बॉलीवुड

आमिर-सैफ-सलमान की बहन मुस्लिम से बन गई हिंदू, शादी कर आज जी रही है ऐसी ज़िंदगी

फ़िल्मी कलाकार या फ़िल्मी दुनिया से जुड़े लोग अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर गुजर जाते हैं. धर्म और जाति की दीवारों को तोड़कर वे अपने प्यार को पा लेते हैं और चर्चा का विषय बन जाते हैं. अब तक आपने कई अभिनेत्रियों और अभिनेताओं के बारे में यह सुना होगा कि उन्होंने अपना धर्म छोड़कर दूसरे धर्म का जीवनसाथी चुना और फिर शादी के लिए उसी का धर्म भी अपना लिया. हालांकि आज इस लेख में हम आपको ऐसे मुस्लिम एक्टर्स की बहन या बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने लिए हिंदू पति चुना. इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिए अपना धर्म भी छोड़ दिया और हिंदू धर्म अपना लिया.

सोहा अली खान…

soha ali khan

बता दें कि, सोहा अली खान गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर की बेटी और अभिनेता सैफ अली खान की छोटी बहन है. जहां साल 2012 में सैफ ने हिंदू अभिनेत्री करीना कपूर से दूसरी शादी की थी तो वहीं सैफ की बहन ने भी अपने लिए मुस्लिम दूल्हा चुना. सोहा अली खान के पति अभिनेता कुणाल खेमू है जो कि हिंदू है. दोनों ने साल 2015 में शादी की थी और दोनों की एक बेटी है जिसका नाम इनाया खेमू है.

अल्वीरा खान…

alvira khan and atul agnihotri

अल्वीरा खान अभिनेता सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान की बहन हैं. मुस्लिम परिवार में जन्मी अल्वीरा ने भी अपने लिए हिंदू दूल्हा चुना था. उनकी शादी साल 1995 में बॉलीवुड अभिनेता अतुल अग्निहोत्री से हुई थी. अतुल से शादी के बाद अल्वीरा मुस्लिम से हिंदू बन गई. बताया जाता है कि दोनों सलमान की फिल्म जागृति के सेट पर एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे.

अर्पिता खान…

अर्पिता खान, खान परिवार की छोटी बेटी है. सलमान की छोटी बहन अर्पिता की शादी भी हिंदू शख़्स से ही हुई है. अर्पिता के पति अभिनेता आयुष शर्मा है जो कि कुछ बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुके हैं. आयुष और अर्पिता की शादी साल 2014 में हुई थी. आयुष से शादी के बाद अर्पिता ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया. दोनों का एक अहिल शर्मा नाम का बेटा है.

निकहत खान…

nikhat khan

निकहत खान, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान की बहन लगती है. आमिर खान के जीजा भी एक हिंदू ही है और उनका नाम संतोष हेगड़े है. बता दें कि, निकहत खान और संतोष हेगड़े दो बेटों सहर और श्रवण हेगड़े के माता पिता है. शादी के बाद निकहत खान मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू बन गई थीं.

सुजैन खान…

sussanne khan and hrithik roshan

सुजैन खान ने बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन से साल 2000 में शादी की थी. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा लम्बा नहीं टिक सका. शादी के 14 साल में दोनों अलग-अलग हो गए थे. बता दें कि, साल 2014 में दोनों का तलाक हो गया था. सुजैन और ऋतिक के दो बेटे ऋदान और रेहान रोशन है. गौरतलब है कि, सुजैन खान गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता संजय खान की बेटी है. सुजैन ने भी शादी के लिए ऋतिक रोशन के रूप में हिंदू दूल्हा चुना था. हालांकि तलाक के बाद सुजैन और ऋतिक अब भी अपने दोनों बेटों की परवरिश के लिए मिलते जुलते रहते हैं.

Back to top button