राशिफल

Rashifal 28 July: गणेशजी की कृपा से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, बेहद लाभकारी रहेगा आज का दिन

हम आपको बुधवार 28 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 July 2021

ganesh ji

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी उत्सुकता चरम पर रहेगी। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। विरोधी सक्रिय रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरते, हो सकता है आपका थोड़ा नुकसान हो। किसी काम में जितनी कोशिश आप करेंगे उससे कुछ कम सफलता मिलने से आप परेशान हो सकते है। प्रवास हो सकता है। आत्मविश्वास व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। समाज में सबसे प्यार से बातचीत करें। बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने व्यापार को और बढ़ाने के लिए तत्पर रहेंगे। बिजनेस में जोखिम भरे सौदे करने से बचना होगा। इस राशि के जो नया वाहन खरीदना चाहते है, वो आज खरीद सकते है। आज का दिन शुभ है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं। पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको क्रोध पर आपको नियंत्रण बनाके रखना पड़ सकता है। नौकरी में आपको अच्छी तरक्की मिल सकती है। परिवार से आपको अच्छा सहयोग मिल सकता है। नौकरीपेशा वालों का आज ऑफिस में काम की तारीफ होगी। संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे, आप अपने संतान के करियर के लिए उसके गुरु से बातचीत कर सकते है। पुराने विवादों से घर का माहौल बिगड़ सकता है। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके घर में सुखद वातावरण बना रहेगा। जीवन साथी के साथ कोई यात्रा की संभावना रहेगी। आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आज ज्यादातर आपका समय परिवारवालों और दोस्तों की इच्छाओं को पूरा करने में निकल जाएगा। इस राशि के बिजनेसमैन आज कुछ बड़े बिजनेसमैन से मिल सकते है। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। इस राशि के छात्रों को करियर में अच्छे मौके मिलेंगे। आज लोगों का ध्यान आपकी तरफ रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की जरुरत है। अपने मिजाज के लोगों के साथ साझेदारी करने से आपको तुरंत अच्छा फायदा होगा। नौकरी-व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य और आराम का पर‍ित्‍याग करना पड़ेगा। आज आपको अपने कार्य में अध‍िक ध्‍यान की जरूरत है। लंबी परेशानी के बाद आज आप अपने करियर के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए आपको केवल स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। छोटी बातों पर किसी से उलझकर समय व्यर्थ ना करें। आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है और मनोरंजन भी होता रहेगा।

Ganesh ji

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यर्थ की चिंता करने से बचें। काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। धीरे-धीरे अब आपका भाग्य भी आपका साथ देगा। बता दें क‍ि आज आपको बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से भी मुक्ति मिलेगी। सोसाइटी में मान-सम्मान बढ़ेगा, लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आप शारीरिक और मानसिक रूप से पूर्ण स्वस्थ रहेंगे। मनपसंद भोजन का लाभ उठा सकते हैं। आज अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। कारोबार के क्षेत्र में मेहनत से कार्य करने का आज आपको पूरा लाभ म‍िल सकता है। नौकरी में अच्‍छा समय बीतेगा। आज आपको अपनी लव लाइफ के बारे में कोई फैसला करना पड़ सकता है। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं। आज हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आने वाली द‍िक्‍कतों के बीच आज अचानक ही शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी में तनाव बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों के ल‍िए दिन अच्‍छा होगा पर सोच-समझकर ही चर्चा करें। नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्थाई संपत्ति जमीन व मकान प्राप्त होने के योग हैं। आज आप पैसों से जुड़ा कोई जोखिम न लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी लंबी यात्रा के कारण आपको आज थकान महसूस होगी आराम करने से आप की थकान दूर होगी। आज आपको लाभ म‍िलने का योग है लेकिन इसके लिए आपको विशेष भागदौड़ करनी पड़ेगी। नौकरी में आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें तो नतीजे भी लाभदायक होंगे। दिन भर व्यस्त हो सकते हैं। कोई न कोई काम लगातार रहेगा। आज आप काफी पैसे बना सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने हाथों से फिसलने न दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आज करियर या नौकरी को लेकर जोखिम उठाने के लिए दिन अच्छा है। कारोबार में आज आपका लाभ का समय है। ध्यान रखें, कोई लापरवाही न हो। नौकरी में भी केवल अपने काम पर ध्‍यान दें। काम के सिलसिले में हवाई यात्रा कर सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। अपने जीवनसाथी द्वारा किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप उत्साह से लबरेज रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में भी फुर्सत का समय निकालना आसान रहेगा। प्रेम संबंधों में आज महत्वाकांक्षा की पूर्ति का दिन है, दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने का प्रयास करना न छोड़ें। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं।

आपने Rashifal 28 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : साल 2022 में इन राशियों पर शुरू होगी साढ़ेसाती व ढैय्या, जानें आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Back to top button