बॉलीवुड

नवाज शरीफ ने धर्मेंद्र के घर के सामने रुकवाई थी अपनी गाड़ी, पत्नी-बच्चों से कहा कुछ ऐसा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र का हर कोई दीवाना है. उन्होंने बॉलीवुड में बहुत शानदार काम किया है. वे अपने दौर के सबसे चर्चित और सफल अभिनेताओं में से एक रहे हैं. साल 1960 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. धर्मेंद्र की पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ थी. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को ढेरों शानदार फ़िल्में दी.

dharmendra

शुरुआत के कुछ सालों में धर्मेंद्र को फ़िल्मी दुनिया में नाम बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन वे अपना नाम बनाने में सफ़ल रहे. धर्मेंद्र के नाम और काम से हर कोई वाक़िफ़ है. एक अभिनेता के साथ ही धर्मेंद्र ने बतौर प्रोड्यूसर भी हिंदी सिनेमा में काम किया है. न केवल भारत बल्कि उन्हें विदेशों में भी पसंद किया जाता है. दुनिया के अलग-अलग देशों में उनके प्रशंसक फैले हुए है. यहां तक कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी धर्मेंद्र के बहुत बड़े फैन हैं. इससे जुड़ा एक बहुत मजेदार और शानदार किस्सा है. जिससे इस बात का अंदाजा साफ तौर से लगाया जा सकता है.

dharmendra

दरअसल, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब साल 2014 में पहली बार पीएम पद की शपथ ली थी तो उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ को भी न्योता भेजा गया था. पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ अपने परिवार के साथ आए थे.

dharmendra

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद जब नवाज शरीफ वापस सड़क मार्ग से अपने देश जा रहे थे तब रास्ते में धर्मेंद्र के घर के सामने नवाज शरीफ ने अपनी गाड़ी रुकवाई थी. उनके साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी थे. धर्मेंद्र ने खुद इस बात का ख़ुलासा अपने साक्षात्कार में किया था.

dharmendra

धर्मेंद्र ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, “जब नवाज शरीफ दिल्ली आए थे तो उनसे मुलाकात हुई थी. उन्होंने बताया कि उनका परिवार भारत में था और सड़क मार्ग से जा रहा था.” आगे दिग्गज़ अभिनेता ने बताया था कि, “नवाज शरीफ की कार मेरे घर के सामने ही रुकवाई गई थी और उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों से कहा था, “देखो, ये है धर्मेंद्र का घर.”

dharmendra

बता दें कि, दुबई के एक फैन ने भी धर्मेंद्र के प्रति गजब की दीवानगी दिखाई थी. दरअसल, धर्मेंद्र द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से एक वीडियो साझा किया था जो कि उनके फैन ने साझा किया था. जिसमें फैन के हाथों में धर्मेंद्र की तस्वीर देखी गई थी. धर्मेंद्र ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा था कि, “मुझे पाकिस्तान से लेकर नाइजीरिया तक के लोग प्यार करते हैं और मेरे पास उनके खत भी आते हैं. मैं आज भी अपने आपको युवा महसूस करता हूं.”

dharmendra

बता दें कि, धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी. प्रकाश और धर्मेंद्र के चार बच्चे अजीता, विजेता, बॉबी और सनी देओल है.

वहीं साल 1980 में धर्मेंद्र ने दूसरी शादी साल 1980 में बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी से की थी. धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल है.

 

Back to top button