विशेष

फेसबुक पर एक फोटो लाइक करने की इतनी बड़ी सजा, पति ने गोंद से चिपकाया पत्नी का प्राइवेट पार्ट!

इस दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहाँ के कानून अलग-अलग हैं। दुनिया के लगभग सभी मुस्लिम देशों के अलग-अलग कानून हैं। वहाँ महिलाओं के लिए अलग नियम हैं और पुरुषों के लिए अलग नियम हैं। उन देशों में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं को कम अधिकार दिए गए हैं। महिलाओं को अपने मन के हिसाब से काम करने की भी इजाजत नहीं होती है।

अगर महिला खुद को ना ढँक के रखे तो उसके ऊपर जुर्माना लग जाता है, या कभी कभी उसे जेल की हवा भी खानी पड़ जाती है। इन देशों में महिलाओं द्वारा की गयी छोटी सी गलती को भी बहुत बड़ी गलती मान ली जाती है और उसे इसके लिए भारी कीमत चुकानी पड़ती है, जबकि पुरुषों के साथ ऐसा नहीं है। वहाँ पुरुषों को कुछ ज्यादा ही अधिकार प्राप्त होते हैं।

घटना जानकर उड़ जायेंगे आपके होश:

अभी हाल ही में मुस्लिम देश क़तर में एक चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है। यह मामला इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यकीन मानिये इस घटना के बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी पत्नी के प्राइवेट पार्ट को केवल इसलिए चिपका दिया, क्योंकि उसकी पत्नी ने व्यक्ति के 12 वर्षीय कजिन की फोटो को फेसबुक पर लाइक किया था।

कुछ लोग सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर को झूठा बता रहे हैं। इसमें कहा गया है कि उस व्यक्ति की पत्नी मानसिक रूप से विकृत थी, इसलिए विदेश जाने से पहले उसने अपनी पत्नी के प्राइवेट पार्ट को गोंद से चिपका दिया। आपको जानकर और हैरानी होगी कि इस अमानवीय कृत्य के लिए व्यक्ति को कोई सजा नहीं हुई। बल्कि कोर्ट ने उस व्यक्ति का ही पक्ष लिया।

महिला पर लगा 100 रियाल का जुर्माना:

जी हाँ कोर्ट ने व्यक्ति का पक्ष लिया और उसे कोई सजा नहीं हुई। दरअसल व्यक्ति ने कोर्ट में अपनी पत्नी की एक फोटो दिखाई, जिसमें वह हील पहने हुए दिख रही थी। व्यक्ति ने कोर्ट में बताया कि उसकी पत्नी इस्लामिक तौर-तरीकों के हिसाब से रहना पसंद नहीं करती है और उसने खुद को ढंका भी नहीं। इसके बाद कोर्ट ने महिला पर 100 रियाल का दंड लगा दिया, जबकि पुरुष पर केवल 40 रियाल का ही जुर्माना लगाया गया है।

Related Articles

Close