बॉलीवुड

इन पांच एक्ट्रेसेज ने पहले की मुस्लिम से शादी, फ़िर तलाक़ के बाद शादी से ही कर ली तौबा…

इन अभिनेत्रियों ने एक समय अपने लिए चुना मुस्लिम पति। तलाक़ के बाद दोबारा नहीं जुटा सकी शादी की हिम्मत...

सामान्य सामाजिक जीवन में लव-जिहाद जैसे शब्द काफ़ी चर्चा का विषय बनते हैं। आएं दिन देश के किसी न किसी कोने से लव-जिहाद का जिन्न बाहर निकलता रहता है। वहीं जब बॉलीवुड में कोई मुस्लिम अभिनेता हिन्दू लड़की से शादी करता है। तो उसे ख़ूब महिमा मंडित किया जाता है।

बॉलीवुड में तमाम ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने इंटरकास्ट मैरिज की है। इनमें बहुतों की शादी सफल रही तो कुछ का तलाक भी हो हुआ। कुछ हिंदू एक्ट्रेसेज ऐसी हैं जिन्होंने जाति धर्म की दीवार तोड़ इस्लाम को मानने वाले से शादी रचाई। फ़िर उसे जाति-धर्म का बंधन तोड़ने जैसे शब्दों से नवाजा गया। भले ही यह हमारे समाज का दोहरा रवैया हो, लेकिन वास्तविकता यही है। तो आइए आज ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों की चर्चा करते हैं। जिन्होंने इस्लाम धर्म मानने वालों से सिर्फ़ शादी ही नहीं की, बल्कि कुछ समय बाद इनका तलाक हो गया और मुस्लिम पति से तलाक के बाद इन एक्ट्रेसेज ने दोबारा कभी शादी नहीं रचाई…

saif

बता दें कि अमृता सिंह ने सैफ अली खान से सन 1991 में शादी रचाई थी। शादी के 13 साल बाद इनकी राहें हमेशा के लिए जुदा हो गईं और इन्होने तलाक ले लिया। गौरतलब हो कि सैफ ने जब अमृता से शादी की थी तो वह 20 साल के थे। वहीं अमृता की उम्र 32 साल थी। तलाक के बाद सैफ ने तो करीना कपूर से शादी कर ली लेकिन अमृता सिंह ने दोबारा ब्याह नहीं रचाया।

These actresses married Muslim

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने साल 1998 में शादी की थी। दोनों की शादी 18 साल तक चली और फिर साल 2017 में इस कपल का तलाक हो गया। हालांकि, कपल के लिए तलाक का फैसला इतना आसान नहीं था, जिसका खुलासा दोनों ने कई बार किया। मलाइका ने भी अभी तक दोबारा शादी नहीं की। हां लेकिन उनका अर्जुन कपूर के साथ लम्बे समय से अफेयर चल रहा। ऐसी खबरें आती रहती है।

arjun kapoor and malaika

बता दें कि अर्जुन कपूर मलाइका अरोड़ा से 12 साल उम्र में छोटे हैं। इतना ही नहीं मलाइका और अर्जुन की शादी भले होगी या नहीं। इसका कोई अंदाज़ा नहीं, लेकिन एक इंटरव्यू में मलाइका ने यह कहा था कि वह अर्जुन कपूर के बेटे की मां बनना चाहती हैं।

malaika arora and arbaaz khan

अस्सी और नब्बे के दशक में संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक थी। वहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन  पहले से ही नौरीन से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चें थे। फ़िर भी 1996 में उन्होंने नौरीन को तलाक देकर संगीता से दूसरी शादी कर ली। इन दोनों की शादी 14 वर्षों तक चली उसके बाद रिश्ते में दरार आ गई। इतना ही नहीं संगीता का एक समय सबसे फेमस अफेयर सलमान खान (Salman Khan) के साथ रहा था। दोनों की शादी के कार्ड भी छप गए थे लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया और शादी टूट गई गई थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी टूटने के बाद संगीता ने दोबारा शादी नहीं की।

These actresses married Muslim

हनी ईरानी ने गीतकार जावेद अख्तर से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं। हनी ईरानी से तलाक के बाद जावेद अख्तर ने शबानी आजमी से शादी कर ली। लेकिन हनी ईरानी ने तलाक के बाद दोबारा ब्याह नहीं रचाया।

These actresses married Muslim

टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहीं। पहले पति भरत नरसिंहानी से तलाक के बाद चाहत ने फरहान मिर्जा से निकाह किया था। फरहान संग भी उनका तलाक हो गया। फरहान से तलाक के बाद चाहत खन्ना ने दोबारा शादी नहीं की।

chahatt-khanna

Back to top button