बॉलीवुड

पेशे से एक इंजीनियर है कृति सेनन, बिना गॉड फादर के बॉलीवुड में बानी सफल अभिनेत्री

इंजीनियरिंग कॉलेज में लिया दाख़िला। फ़िर ऐसे ली बॉलीवुड में इंट्री और बन गई एक सफ़ल अभिनेत्री...

एक्ट्रेस कृति सेनन आज अपना जन्मदिन (Kriti Sanon Birthday) मना रही हैं। बता दें कि वो लाखों चाहने वालों के दिलों पर राज करती हैं। वो बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेस (Bollywood Actress) में शामिल हैं। लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत हिंदी नहीं साउथ फिल्मों (South Films) से की थी। उन्होंने पहली फिल्म साउथ सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के साथ की थी। बाद में कृति सेनन को हिंदी फिल्में (Hindi Films) मिली।

Kriti Senon

Kriti Senon

मालूम हो कि कृति सेनन (Kriti Sanon) का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली मे हुआ। उनके पिता राहुल सेनन पेशे से एक सीए और उनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविधालय में प्रोफसर हैं। कृति की एक बहन नूपुर सेनन भी हैं जो एक सिंगर और एक्ट्रेस हैं।

Kriti Senon

काफ़ी कम लोगों को पता है कि कृति (Kriti Sanon) ने इंजीनियर की पढ़ाई की है, लेकिन यह सच है। वह पेशे से एक इंजीनियर भी हैं, उन्होंने नोएडा के कॉलेज से बी.टेक किया है। बता दें कि कॉलेज के दिनों में ही कृति ने मॉडलिंग शुरू कर दी।

Kriti Sanon

कृति सेनन ने 2014 में सुकुमार द्वारा निर्देश की गई तेलुगू फिल्म ‘1: नेनोक्कादीन’ (1: Nenokkadine) में काफी दमदार किरदार निभाया था। इसमें वो साउथ सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के साथ दिखाई दी थीं। कृति सेनन की ये फिल्म एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर थी, जिसके साथ उन्होंने अभिनय की शुरुआत की थी और उनके किरदार का नाम ‘समीरा’ था।

Kriti Sanon

इस फिल्म में कृति को एक्टर महेश बाबू की लेडी लव के रूप में देखा गया था। फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली थी, हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें ना पसंद भी किया था। लेकिन फिल्म बड़े पर्दे पर हिट रही थी।

Kriti Sanon

इसके बाद कृति सेनन ने साल 2015 में अपनी दूसरी तेलुगू फिल्म की। इस फिल्म के निर्माता ‘सुधीर वर्मा’ थे और फिल्म का नाम ‘दोहची’ था। इस फिल्म में कृति ने एक्टर ‘नाग चैतन्य’ के अपॉजिट काम किया था। वहीं बॉलीवुड की बात करें तो खूबसूरत कृति सेनन ने हीरोपंती फिल्म से अपना डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ टाइगर श्रॉफ थे।

Kriti Sanon

उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वहीं अपनी पहली ही फिल्म के लिए कृति को फिल्मफेयर समेत कई बड़े अवॉर्ड से बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के तौर पर सराहा गया। इसके बाद एक्ट्रेस ने हाउसफुल, बरेली की बर्फी, लुका छुपी समेत कई हिट फिल्में दी। इन दिनों कृति अपनी आगामी फिल्म ‘मिमी’ को लेकर चर्चा में है।

Kriti Sanon

जानकारी के लिए बता दें कि कृति (Kriti Sanon) के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि वह एक ट्रेन्ड कथक डांसर हैं। इसके साथ ही कृति एक स्टेट लेवल की बॉक्सर भी रह चुकी हैं।

Back to top button