राशिफल

Rashifal 31 July: आज 6 राशियों पर पड़ेगी शनिदेव की शुभ नजर, बड़ा फायदा व प्रमोशन मिलने की उम्मीद

हम आपको शनिवार 31 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 July 2021

Shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। आप सकारात्मक विचारों से परिपूर्ण होंगे। मेडिकल का व्यापार करने वालों के लिए दिन अधिक मुनाफा वाला हो सकता है। युवा वर्ग यदि किसी प्रोजेक्ट को लेकर परेशान हैं तो धैर्य रखें। किसी करीबी से आपको फायदा होगा। आसपास के लोग और परिवार वाले आपकी मदद करेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है। वाणी पर संयम रखें। आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदलने वाला है, लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें,क्योंकि आपकी खुशी को किसी की नजर लग सकती है। दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। उसी मेहनत से आपकी सेहत पर भी असर पड़ेगा। धन के आगमन के रास्ते बनेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके समस्त दुखों का निवारण होता आप देख सकते है। पैतृक कारोबार में घाटे का कारण आपसी मतभेद हो सकता है, ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है तो दूरियों को कम करने का प्रयास करें। समुदाय में आप स्वयं की अलग पहचान बना सकते है। पूरा मन लगाकर आप प्रयास कर सकते है। काम का बोझ कम रहेंगे। किसी विशिष्ट व्यक्ति की राय लेना लाभकारी होगा। व्यापारिक फैसले सोच-समझकर लें। कोई बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक खूबसूरत बदलाव से गुजरेगा। जीवनसाथी से मदद और समर्थन मिल सकता है। शादीशुदा लोगों के लिए दिन ठीक कहा जा सकता है। आज ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक पूरी होंगी। आज मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आज दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। व्यापारिक यात्रा फायदेमंद साबित हो सकती है । बच्चों से संबंधित चिंता दूर होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पैसों का दबाव खत्म हो जाएगा। राहत मिल सकती है। बिजनेस से जुड़े लोगों को एक बात समझनी होगी कि यदि घाटा हो रहा है तो उसको लेकर कतई निराश व हताश न हो। पैसों के क्षेत्र में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। समय से भोजन और शांत निद्रा पर ध्यान दें। आज आप बड़ा फायदा दिलाने वाली डील कर सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग यदि पढ़ाई में आलस्य दिखाएंगे तो आज का महत्वपूर्ण दिन उनके हाथ से निकल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। कुसंगति से बचें। आज आरामदायक स्थिति से बाहर निकलकर कुछ कठिन परिश्रम करने पड़ सकते है। अपना रुख नरम रखें व अनावश्यक नोक-झोंक से बचें। किसी जरूरी काम के पूरा न होने पर आप मन ही मन बेचैनी  महसूस करेंगे। बेचैनी को डर में न बदलने दें। नौकरी से संबंधित जातकों की पदोन्नति के साथ साथ आय में भी वृद्धि हो सकती है। किसी से भी वाद-विवाद न करें।

shani maharaj

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भूमि भवन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं। अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। आय में वृद्धि के योग के बीच आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। आत्म-विश्वास बनाए रखें, आज आप किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति का सामना आसानी से कर पाएंगे। धन खर्च और अपयश से संभलने की सलाह है। कला की तरफ रुझान होगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। बिजनेस पार्टनर व सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप मनोरंजन के लिए वक्त निकालेंगे। किसी अपने के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। संतान की तरफ से कुछ परेशानियां आ सकती हैं, साथ ही परिवार के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में बड़ा प्रमोशन या फायदा मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। संतान के कार्यों से दुखी रहेगे। वाद-विवाद में न पड़े। आज का दिन मानसिक दृष्टि से अत्यंत आनंददायी होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। यात्रा से नए अनुभव हासिल होंगे। मन को अनियंत्रित न होने दें। स्वास्थ्य सही होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन आप अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। आज नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य पूर्ण होने के आसार हैं। विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े जातकों को नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी व व्यापार में आपके नए कार्य से आपको आगे चलकर लाभ भी प्राप्त होगा। साथ ही काम में नई जान भी आएगी। पुरानी समस्या या दौड़-भाग खत्म होने के योग हैं। दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विवाहितों के लिए दिन अच्छा है, किसी जगह उनके साथ घूमने जा सकते हैं। कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। जीवनसाथी की ओर से कोई तोहफा मिल सकता है। धन का अधिक व्यय न करें। फिजूल की बातों से दूर रहे। सामाजिक मामलों में आलोचना होगी। किसी बहुत आकर्षक व्यक्तित्व के व्यक्ति से मुलाकात होगी। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्राप्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए लाभकारक साबित हो सकता है। अपने प्रेमी या प्रेमिका की किसी भी गैर-जरूरी मांग के आगे ना झुके। आपका दिन आज सुस्ती भरा बीतेगा। नींद न पूरी होने की वजह से दिनभर किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। नए काम शुरू कर सकते हैं। कार्य-व्यवहार से जुड़े काफी दिन पुराने विवाद आज सुलझ सकते हैं। साथ ही नए प्रोजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। अचानक धन लाभ या धन हानि की संभावना बन रही है।

आपने Rashifal 31 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगस्त में इन 4 राशियों पर बन जाएगी मां लक्ष्मी की कृपा, आर्थिक स्थिति हो जाएगी मजबूत

Back to top button