समाचार

अमित शाह व योगी से एक पिता ने की शिकायत, कहा- बेटी को देर रात फोन कर परेशान करता है IAS अधिकारी

एक पिता ने ट्विटर के जरिए एक वरिष्ठ आईपीएस अफसर की शिकायत देश के गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। शिकायत करते हुए इस व्यक्ति ने बेटी के साथ हो रही छेड़छाड़ की बात कही है और आरोपी वरिष्ठ आईपीएस अफसर की गिरफ्तारी की मांग की है। ये मामला उत्तर प्रदेश राज्य के गाजियाबाद का है। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में रहने वाली एक लड़की को काफी समय से आईपीएस अफसर परेशान कर रहा था।

इस लड़की ने कई बार आईपीएस अफसर को समझाने की कोशिश की कि वो परेशान न करें और न ही उसे फोन किया करें। लेकिन ये आईपीएस अफसर अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आया और लगातार लड़की को परेशान करने में लगा रहा। लड़की ने दुखी आकर अपने परिवार वालों को ये बात बता दी। हालांकि ऊंचा पद होने के कारण ये लोग डर गए। लेकन आईपीएस अफसर लगातार लड़की को तंग करने में लगा रहा।

वहीं अब पीड़िता के पिता ने परेशान होकर ट्विटर का सहारा लिया और इसके जरिए आईपीएस अफसर की शिकायत की। ट्विटर पर आईपीएस अफसर की शिकायत करते हुए पिता ने कहा कि यूपी पुलिस के एक वरिष्ठ आईपीएस अफसर उनकी बेटी को परेशान कर रहे हैं। इनका कहना है कि अफसर देर रात बेटी को कॉल करता है।

देश के गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डीजीपी मुकुल गोयल के अलावा आईएएस एसोसिएशन और आईपीएस एसोसिएशन के ट्विटर हैंडल को टैग करके ये ट्वीट किया गया है। ट्वीट में अफसर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध पिता ने किया है। साथ में ही विस्तार से असफर के बारे में जानकारी भी दी गई है। इसमें अफसर का नाम, पद, यूपी कैडर के आईपीएस अफसर के रूप में आवंटित बैच का पूरा ब्योरा भी दिया गया है। साथ ही अफसर को भ्रष्ट और प्रदेश पुलिस का काला धब्बा बताया गया है।

इससे पहले भी लगें हैं ऐसे इल्जाम

इस ट्वीट को लेकर विभाग में जबरदस्त चर्चा है। हालांकि ये पहला ऐसा मामला नहीं है, जब किसी अधिकारी पर इस तरह के इल्जाम लगे हैं। हाल ही में डीएसपी स्तर के दो पीपीएस अफसरों पर भी इसी तरह के गंभीर आरोप लगाए गए थे। जबकि दो आईपीएस अफसरों पर भी अश्लील कृत्य करने के आरोप लगे थे।

उन्नाव में तैनात एक डीएसपी तो कानपुर नगर में महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़ा गया था। वहीं एक अन्य डीएसपी पर धर्म परिर्वतन करके दूसरी शादी करने का आरोप लगाया गया था। वहीं अब ये ट्वीट सामने आया है। हालांकि अभी तक अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू नहीं की गई है।

Back to top button