बॉलीवुड

कभी पांच सौ रुपए के लिए काम करते थे ‘गुत्थी’ आज हैं करोड़ पति, कपिल शर्मा ने जूता फेंककर मारा था

टीवी और फिल्मों के मशहूर अभिनेता सुनील ग्रोवर अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। जी हां ‘दी कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में डॉक्टर मशहूर गुलाटी का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीतने वाले सुनील ग्रोवर (Sunil Grover Birthday) का आज जन्मदिन है।

sunil grover

3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा में जन्मे सुनील एक हरयाणवी-पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने अपने अभिनय और अपनी कॉमिक टाइमिंग से खूब वाहवाही लूटी है। बता दें कभी रिंकू भाभी के अंदाज़ में तो कभी गुत्थी के किरदार में सुनील ग्रोवर ने लोगों को खूब हंसाया है।

sunil grover

आपको जानकर यह हैरान होगी कि कभी ‘गुत्थी’ बनकर, कभी ‘डॉक्टर मशहूर गुलाटी’ तो कभी ‘संतोष भाभी’ बनकर फैंस का मनोरंजन करने वाले सुनील ग्रोवर के लिए टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर इतना आसान नहीं था। बता दें कि शुरुआती समय में सुनील ग्रोवर को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा। आपको यह जानकर काफ़ी हैरानी होगी कि सुनील ग्रोवर की पहले कमाई सिर्फ 500 रुपये थी।इसका खुलासा खुद सुनील ग्रोवर ने एक बार किया था।

sunil grover

मालूम हो कि सुनील ग्रोवर को बचपन से ही फिल्में देखने का बहुत शौक था। वह अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ की फिल्में देख उनकी तरह बनने का सपना देखते थे। कहा जाता है कि जब सुनील नौवीं क्लास में थे तब उनके पापा उन्हें तबला बजाना सीखने के लिए भेजने लगे। वहीं, जब सुनील बड़े हुए तो फिल्म थिएटर में काम करना चाहते थे।

sunil grover

सुनील ग्रोवर ने एक बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया था। उस पोस्ट में सुनील ने लिखा था कि, “मैं हमेशा से एक्टिंग और लोगों का मनोरंजन करने में अच्छा था। मुझे याद है कि जब मैं 12 वीं क्लास में था तब मैंने ड्रामा प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसे देखकर वहां आए चीफ गेस्ट ने मुझसे कहा था कि मुझे इसमें पार्टिसिपेट नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दूसरों के साथ अन्याय होगा। इसके बाद मैंने थियेटर की ट्रेनिंग ली और मैं मुंबई आ गया। लेकिन कुछ महीनों तक मैंने सिर्फ पार्टी की। मैंने अपनी बचत के पैसे लगाकर पॉश एरिया में घर रेंट पर लिया, मैं उस वक्त सिर्फ 500 रुपये कमाता था लेकिन मुझे यकीन था कि मैं जल्द ही सक्सेसफुल बन जाऊंगा।”

Sunil Grover Actor

उन्होंने उसी दौरान आगे लिखा था कि, “मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि यहां मैं अकेला नहीं हूं, मेरे जैसे कई लोग हैं जो अपने शहर के तो सुपरस्टार हैं लेकिन यहां सिर्फ एक स्ट्रगलर हैं। जल्द ही मेरी आमदनी के सारे रास्ते बंद हो गए और मैंने अपने पापा को याद करते हुए सोचा कि मैं अपने सपनों को ऐसे तो नहीं जाने दे सकता हूं।

sunil grover

मैंने काम करना शुरू किया, मुझे टीवी में काम करने का ऑफर मिला लेकिन समय पर नहीं पहुंच पाया तो मुझे रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद मैंने वॉइस ओवर का काम शुरू किया और मुझे एक रेडियो में काम करने का भी मौका मिला। यह शो दिल्ली से चलता था लेकिन यह वायरल हो गया और फिर पूरे देश में इसे प्रसारित किया गया।”

Sunil Grover Actor

सुनील ने लिखा था कि, “मैंने रेडियो और टीवी से जुड़े कई काम किये और फिर मुझे गुत्थी का किरदार मिला। इसकी वजह से मैं घर-घर में मशहूर हो गया। मुझे याद है कि एक बार मैं लाइव स्टेज शो कर रहा था लोग मेरे लिए चिल्लाने लगे। हूटिंग करने लगे। मुझे लगा किसी और के लिए ये लोग चिल्ला रहे होंगे लेकिन वहां सिर्फ मैं ही था तो मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि ये सब मेरे लिए था। मुझ जैसे लड़के को ये सब पाने में बहुत वक्त लगा।”

Sunil Grover Actor

जानकारी के लिए बता दें कि सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा के साथ ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में गुत्थी और ‘द कपिल शर्मा शो’ में डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदार में दर्शकों का मनोरंजन करते थे। लेकिन सुनील और कपिल की दोस्ती 2017 में टूट गई। इसके बाद कपिल और सुनील अलग-अलग शो करने लगे।

sunil grover

सुनील ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ से की थी। इसके बाद सुनील ग्रोवर द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, मैं हूं ना, गजनी, जिला गाजियाबाद, गब्बर इज बैक, बागी और भारत में नजर आए हैं। इतना ही नहीं वह वेब सीरीज तांडव और सनफ्लावर में भी काम कर चुके हैं।

इस कारण अलग हुए कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर…

sunil grover

साल 2017 में कपिल और सुनील के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि आज तक दोनों एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं। वहीं अब कपिल अकेले ही ‘द कपिल शर्मा शो’ चला रहे हैं। दोनों के बीच आखिरकार क्या हुआ था, फैंस को इसके बारे में आज तक पता नहीं है। दोनों ने कभी एक दूसरे पर गलत टिप्पणी नहीं की। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फ्लाइट में कपिल और सुनील के बीच जमकर हाथापाई हुई थी। ‘द कपिल शर्मा’ शो की टीम फ्लाइट से सफर कर रही थी।

sunil grover

इसी दौरान कपिल नशे में भी थे। कपिल के ड्रिंक करने के दौरान केबिन क्रू ने खाना सर्व किया तो टीम के बाकी सदस्यों ने खाना शुरू कर दिया। बस फिर क्या था कपिल इस पर भड़क गए। इतने में सुनील ने कपिल को समझाने की कोशिश की। लेकिन कपिल उन पर चिल्लाने लगे। कपिल उठे और अपना जूता उतारकर सुनील ग्रोवर पर फेंककर मारा। इस बात में कितनी सच्चाई यह तो पता नहीं, लेकिन इन दोनों ने कभी अपने झगड़े के बारे में खुलकर बात नहीं की।

Back to top button