बॉलीवुडविशेष

Tokyo ओलंपिक 2020 : मीराबाई ने सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास, सेलेब्स ने लूटाया प्यार, जाने किसने क्या कहा

टोक्यो ओलंपिक 2020 में शनिवार का दिन भारत के लिए बेहद ख़ास रहा. भारत की स्टार महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने बीते कल भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाल दिया. बता दें कि, 23 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक 2020 (Olympic Games 2020) की शुरुआत हुई है और 24 जुलाई को ही मीराबाई चानू ने देश को पहला मेडल दिला दिया है.

mirabai chanu

वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने ओलंपिक में इतिहास रच दिया है और अरबों भारतीयों को गौरवान्वित करने का काम किया है. ख़ास बात यह है कि मीरा बाई चानू ने अपने अथक प्रयास से 21 साल के सूखे का इन्तजार खत्म कर दिया है. वे ओलंपिक में रजत पदक (Silver Medal) अपने नाम करने में कामयाब रही है. बता दें कि मीरा बाई चानू ने 49 किलोग्राम भार में सिल्वर मेडल जीता है.

mirabai chanu

इस खबर के सामने आते ही मीराबाई को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. क्या आम और क्या ख़ास सभी लोग मीरा बाई को बधाईयां और शुभकामनाएं दे रहे हैं. भारत की बेटी मीराबाई को इस ऐतिहसिक उपब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों ने भी शुभकामनाएं दी है. आइए जानते है मीरा बाई की जीत पर किस कलाकार ने क्या कहा है.

तापसी पन्नू

tapsee

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने मीराबाई चानू की जीतने की खुशी में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और इसमें तापसी ने लिखा है कि, ‘इसी के साथ हम लोग शुरू करते हैं, Come On India’. मीरा बाई चानू. इस नाम को याद रखना. इस ओलंपिक में हमारा पहला सिल्वर.”

अनिल कपूर


हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर ने भी मीराबाई की जीत पर खुशी जाहिर की है. अनिल कपूर ने ट्वीट में मीरा बाई को टैग किया और लिखा कि, ‘बधाई हो मीराबाई, ये वाकई कमाल है.’

अभिषेक बच्चन


अभिनेता अभिषेक बच्चन ने मीरा बाई चानू की तस्वीर को साझा किया है और अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘बधाईयां. भारत को भारोत्तोलन में रजत पदक दिलाने और हमें एक मजबूत शुरुआत देने पर.”

मंदिरा बेदी


अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने भी मीरा बाई क जीत पर ख़ुशी जताई है और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया. ट्वीट में एक्ट्रेस ने लिखा कि, ”पहला ओलिंपिक मैडल इंडिया के लिए. बहुत ज्यादा गर्व मीराबाई चानू.”

राहुल देव

अभिनेता राहुल देव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”हाँ जी, सर!!! वह #TokyoOlympics में भारत का पहला पदक घर लाई है. #MirabaiChanu शानदार चांदी.”

रकुलप्रीत


एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह ने एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया है और लिखा है कि, ”बधाइयां मीराबाई. भारत को आप पर बेहद गर्व है.”

कुणाल खेमू


अभिनेता कुणाल खेमू ने लिखा कि, ”बधाई हो मीराबाई.”

रितेश देशमुख


अभिनेता रितेश देशमुख ने लिखा कि, ”भारत को गौरवान्वित करने के लिए #mirabai बधाई और धन्यवाद. #Olympics #silver – जय हिंद.”

दिया मिर्ज़ा


अभिनेत्री दिया मिर्जा ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के ट्वीट को साझा करते हुए लिखा है कि, ”यह कीमती है ,#Weightlifting #Cheer4India #TeamIndia #Tokyo2020 #Olympics के लिए मीराबाई ने ओलंपिक रजत जीतकर इतिहास रचा है.”

महेश बाबू


दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर अभिनेता महेश बाबू ने ट्वीट में लिखा कि, ”ये तो अभी बस शुरुआत है. #Tokyo2020 ओलंपिक में भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने पर #MirabaiChanu को बहुत-बहुत बधाई. काम अभी शुरू हुआ है.”

रणदीप हूडा…


बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हूडा ने ट्वीट में लिखा कि, ”अपने #silver के साथ #OlympicGames में हमारा खाता खोलने के लिए बधाई #MirabaiChanu आप सभी कड़ी मेहनत और उस प्रतिस्पर्धी भावना के लिए धन्यवाद.”

अली फज़ल


अभिनेता अली फजल लिखते हैं कि, ”बधाई मीराबाई!! यह कमाल है.”

फरहान अख्तर


अभिनेता, गायक और निर्देशक फरहान अख्तर ने भो सोशल मीडिया के माध्यम से मीरा बाई चानू को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी है.

Back to top button