बॉलीवुड

टीवी पर निभाया था अकबर का किरदार फिर जल्दी कर ली शादी, जानिए आज किस हाल में यह अभिनेता

बीते दिनों 19 जुलाई को रजत टोकस ने अपना 30 वां जन्मदिन मनाया। जी हां 19 जुलाई 1991 को दिलवालों के दिल्ली के ‘मुनिरका’ में जन्में रजत टोकस ने बेहद ही कम उम्र में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी।

Rajat Tokas Actor

बता दें कि उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। टीवी से अपनी पहचान बनाने वाले रजत टोकस ने कई फिल्मों में भी बाल कलाकार के रूप में काम किया है। रजत ने अपने करियर की शुरुआत धारावाहिक ‘साई बाबा’ से की थी। हालांकि इस शो में उनके किरदार पर दर्शकों का खास ध्यान नहीं गया।

Rajat Tokas Actor

इसके बाद दिल्ली का यह छोरा टीवी धारावाहिक ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ में नजर आया। इस शो ने उन्हें अपार सफलता दी। सागर आर्ट्स के इस शो में रजत टोकस के दमदार अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस सीरियल ने ही उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दी और उनकी जबरदस्त फैन फालोइंग हो गई। अपने अभिनय से उन्होंने साबित कर दिया कि वो एक दमदार कलाकार हैं। उनके सीरियल पृथ्वीराज चौहान को इतना ज्यादा पसंद किया गया था कि बाद में इसे जोड़कर एक फिल्म के रूप में भी प्रस्तुत किया गया। तो आइए हम आपको बताते हैं दिल्ली के इस छोरे से जुड़ी दिलचस्प और रोचक बातें…

Rajat Tokas Actor

बता दें कि रजत टोकस का नाम टीवी के उन कलाकारों में शामिल हैं। जिनकी फीमेल फैन फालोइंग काफी ज्यादा रही है। कहा तो यहाँ तक जाता रहा है कि रजत के लिए लड़कियां इतनी दीवानी थी कि उनके पोस्टर अपने कमरे में लगाती थी और जन्मदिन पर उन्हें तोहफे और खत भेजा करती थी। जी हां एक समय ऐसा था जब उनकी मनमोहक मुस्कान पर लड़कियां दिल हार जाया करती थी। हालांकि रजत को सिर्फ एक ही लड़की पसंद थी और वह रही सृष्टि नायर जो कभी उनकी गर्लफ्रेंड थी। लेकिन अब पत्नी बन चुकी हैं। दोनों ने साल 2015 में गुपचुप तरीक़े से शादी कर ली थी।

Rajat Tokas Actor

सृष्टि और रजत लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे और फिर उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया था। दोनों ने उदयपुर में शादी रचाई थी। ऐसे में जब उनकी शादी की खबरें सामने आईं तो उनकी फीमेल फैंस के दिल टूट गए थे। बता दें कि रजत अपनी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते हैं।

Rajat Tokas Actor

वहीं बात एक चाइल्ड एक्टर के रूप में रजत टोकस की करें। तो उन्होंने साल 1999 से 2005 तक बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया। इस बीच वह जादुई चिराग, मेरे दोस्त, अभिव्यक्ति, साईं बाबा जैसे शोज में नजर आएं। इसके बाद उन्होंने ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ सीरियल में काम किया और इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई।

Rajat Tokas Actor

सागर आर्ट्स के बैनर तले बना यह शो में रजत टोकस के लिए एक जादुई छड़ी साबित हुआ। जी हां रजत टोकस के करियर का यही वो शो था, जिसने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाया और बाद में फैंस फॉलोइंग भी दिलाई। इसके बाद रजत को धरम वीर, तेरे लिए, बंदिनी और केशव पंडित में देखा गया। लेकिन उनकी किस्मत के सितारे एक बार फिर धारावाहिक ‘जोधा अकबर’ की वजह से ही चमकी। इस सीरियल में उन्होंने मुगल शासक अकबर का किरदार को निभाया था। इस सीरियल को लोग आज भी याद करते है।

Rajat Tokas Actor

बता दें कि शो पृथ्वीराज चौहान और जोधा अकबर में जबरदस्त एक्टिंग के लिए इन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले। इसमें बेस्ट लीड रोल, बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट, मोस्ट एंटरटेनिंग टेलीविजन एक्टर, बेस्ट एक्टर इन लीड रोल, धरती का सितारा आदि शामिल थे। उसके बाद रजत टोकस सीरियल नागिन में नजर आए और अपने रोल के लिए उन्होंने बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन किया था, जिसके बाद उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा था। रजत की तस्वीरें एक समय खूब वायरल हुई थीं। वही रजत की वाइफ यानी सृष्टि की बात करें। तो वह भी थिएटर एक्टर हैं।

Rajat Tokas Actor

बात रजत टोकस की करें तो उनके माता-पिता का नाम प्रमिला और रामनवीर टोकस है। बता दें कि 2019 के बाद रजत टोकस किसी भी टीवी धारावाहिक में नजऱ नही आएं है और काफ़ी समय तक सोशल मीडिया से भी दूर रहे थे। वही अब उनके कई वीडियो सामने आ रहें हैं जिसमें वह अपने फैंस को जवाब देते नजऱ आ रहे हैं। रजत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 14 साल की उम्र में ही कर दी थी।

rajat tokas

rajat tokas

rajat tokas

rajat tokas

rajat tokas

rajat tokas

rajat tokas

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajat (@rajattokas19)

वही थिएटर आर्टिस्ट सृष्टि जो कि अब राज टोकस की पत्नी है। उन्हें ज्यादातर लोग बॉलीवुड सुपरस्टार राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर की एक्स गर्लफ्रेंड के तौर पर जानते हैं। सृष्टि एक समय आर्य के घरवालों और मां नादिरा बब्बर के करीब थी। नादिरा के साथ सृष्टि ने कई थिएटर शोज में काम भी किया था। खबरें यह भी थी कि कपल जल्द शादी करने वाला है हालांकि साल 2012 में ये किन्हीं वजहों से अलग हो गए। बाद में सृष्टि की जिंदगी में रजत टोकस की एंट्री हुई। दोनों ने 2 साल डेटिंग के बाद 2014 में सगाई और फ़िर 30 जनवरी साल 2015 में शादी कर ली।

Back to top button