बॉलीवुड

इस हिंदू क्रिकेटर के लिए अक्षय की हीरोइन ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, अब पहचानना भी मुश्किल

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार होते हैं जो शुरुआत में काम करने के दौरान ही सुर्ख़ियों में रह पाते हैं. वहीं वे जब फिल्मों से दूर होते हैं तो फिर उन्हें भूला दिया जाता है. अभनेत्री फरहीन के साथ भी ऐसा ही हुआ. फरहीन ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया है. 90 के दशक में उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी.

farheen

फरहीन का जन्म 1973 में चेन्नई में हुआ था. 48 साल की फरहीन ने इंडस्ट्री से महज 24 साल की उम्र में ही दूरी बना ली थी. उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से शादी करने के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया था और वे करीब 24 सालों से फ़िल्मी दुनिया से दूर है. इन सालों में उनके लुक में भी बहुत बदलाव आ गया है.

farheen

बता दें कि, साल 1992 में फरहीन फिल्म ‘जान तेरे नाम’ (Jaan Tere Naam) से रातों रात हिट हो गई थीं. हालांकि कुछ एक सुपरहिट फिल्में देने के बाद बॉलीवुड से उन्होंने दूरी बना ली और उनका करियर ज़्यादा लंबा नहीं चल पाया. उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने के कुछ सालों बाद शादी कर अपना घर बसा लिया और फिर अपने परिवार को प्राथमिकता दी.

farheen

अपने करियर में फरहीन ने सुपरस्टार अक्षय कुमार, रोनित रॉय जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम किया है. करियर के पीक पर मनोज प्रभाकर से शादी करने वाली फरहीन को लेकर हाल ही में इस तरह की खबरें आई थी कि वे हिंदी सिनेमा में दूसरी पारी खेलने के लिए तैयार है और जल्द वे बॉलीवुड में वापसी करेगी.

Farheen

हिंदी सिनेमा में फरहीन की पहली फिल्म ‘जान तेरे नाम’ (Jaan Tere Naam) थी. पहली ही फिल्म हिट देने के बाद वे सुर्ख़ियों में आ गई थीं. आगे जाकर फरहीन ‘सैनिक’, ‘नजर के सामने’, ‘फौज’, ‘दिल की बाजी’ और ‘आग का तूफान’ जैसी कुछ फिल्मों में देखने को मिली. हालांकि वे एक बड़ी एक्ट्रेस नहीं बन पाई. गौरतलब है कि, उन्हें माधुरी दीक्षित की हमशक्ल के रूप में भी जाना जाता है.

farheen

बॉलीवुड में लोकप्रियता मिलने के बाद फरहीन को दक्षिण भारतीय फिल्मों के ऑफर्स आने लगे और उन्होंने कुछ एक दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया. हालांकि जल्द ही फिर उन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया. उनका पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ 4 साल तक अफ़ेयर चला था. बाद में दोनों ने प्यार भरे रिश्ते को शादी कर नया नाम दे दिया.

farheen

मनोज प्रभाकर के साथ शादी के बाद फरहीन दिल्ली में रहने लगी और बॉलीवुड के साथ ही फरहीन ने मुंबई भी छोड़ दिया. उन्होंने बताया था कि, ‘शादी के बाद अगर मैं मुंबई में ही रहती तो शायद मैं आज भी काम कर रही होती.’ फरहीन अब हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस करती हैं. वे फिलहाल नेचुरेंस हर्बल्स नाम की कंपनी की डायरेक्टर के रूप में काम कर रही हैं.

farheen

फरहीन के काम में उनके पति मनोज प्रभाकर भी उनका साथ देते हैं. बताया जाता है कि, दोनों ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत की थी. बीते 20 सालों से अभिनेत्री फरहीन इस कंपनी को संभाल रही हैं. बता दें कि, मनोज और फरहीन दो बेटों के माता-पिता हैं. एक का नाम मानवंश और एक का नाम राहिल है.

Back to top button