कौन हैं नरेंद्र मोदी? विदेशियों ने जो जवाब दिया है वो आपके होश उड़ा देगा – देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत की सत्ता संभाले 3 साल पूरे हो चुके हैं। मोदी ने 3 सालों के दौरान देश की तरक्की के लिए इतने काम किये हैं, जिन्हें गिनवाना मुश्किल है। भारत की विदेश नीति को मजबूत करने के लिए उन्होंने लगातार कई देशों का दौरा किया और वहां के लोगों और सरकार से अच्छे सम्बन्ध स्थापित किये।

नरेन्द्र मोदी ने भारत के लोगों के विकास के लिए जन धन योजना, अटल पेंशन योजना, स्वच्छ भारत अभियान और नोटबंदी जैसी योजनाएं शुरू कीं। इससे देश के हर वर्ग का विकास हुआ। उन्होंने भारत में जातिवाद की राजनीति को खत्म किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान एक भी छुट्टी नहीं ली। दिन रात मेहनत करके देश को एक वैश्विक पहचान दिलाई है।

बढ़ रही है मोदी के चाहने वालों की संख्या:

Narendra modi style

अब भारतीय प्रधानमंत्री की पहचान केवल भारत तक ही सीमित नहीं रही है। अब उन्हें विदेशों में भी लोग जानने लगे हैं। पिछले दिनों लगातार विदेश दौरा करके उन्होंने अपने चाहने वालों की संख्या वहां भी काफी कर ली है। मोदी की लोकप्रियता अब विश्व के हर देश में बढ़ती ही जा रही है। अगर यही रहा तो आने वाले समय में मोदी विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता होंगे।

विदेशियों के जवाब सुनकर हो जायेंगे आप हैरान:

अभी हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल से अपनी पहचान बनाने वाली रिक्शावाली ने कुछ अलग करने के बारे में सोचा। उसने यह निर्णय लिया कि इस बार भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में लोगों से पूछते हैं। वह विदेश में जाकर लोगों से यही सवाल पूछने लगी कि क्या वह नरेन्द्र मोदी को जानते हैं? यकीन मानिये लोगों ने जो जवाब दिए, वह जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

दरअसल रिक्शावाली अभी हाल ही में स्पेन के द्वीप इबीसा गयी थी। वहां जाकर उसने सड़क पर चलने वाले अलग-अलग लोगों को पीएम मोदी की तस्वीर दिखाई और लोगों से उनके बारे में पूछा। ज्यादातर लोगों ने तस्वीर देखते ही नरेन्द्र मोदी को पहचान लिया। हद तो तब हो गयी जब एक व्यक्ति ने यह कहा कि यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से भी ताकतवर व्यक्ति हैं। जी हां अब तक तो आपने यही सुना होगा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को ही सब ताकतवर कहते आये हैं। लेकिन अब शायद समय बदल गया है। अब उनकी जगह भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने ले ली है।

विडियो देखें-

***

Leave a Reply

Your email address will not be published.