बॉलीवुड

ईशा कोपिकर से था इंदर कुमार का अफ़ेयर। ब्रेकअप के बाद अभिनेता ने की थी दो शादियां

एक समय फ़िल्म इंडस्ट्री में इंदर कुमार सिर्फ़ सलमान खान के कोस्टार ही नहीं थे, बल्कि सल्लू मियां ने उनको कई मौकों पर सहायता भी प्रदान की। बता दें कि ‘वॉन्टेड’ और ‘तुमको न भूल पाएंगे’ में सलमान खान के साथ जोड़ी बनाने वाले इंदर कुमार ने फिल्म ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन जब वह 43 साल के थे।

inder kumar

उस दौरान अंधेरी स्थित उनके निवास पर उनका निधन हो गया था। इंदर कुमार ने इंडस्ट्री में कुल 20 फिल्मों में सराहनीय काम किया है। आइए आज हम इस अभिनेता के लव लाइफ और इनके जिंदगी से जुड़े उस किस्से के बारे में बताते हैं जिसकी वज़ह से इनका पूरा करियर बर्बाद हो गया था।

inder kumar

बता दें कि इंदर कुमार का फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा कोपिकर के साथ लव अफेयर थी। ईशा उनका पहला प्यार थीं। दोनों ने एक दूसरे को 12 साल तक डेट किया था। लेकिन बाद में ईशा से ब्रेकअप हो गया था और ब्रेकअप के 2 माह के बाद ईशा का रिश्ता एक जाने-माने रेस्टोरेटर से हो गया।

inder kumar

ईशा के बाद इंदर कुमार ने यह निश्चय कर लिया था कि वे कभी भी फिल्म इंडस्ट्री की लड़की से शादी नहीं करेंगे। इसलिए उन्होंने सिंपल फेमिली वाली कमलजीत कौर से शादी कर ली। लेकिन 2 महीने बाद ही इंदर का कमलजीत से तलाक हो गया, क्योंकि कमलजीत कौर इंदर के स्टारडम से प्यार करती थी और इंदर का स्टारडम फैल हो गया तो कमलजीत उनसे महंगी चीजों की डिमांड करने लगी। लिहाजा बाद में वे कमलजीत से अलग हो गए।

inder kumar

इसके बाद इंदर ने पल्लवी सराफ से शादी की। जो उनकी मौत तक उनके साथ रहीं। पल्लवी ने इंदर कुमार पर लगे रेप के इल्जाम का भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बचाव किया था।

inder kumar

वहीं एक क़िस्सा यह भी है कि फिल्म ‘मसीहा’ के एक सीन ने इंदर का करियर ही नहीं जिंदगी भी बर्बाद कर दी थी। फिल्म मेकर पार्थो घोष की फिल्म ‘मसीहा’ में इंदर, सुनील शेट्टी के साथ काम कर रहे थे। फिल्म में हेलीकॉप्टर का एक सीन था। इंदर हेलीकॉप्टर से खुद ही स्टंट कर रहे थे। अचानक इंदर उड़ते हुए हेलीकॉप्टर से नीचे गिर पड़े।

Indar Kumar Actor

जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें तीन साल तक बेड रेस्ट के लिए कहा। तीन साल तक इंदर फिल्मों से दूर रहे। इन तीन सालों में ही इंदर का करियर बर्बाद हो गया। साल 2004 में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में इंदर ने कहा था कि, “शूटिंग के दौरान मैं हेलीकॉप्टर से गिर गया था। डॉक्टर ने मुझे तीन साल का बेड रेस्ट बोला था।

inder kumar

इतना ही नहीं डॉक्टर ने कहा था कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो पाऊंगा, इसकी उम्मीद कम है।” वहीं इसके बाद इंदर रेप के आरोप में अरेस्ट कर लिए गए। उन्होंने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, “जब मुझे अरेस्ट किया गया था मेरी बेटी बीमार पड़ गई थी। मेरी पत्नी पल्लवी ने कई लोगों से गुजारिश की कि वो मेरी बेल करवा दें। लेकिन कोई आगे नहीं आया।”

Indar Kumar Actor

Back to top button