समाचार

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन के इंजन पर सवार होकर निकले थे जांच के लिए, देखें वीडियो

नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को वडनगर रेलवे खंड का निरीक्षण किया था और रेल अधिकारियों से कई देर तक बातचीत भी की थी। पीएम मोदी के यहां आने से पहले ये निरीक्षण किया गया था। इस दौरान रेल मंत्री ने खुद ट्रेन के इंजन में सवार होकर उसकी जांच की। दरअसल शुक्रवार को पीएम मोदी पुनर्निर्मित वडनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के लिए आने वाले थे। ऐसे में मोदी के आने से पहले रेल मंत्री ने इस जगह का जायजा लिया। रेल मंत्री द्वारा लिए गए जायजे की वीडियो अब सामने आई है। जिसे समाचार एजेंसी एएनआई ने साझा किया है।


समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ये वीडियो शनिवार को ट्वीट की गई है। इस वीडियो में ट्रेन के इंजन में लोको पायलट के साथ रेल मंत्री सवार होते हुए दिख रहे हैं। ये वीडियो 52 सेकेंड की है। अपने इस निरीक्षण के दौरान इन्होंने रेलवे अधिकारियों से भी बात की और खुद ट्रेन के इंजन में सवार होकर जांच पर निकले। वीडियो में रेल मंत्री वैष्णव अधिकारियों और लोको पायलट से ट्रेन संचालन के दौरान होने वाली असुविधाओं और शिकायतों के बारे में जानकारी लेते हुए दिख रहे हैं। साथ में ही सफर की टाइमिंग भी पूछते दिख रहे हैं।

मोदी के पिता बेचा करते थे यहां चाय

प्रधानमंत्री मोदी के पिता दामोदर दास मोदी गुजरात के महेसाणा जिले में स्थित वडनगर स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। बचपन में मोदी चाय बेचने में अपने पिता का हाथ बांटते थे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पुनर्निर्मित वडनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया है।

vadnagar railway station

उद्घाटन करते हुए मोदी जी काफी खुश नजर आए थे और इन्होंने खुशी जताते हुए कहा था कि वडनगर भी रेलवे संसाधनों के विकास का आज हिस्सा बना है। मेरी तो वडनगर स्टेशन से कितनी ही यादें जुड़ी हैं। नया स्टेशन वाकई बहुत आकर्षक लग रहा है। इस नई ब्रॉडगेज लाइन के बनने से वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज सर्किट अब बेहतर रेल सेवा से जुड़ जाएगा। इससे अहमदाबाद-जयपुर-दिल्ली मेन लाइन से सीधा संपर्क भी हो गया है।’

आपको बता दें कि वडनगर गुजरात की राजधानी अहमदाबाद से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित है। इस जगह पर वो चाय की दुकान आज भी मौजूद है, जहां पर मोदी चाय बेचा करते थे।

8 करोड़ से अधिक का आया है खर्च

पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने इस रेलवे स्टेशन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कल बताया था कि वडनगर रेलवे स्टेशन प्रमुख स्टेशनों में से एक है। ये हेरिटेज सर्किट का भी हिस्सा है। इसलिए पर्यटन मंत्रालय ने मौजूदा स्टेशन की इमारत और उसके प्रवेश द्वार को हेरिटेज लुक देने के लिए 8.5 करोड़ रुपये खर्च किए।

Back to top button