बॉलीवुड

कभी थे जिगरी लेकिन आज इन कलाकारों से संजय दत्त ने मोल ली है दुश्मनी, एक्स गर्लफ्रेंड भी शामिल

बॉलीवुड में ‘संजू बाबा’ के नाम से मशहूर संजय दत्त को आख़िर कौन होगा जो नहीं जानता हो। बच्चें-बच्चें के जुबां पर संजय दत्त का नाम रटा हुआ मिलेगा। इतना ही नहीं संजय दत्त के जीवन पर आधारित एक फ़िल्म बनी थी संजू। जिसमें संजय दत्त के जीवन से जुड़े किस्से को पिरोया गया था। बता दें कि जिन्होंने भी यह पिक्चर देखी होगी। उसे संजय दत्त से जुड़े कई क़िस्से पता होंगें। जैसे- संजय दत्त के ड्रग के किस्से।

Sanjay Dutta Bad Relationship

पिता से नाराजगी। मां को खोना। स्टार बनना। ऊंचाइयों को छूना। आसमां से जमीं पर गिरना। अपनों को खोना। आतंकवादी होने के आरोप लगना। मुकदमा चलना। जेल जाना। सजा काटना। कम बैक करना। कई शादी करना आदि। इतना ही नहीं आप सभी को मालूम हो कि संजय ने करियर के दौरान कई बार ऐसे हालातों का भी सामना किया है जब उनके अपने जिगरी दोस्तों ने भी उनका साथ छोड़ दिया था। संजय दत्त का नाम कई बार विवादों से जुड़ा। इतना ही नहीं कई स्टार्स से तो उन्होंने दुश्मनी तक मोल ली हुई है।

sanjay dutt and priya dutt

बॉलीवुड में ऐसे कई हीरो हैं जिनसे संजय दत्त की अनबन हुई। फ़िल्मी दुनिया में खलनायक की भूमिका अदा करने वाले संजय दत्त से जुड़ी ऐसी ही कहानी के बारे में बताने जा रहें हम। तो आइए जानते है कि बॉलीवुड के कौन-कौन से एक्टर से हुई संजय की लड़ाई…

संजय दत्त और गोविंदा…

Sanjay Dutta Bad Relationship

संजय और गोविंदा की जोड़ी ने कई फ़िल्मों में दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया। ये जोड़ी हसीना मान जाएगी, जोड़ी नंबर 1, दो कैदी जैसी कई फिल्मों में साथ नजऱ आई। फिल्म मेकर्स को भी दोनों की जोड़ी काफी पसंद थी। लेकिन कुछ ही वक़्त बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई। एक्टर गोविंदा का भी संजय से कड़वाहट का ही रिशता रहा। कुछ साल पहले जब एक ऑडियोटेप लीक हुआ था उसमें छोटा शकील और संजू बाबा गोविंदा को गाली दे रहे थे। इस टेप ने इनके बीच के रिश्ते में भी दरार डाल दी और आलम ये हुआ कि इस वाकये के बाद से दोनों ने एक-दूसरे से कभी भी बात नहीं की।

संजय दत्त और आमिर खान…

Sanjay Dutta Bad Relationship

हालिया दौर में पत्नी को तलाक़ देने की वजह से चर्चा में आएं बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ संजय दत्त के रिश्ते भी कुछ खास नहीं हैं। लेकिन उनके बीच इतनी परेशानी के बाद भी दोनों विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म पीके में साथ काम करने को राजी हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधु विनोद चोपड़ा की वजह से संजय इस फिल्म को करने के लिए राजी हो गए थे। हालांकि दोनों के बीच बातचीत नहीं होती है।

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त…

संजय दत्त की दुश्मनी सिर्फ़ बॉलीवुड के एक्टर्स से ही नहीं है। बल्कि संजू बाबा ने एक्ट्रेसस से भी दुश्मनी मोल ले रखी है। बता दें कि संजय दत्त के फ़ीमेल दुश्मनों के फेहरिस्त में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का नाम शामिल है। यह बात साल 1991 की है। जब फिल्म’ साजन’ में काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थी। एक ज़माने में माधुरी दीक्षित के साथ संजय दत्त के लिंक-अप को लेकर भी काफी बातें होती थी। दोनों शादी करने के लिए भी तैयार हो गए थे लेकिन जिस दौरान संजय पर मुंबई बम ब्लास्ट का कलंक लगा और उन्हें जेल भेजा गया था तो माधुरी ने भी उनके साथ अपना सारा रिश्ता-नाता तोड़ दिया था। माधुरी ने सालों तक अपनी जुबान पर संजय का नाम नहीं लिया। हालांकि 21 साल बाद दोनों ने करण जौहर की फिल्म ‘कंलक’ में साथ काम किया था।

शाहरुख़ खान और संजय दत्त…

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ और संजय के बीच भी कोई खास रिश्ता नहीं है। बताया जाता है कि जब महबूब स्टूडियो में पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री एक साथ आई। सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनने के लिए अमजद खान कड़ी मेहनत कर रहे थे। उस दौरान शाहरुख खान को काफी लोकप्रियता मिलने लगी थी। उसी दौरान संजय दत्त ने शाहरुख खान पर अपना आप खो दिया और यहां तक कि उनके साथ फिजिकल भी हो गए। हालांकि बाद में दोनों को ‘ओम शांति ओम’ टाइटल सॉन्ग में एक साथ देखा गया।

संजय दत्त और एक्ट्रेस पद्मिनी…

Sanjay Dutta Bad Relationship

एक्ट्रेस पद्मिनी के साथ तो उनकी दुश्मनी का आलम ये हुआ था कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय पद्मिनी के पीछे चाकू लेकर दौड़ पड़े थे। इस वाकये के बाद सुनील दत्त ने उन्हें रिहब सेंटर भेज दिया था।

संजय दत्त और सल्लू मियां…

एक समय सलमान खान और संजय दत्त की जोड़ी फ़िल्मी पर्दे पर ख़ूब जमती थी। ऐसे में आप इस फेहरिस्त में सलमान का नाम देखकर हैरान हो रहे होंगे क्योंकि दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे। मशहूर संजू-सलमान की दोस्ती तब खत्म हो गई जब संजय दत्त ने सलमान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में काम करने से मना कर दिया था।

राजेश खन्ना और संजय दत्त…

Sanjay Dutta Bad Relationship

अपने ज़माने के मशहूर कलाकार राजेश खन्ना के साथ भी संजय दत्त के रिश्ते कुछ खास नहीं थे। इसके पीछे की वजह थी टीना मुनीम, क्योंकि संजय दत्त से अलग होने के बाद टीना मुनीम ने राजेश खन्ना के साथ सौतन फिल्म में काम किया जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया। ऐसा देख संजय एक फिल्म के सेट्स पर गए जहां राजेश खन्ना शूटिंग कर रहे थे, ताकि वो उन्हें टीना से दूर रहने की धमकी दे सकें। फ़िर क्या वहीं से दोनों की दुश्मनी शुरू हो गई।

Back to top button