बॉलीवुड

जब सन्नी देओल अपने पिता के दोस्त की पत्नी को ही दे बैठे थे दिल। कुछ ऐसी है ये कहानी…

बॉलीवुड के सुपरस्टार और ‘काका’ के नाम मशहूर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का जलवा ऐसा था कि प्रोड्यूसर-डायरेक्टर उनके घर के बाहर लाइन लगा कर खड़े रहते थे। उस दौर का हर फिल्म निर्माता जानता था कि राजेश पर पैसा लगाने का मतलब मालामाल हो जाना है। एक समय कहा जाता था कि ‘ऊपर आका, नीचे काका’।

Rajesh Khanna

भला ऐसी शोहरत किसे नसीब होती है। लेकिन जैसे लक्ष्मी को चंचला कहा जाता है उसी तरह शोहरत भी किसी एक शख्स की होकर नहीं रहती। खासकर बॉलीवुड में एक समय ऐसा आता ही है जब नया हीरो पुराने की जगह लेने लगता है। कुछ ऐसा ही राजेश खन्ना के साथ हुआ। लेकिन आज हम चर्चा किसी और विषय की करने जा रहें।

Rajesh Khanna

जी हां बता दें कि राजेश खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री में कई दोस्त बनाए। उनके अजीज दोस्तों की फेहरिस्त में सनी देओल (Sunny Deol ) के पिता धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम भी शुमार था। राजेश खन्ना औऱ धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। दोनों ही एक्टर्स ने अपनी अदाकारी से करोड़ों फैंस भी बनाए।

Rajesh Khanna and dharmendra

इन दोनों की दोस्ती के बीच एक विशेष बात जो थी वह यह कि दोनों राजेश खन्ना और धर्मेंद्र पंजाब से आते थे। पंजाबी होने के कारण दोनों एक्टर्स काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। दोनों पीने के भी खूब शौकीन थे। फिल्मी पार्टियों में भी दोनों अक्सर जाम टकराते नजर आ जाते।

Rajesh Khanna

बता दें कि राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। डिंपल कपाड़िया उनसे 16 साल छोटी थीं। दोनों की दो बेटियां हैं।

Rajesh Khanna

वहीं शादी के करीब 10 साल बाद डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना का घर छोड़कर चली गईं। वह अपने पति के टीना मुनीम संग अफेयर से खफा थीं।

Rajesh Khanna

राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल का नाम उनके दोस्त धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल संग जुड़ा। दोनों के ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन रोमांस की खबरों से तब के अखबार और मैगजीन भरे रहते थे। आज भी वे दोनों अच्छे दोस्त हैं।

sunny deol

इन दोनों के बीच की एक विशेष बात यह है कि वह डिंपल कपाड़िया ही थीं जिनके कारण सनी देओल ने पहली बार अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी से बात की थी। बता दें कि हेमा मालिनी सन्नी देओल से मात्र 8 वर्ष उम्र में बड़ी हैं।

Back to top button