दिलचस्प

नाना पाटेकर का एक ऐसा पहलू जिसे आपने कभी परदे पर नहीं देखा होगा

addtext_com_MDUyNTE2MjMwNzE3

बॉलीवुड के सफल अभिनेता तो बहुत से है लेकिन सफल अभिनय करने वाले अभिनेताओं में से एक है नाना पाटेकर।

यूँ तो परदे पर हमने नाना के बेबाक और रंगीले दोनों अंदाज़ों को देखा है , उनका अभिनय इतना मंझा हुआ है कि हम तय नहीं कर पाते की उनकी कौन सी फिल्म ज्यादा बेहतर थी। क्रांतिवीर से लेकर वेलकम बैक तक हमारे दिमाग को झकझोरने से हमें हँसाने तक नाना ने कोई कसर नहीं छोड़ी।
लेकिन भारत देश के कुछ किसानों के लिए नाना केवल अभिनेता नहीं बल्कि ईश्वर का भेजा हुआ फरिश्ता है। नाना ने सुखपीड़ित किसानों के मदद कर के इंसानियत की एक बहुत बड़ी मिसाल कायम की।

तो चलिए आपको रूबरू करते है नाना के एक ऐसे पहलु से जिसे जानने के बाद आप विस्मृत तो होंगे ही साथ ही साथ आपके मन में नाना का कद और भी बढ़ जायेगा और आपको ऐसा लगेगा कि इसका रत्ती भर भी इसका अगर हम अपने जीवन में अपना ले , तो दुनिया और भी बेहतर हो जायेगी।
जब बॉलीवुड की ज्यादातर बड़ी हस्तियां पैसे कमा कर संपत्ति जुटाने में जुड़ी हैं और लोग आलीशान बंगलो में रह रह हैं, ऐसे समय में नाना सादगी को अपना आधार बना कर नाना अपने 750 वर्गफुट के मकान में रहते हैं, जो उन्होंने 1.1लाख रुपये में ख़रीदा था।

अब आप सोच रहें होंगे की अगर नाना इतनी सादगी से रहते हैं, तो उनके कमाये धन का वो क्या करते होंगें? तो आपको बता दें कि नाना ने अपने जीवन का एक उददेश्य बना लिया है कि वें उन किसानों की मदद के लिए हमेशा तैयार हैं जो पानी और आर्थिक तंगी से परेशान हैं। नाना ने ऐसा फैसला हाल में किसानों के द्वारा बढ़ती आत्महत्याओं के मद्देनजर लिया है। नाना ने इसके लिए एक संस्था भी गठित की है जो अबतक 22 करोड़ रुपये आम लोगों से जूता कर किसानों की मदद कर चुकी है।

आगे पढिये अगले पेज पर

1 2Next page

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close