बॉलीवुड

जब रणबीर कपूर ने कहा- दीपिका मेरे लिए दाल-चावल की तरह, जो मजा सैंडविच-बर्गर में..

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का अफ़ेयर हिंदी सनेमा में सबसे चर्चित अफेयर्स में से एक के रूप में गिना जाता है. दोनों कलाकारों ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया था, लेकिन रणबीर की बेवफ़ाई के कारण इस रिश्ते का अंत हो गया था. दीपिका को रणबीर की सच्चाई पता चलने पर वे खूब रोईं थी.

deepika padukone and ranbir kapoor

रणबीर कपूर और दीपिका दोनों ही हिंदी सिनेमा के बड़े स्टार्स में गिने जाते हैं. दोनों ने अपने करीब 14 साल के फ़िल्मी करियर में शानदार काम किया है और दोनों की कई फ़िल्में हिट रही है. दीपिका पादुकोण तो आज के दौर की सबसे सफल और चर्चित अदाकारा हैं. वे कम समय में ही बॉलीवुड सुपरस्टार बन गई हैं.

रणबीर और दीपिका के बीच में कभी बहुत प्यार था. दोनों का रिश्ता फ़िल्मी गलियारों में खूब चर्चा में रहा था. एक बार रणबीर ने अपने साक्षात्कार में बात करते हुए दीपिका की अपने जीवन में अहमियत बताई थी. अभिनेता ने कहा था कि, ‘दीपिका मेरी जिंदगी में बहुत ही अहमियत रखती थीं. वह मेरे लिए किसी दाल चावल से कम नहीं थीं. जैसे आप बाहर जाते हो तो सैंडविच और बर्गर जैसा कुछ खाते हो, लेकिन घर आने पर आपको दाल चावल ही अच्छा लगता है. वैसे ही कुछ मेरे लिए वह भी थीं. उनके साथ मुझे आराम मिलता है.’ हालांकि इसके बावजूद रणबीर ने दीपिका को धोखा दिया था.

deepika padukone and ranbir kapoor

बता दें कि, दीपिका के साथ रिश्ते में रहने के दौरान ही रणबीर ने अभिनेत्री कैटरीना कैफ से नजदीकियां बढ़ा ली थी और कैटरीना के कारण रणबीर ने दीपिका को छोड़ दिया था. दीपिका ने अपने साक्षात्कार में साफ़-साफ़ रणबीर पर उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया था. दीपिका के मुताबिक़, रणबीर को उन्होंने रंगेहाथ पकड़ा था.

दीपिका ने एक साक्षात्कार में रणबीर से ब्रेकअप का कारण बताते हुए कहा था कि, मुझे बेवकूफ बनाया जा रहा था. मैं ऐसे रिलेशनशिप में क्यों थी? इससे अच्छा तो यह होता कि सिंगल रहती और मजे करती. लेकिन पहले से कहां कोई यह सब जानता है. हर कोई मुझसे कह रहा था कि वह धोखा दे रहा है. लेकिन मैंने किसी की नहीं सुनी. फिर मैंने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. बाहर निकलने में मुझे थोड़ी देर लग गई. लेकिन मैंने जो देखा उसके बाद वापस लौटने के लिए कुछ नहीं बचा था.’

अभिनेत्री ने आगे कहा था कि, ‘जब उसने (रणबीर ने) पहली बार धोखा दिया तो मुझे लगा कि हमारे रिलेशनशिप में कुछ गलत है. लेकिन जब यह किसी की हैबिट बन जाए तो समझ जाना चाहिए कि समस्या सामने वाले के साथ है. मैंने रिलेशनशिप्स में बहुत कुछ दिया है, लेकिन बदले में कोई उम्मीद नहीं की. लेकिन जब सम्मान न बचे, विश्वास न बचे, जो कि किसी भी रिश्ते के स्तंभ हैं तो आप ऐसे रिश्ते में नहीं रह सकते है.’

deepika padukone and ranbir kapoor

एक्ट्रेस ने बात जारी रखते हुए कहा था कि, रिश्ता टूटने के बाद मुझे अहसास हुआ कि मुझे किसी भी इंसान के साथ इतना अटैच्ड नहीं होना चाहिए. ब्रेकअप के बाद मैं बहुत रोई. लेकिन मैं एक अच्छी इंसान बन गई, इसके लिए उसे शुक्रिया.’

deepika padukone

बता दें कि, रणबीर और दीपिका ने ब्रेकअप के बाद अपने लिए नया जीवन साथ चुन लिया था. बाद में दीपिका अभिनेता रणवीर सिंह के करीब आई और कुछ सालों की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 2018 में शादी कर ली थी.

ranveer singh and deepika padukone marriage pictures

वहीं दीपिका से ब्रेकअप के बाद रणबीर के जीवन में कैटरीना कैफ आई. हालांकि दोनों का भी बाद में ब्रेकअप हो गया था. फिलहाल लंबे समय से रणबीर अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ रिश्ते में है. फैंस को अब जल्द से जल्द इस चर्चित कपल की शादी का इंतज़ार है.

alia bhatt and ranbir kapoor

Back to top button