राशिफल

Rashifal 2 August: आज 3 भाग्यशाली राशियों को मिलेगा महादेव का वरदान, सारी परेशानियां होंगी खत्म

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 2 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 2 August 2021

lord shiva

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके व्यापार वृद्धि के संयोग दिखाई दे रहे है। किसी प्रियजन से भेंट हो सकती है। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताएँ काफ़ी तारीफ़ दिलाएंगी। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। मन आपका प्रसन्न रह सकता है। शत्रु से आपको छुटकारा मिल सकता है। लोग से मुलाकात होगी। शारीरिक स्फूर्ति आपके लिए जरूरी हो सकती है। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। आज आप दूसरों के साथ मिलकर कार्य करेंगे। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। व्यवसायी अपने व्यावसायिक क्षेत्र में  ख्याति प्राप्त कर सकते  हैं। आज मनपसंद भोजन खाने की अभिलाषा पूर्ण होगी। लेकिन सेहत का ध्यान रखना होगा। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। कुछ व्यावसायिक यात्राएं होंगी। आप अध्ययन में गहरी रुचि रखेंगे। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरपूर रहेगा। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले मौक़ों को हाथ से न जाने दें। बिजनेस में आज बाहरी संपर्कों से लाभ प्राप्त होगा। कोई रुका हुआ प्रोजेक्ट फिर से शुरू कर सकते हैं। आर्थिक स्तिथि में सुधार आयेगा। आपके घर में हो रही धन की समस्या खत्म हो जाएगी। आज आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कुछ तनाव महसूस करेंगे लेकिन कार्य प्रभावित नहीं होंगे। धन आपकी तरफ आएगा। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है। आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती हैं। चोट या दुर्घटना की भी संभावना है। संभलकर रहें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। मन में किसी तरह का शक रहेगा। माता का सानिध्य प्राप्त होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे। कुछ ऐसे महान लोग अकस्मात आपका सहयोग करने के लिए आगे आएंगे, जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। आत्मसम्मान बढ़ेगा। शाम को परिवार के साथ समय बितायेंगे। आज जो भी निवेश करेंगे, उसमें आशा के अनुकूल लाभ होगा। स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही है तो आज उससे राहत मिलेगी। आर्थिक सुधार होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे। जल्दबाजी में निवेश न करें। तकनीकी गतिविधियों से संबंधित क्षेत्रों से जुड़े जातक अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मनोरंजन पर भारी खर्च से कई लोगों की जेब पर भारी पड़ सकता है। घर की साज-सज्जा में फेरबदल करेंगे। ऑफिस में आज उत्साहजनक स्थिति बन सकती है। कामकाज में आपका पूरा मन लगेगा। व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा।

lord shiva

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई नजदीकी या प्रिय व्यक्ति मानसिक शांति बनाए रखने में मददगार होगा। आज किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं, जो आपकी निजी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। प्रेम-प्रसंगों के लिए दिन ठीक रहने वाला है। किसी जरूरी काम के पूरा होने पर लोग आपको बधाई देंगे। अगर आप कहीं नौकरी करते हैं तो वहां से स्थानांतरण एवं डिमोशन के योग बन रहे हैं। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आसपास किसी जगह पर यात्रा के योग बन रहे हैं। दिनभर लाभ के लिए भागदौड़ करने के बाद सांयकाल के समय कुछ राहत मिलेगी। आज कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में रहेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। संतान की तरफ से कष्ट बढ़ सकता है, जिससे घर में कलेश बढ़ सकती है। घूमने का प्लान बन सकता है, बिंदास होकर इस ट्रिप का हिस्सा बनें। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप के मन में किसी काम को लेकर के निराशा का भाव आ सकता है। जिस प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं, वह भविष्य में नई संभावनाओं को खोल सकता है। भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन की उम्मीद है। स्वास्थ्य समस्याओं के लिए घरेलू उपाय अपनाएं। धन और सांसारिक सुख वृद्धि देखने को मिलेगी, साथ ही स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। व्यापार में साझेदारों से मानसिक तनाव हो सकता है। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज सुनहरा मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शिक्षा के लिए आज का दिन उत्तम है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नए अधिग्रहण कर सकते हैं। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिये आज करियर में नया बदलाव होगा। पार्टनर से किसी बात पर मतभेद हो सकता है। आपका मूड पहले से थोड़ा ठीक रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कार्यक्षेत्र में आज अधिकारियों का आपको सहयोग मिलेगा, जिससे आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। पेट संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा। भवन परिवर्तन संभव हैं। बच्चे माता-पिता का  किसी धार्मिक काम में उनका साथ  देंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है।

आपने Rashifal 2 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 3 राशियों के लिए गोल्डन मंथ है अगस्त, अचानक मिलेगा पैसा, छाई रहेगी लक्ष्मीजी की कृपा

Back to top button