बॉलीवुड

शादी के 41 साल, लेकिन कभी ससुराल नहीं गईं हेमा मालिनी, जानें वजह, सास संग ऐसा था रिश्ता

हिंदी सिनेमा में ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर गुजरे जमाने की दिग्गज़ और खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी का नाम उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सूची में शामिल है जिनका दिल शादीशुदा मर्दों पर आया था और उन्होंने शादी भी शादीशुदा मर्द से ही की. गौरतलब है कि, हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र की पत्नी हैं. दोनों ने साल 1980 में शादी की थी और दोनों की शादी को 41 साल का समय हो गया है.

hema malini dharmendra

धर्मेंद्र की यह दूसरी शादी थी. उनकी पहली शादी महज 19 साल की उम्र में साल 1954 में हो गई थी. हालांकि फ़िल्मों में आने के बाद उनके कई अफेयर्स चले और हेमा मालिनी संग भी वे इश्क लड़ा बैठे. वहीं हेमा भी शादीशुदा धर्मेंद्र को अपना दिल दे बैठी. इसके बाद दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली. इस शादी को लेकर तरह तरह की बातें हुई. एक तो दोनों की उम्र में करीब 13 सालों का अंतर है. हेमा अपने पति धरम जी से 13 साल छोटी है. वहीं दूसरी बात यह कि धर्मेंद्र ने पहले पत्नी के होते हुए और उन्हें तलाक दिए बिना दूसरी शादी की थी.

hema malini dharmendra

इस शादी से धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर काफी ख़फ़ा हुई थी. इसे लेकर प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी के बारे में यह तक कह दिया था कि, अगर वे हेमा मालिनी के स्थान पर होती तो वे ऐसा काम कभी नहीं करती. हालांकि बाद में धर्मेंद्र की दोनों पत्नियों के बीच रिश्ते सुधर गए थे.

hema

आपको बता दें कि, आमतौर पर जब किसी लड़की की शादी होती हो तो वह दुल्हन के रुप में अपने पति के साथ उसके घर यानी कि अपने ससुराल जाती है हालांकि हेमा मालिनी के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. ख़ास और हैरानी की बात तो यह है कि शादी के 41 साल होने के बाद भी उन्होंने अपने ससुराल का मुंह नहीं देखा. जबकि हेमा मालिनी मुंबई में जहां रहती हैं वहां से 10 मिनट की दूरी पर उनकी ससुराल है.

hema malini and dharmendra

बता दें कि, हेमा मालिनी के ससुराल न जाने का कारण यह है कि धर्मेंद्र और हेमा की शादी से पहले ही ये तय हो गया था कि हेमा मालिनी अपने पति के पहले परिवार से दूर ही रहेंगी.

hema malini dharmendra

हेमा के मुताबिक़, वे धर्मेंद्र की पहली पत्नी और उनके बच्चों के लिए कोई परेशानी नहीं बनना चाहती थी और उनके जीवन में कोई दखलंदाजी नहीं चाहती थीं. इस वजह से वे कभी अपने ससुराल नहीं जा सकी. चाहे हेमा मालिनी भले कभी अपने ससुराल ना गई हों लेकिन उनकी सास सतवंत कौर उनसे मिल चुकी हैं.

dharmendra

बताया जाता है कि एक बार धर्मेंद्र की मां सतवंत कौर अपनी बहू हेमा मालिनी से मिलने के लिए बिना किसी को बताए बिना पहुंच गई थी. हेमा ने खुद अपनी बायोग्राफी में इसका ख़ुलासा किया है.

dharmendra

हेमा के मुताबिक़, उनके अपनी सास से बेहद अच्छे संबंध रहे हैं. दोनों एक दूसरे को बहुत मानाती थीं. हेमा ने यह भी बताया कि जब वे गर्भवती थी तो उनकी सास उन्हें आशीर्वाद देने के लिए आई थीं. हालांकि अब इस दुनिया में हेमा मालिनी की सास और धर्मेंद्र की मां नहीं है. हेमा के दिल में सास के लिए बहुत प्यार और सम्मान था.

hema malini

Back to top button