? शर्माते हुए ड्रीम गर्ल ने दिया ऐसा जवाब

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और सदाबहार एवं खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित और सफ़ल जोड़ियों में से एक है. दोनों की शादी को करीब 41 साल हो गए है. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दोनों ही कलाकारों ने अपने जमाने में बॉलीवुड में बहुत शानदार काम किया है और भारत सहित दुनियाभर में नाम कमाया है.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी कई फिल्मों में साथ में देखने को मिली है. दोनों की जोड़ी को फैंस ने ऑनस्क्रीन के साथ ही ऑफस्क्रीन भी खूब पसंद किया है और प्यार दिया है. बता दें कि, धर्मेंद्र ने शादीशुदा होते हुए हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. वहीं हेमा मालिनी का भी खुद से 13 साल बड़े और शादीशुदा धर्मेंद्र पर दिल आ गया था.

dharmendra and hema malini

साल 1980 में दोनों कलाकारों ने शादी कर ली थी. गौरतलब है कि, धर्मेंद्र की पहली शादी साल 1954 में महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हुई थी. धर्मेंद्र और प्रकाश दो बेटी अजीता और विजेता एवं दो बेटे सनी एवं बॉबी देओल के माता-पिता बने. जबकि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का इश्क सेट पर परवान चढ़ा था. जहां धर्मेंद्र, हेमा को देखते ही उन पर अपना दिल हार बैठे थे तो वहीं हेमा ने भी धर्मेंद्र से ही शादी करने का मन बना लिया. बताया जाता है कि एक बार तो सेट पर ही धर्मेंद्र ने हेमा मालनी से यह पूछ लिया था कि क्या वह उनसे प्यार करती हैं ? धर्मेंद्र के सवाल का हेमा ने बड़ा मजेदार जवाब दिया था. हेमा ने सीधे तो इज़हार नहीं किया था हालांकि उन्होंने धर्मेंद्र से इशारों-इशारों में अपने प्यार का इजहार कर दिया था.

dharmendra and hema malini

बता दें कि, इस किस्से का जिक्र हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘बियोंड द ड्रीमगर्ल’ में किया है. उनके मुताबिक़, धर्मेंद्र के शादीशुदा होने के कारण वे उनसे दूरी बनाना चाहती थी. हालांकि ऐसा नहीं हो सका. वहीं ऐसे में धर्मेंद्र ने उनसे सवाल पूछकर इस मामले को और तूल दे दिया था.

dharmendra and hema malini

अपनी बायोग्राफी ‘बियोंड द ड्रीमगर्ल’ में ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने बताया है कि, “मैं उन्हें पसंद करती थी और इस बात से भी मैं पीछे नहीं हट सकती कि वह एक आकर्षक व्यक्ति थे. मैंने खुद को उनसे दूर करने की बहुत कोशिश की थी, लेकिन मैं ऐसा करने में नाकाम रही. उनमें स्वाभाविक रूप से कुछ तो अच्छा था.”

dharmendra and hema malini

हेमा मालिनी ने आगे कहा कि, “एक दिन हम शूटिंग कर रहे थे और तभी उन्होंने अचानक मुझसे पूछ लिया कि क्या मैं उनसे प्यार करती हूं. मुझे शर्म आ गई थी, ऐसे में मैंने अप्रत्यक्ष रूप से जवाब दिया, “मैं केवल उसी से शादी करुंगी, जिससे मैं प्यार करती हूं.”

गौरतलब है कि, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पहली बार ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के दौरान मिले थे. यह साल 1965 की बात है. इस समय तक धर्मेंद्र बोलल्यूड में खुद को स्थापित कर चुके थे, जबकि हेमा का करियर शुरू नहीं हुआ था. दोनों के बीच नजदीकियां हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ (1975) की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी. इसमें दोनों ने एक दूसरे के अपोजिट काम किया था.

Back to top button