राजनीति

शादी की कार्ड पर छपवाई रामविलास और चिराग पासवान की तस्वीर और स्लोगन में लिखी यह बात…

एक तरफ़ पिता रामविलास पासवान (RAMVILASH PASWAN) के गुजर जाने के बाद से लगातार चिराग़ पासवान अपना राजनीतिक वजूद तलाशने में लगें हुए है। तो वही दूसरी तरफ़ बिहार सहित पूरे देश में एक शादी का कार्ड काफ़ी धूम मचाएं हुए है। बता दें कि इस कार्ड पर जमुई सांसद चिराग पासवान (JAMUI MP CHIRAG PASWAN) और उनके पिता रामविलास पासवान (RAMVILASH PASWAN) की तस्‍वीर छपवाई गई है।

chirag paswan

साथ ही कार्ड पर चिराग के दिल की बात लिख डाली। लोजपा में हुई टूट के बाद अब सांसद चिराग पासवान बिहार के दौरे पर हैं। वे बिहार के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी बीच बीते दिनों वह अपने एक जबरा फैन के शादी में पहुंच गए। बता दें कि चिराग के इस जबरा फैन ने अपनी शादी के कार्ड पर लोजपा के संस्थापक व दिवंगत नेता रामविलास पासवान का फोटो लगा रखा था। कार्ड पर चिराग पासवान की फोटो के साथ बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट वाला नारा भी लिखा हुआ था।

Unique Marriage Invetation Card

बता दें कि सीवान के मोहम्मदपुर के रहने वाले अनुपम ने अपनी शादी के कार्ड पर लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रामविलास पासवान और सांसद चिराग पासवान की तस्वीर छपाई थी। सांसद चिराग पासवान का ये फैन कई सालों से लोक जनशक्ति पार्टी से जुड़ा रहा है और लागतार सक्रिय कार्यकर्ता के तौर पर काम करता रहा है। चिराग पासवान के अनुसार उनके पिता रामविलास पासवान ने अनुपम से यह वादा किया था कि वे उसकी शादी में जरूर आएंगे लेकिन अब वे नहीं रहे इसलिए चिराग खुद अनुपम की शादी में शामिल होने आए।

Unique Marriage Invetation Card

चिराग पासवान ने अपने इस फैन की ख्वाहिश पूरी करते हुए शादी में शिरकत की। चिराग ने इस दौरान कहा कि, “पापा को इससे खूबसूरत श्रद्धांजलि नहीं दी जा सकती। अनुपम हमेशा पार्टी से जुड़ा रहा है और पार्टी का झंडा बुलंद करता रहा है। पापा ने अनुपम की शादी में आने का वादा किया था लेकिन अब वे नहीं हैं इसलिए मैं आया हूं।” इतना ही नहीं चिराग ने अनुपम पासवान को अपना भाई बताते हुए उसकी शादी पर खुशी जाहिर की और उसे बधाई भी दी।

रामविलास के दिवंगत होने के बाद अकेले लड़े चुनाव..

Unique Marriage Invetation Card

मालूम जो कि चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही गुजर गए थे। चिराग ने पिता के गुजर जाने के बाद अकेले ही बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय किया और इसमें पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। हाल ही में चिराग को तब जबरदस्त झटका लगा जब उनके चाचा पशुपति कुमार पारस ने उनसे पार्टी अध्यक्ष का पद छीन लिया और पार्टी को दो खेमे में बांट दिया। अभी इस गम से बाहर चिराग पासवान नहीं निकले हैं, लेकिन वह बिहार का दौरा कर अपने प्रति राजनीतिक बयार बनाने में लगे हुए हैं।

Unique Marriage Invetation Card

आने वाले समय में 5 की जगह 50 सांसद लोजपा में होगा…

Unique Marriage Invetation Card

बता दें कि अनुपम पासवान ने पार्टी में विद्रोह करने वाले पांचों सांसदों के खिलाफ जमकर बोला और कहा कि उन लोगों ने पार्टी को धोखा दिया है। आने वाले समय में 5 की जगह 50 सांसद लोजपा के होंगे। अनुपम पासवान ने कहा कि चिराग पासवान के नारे बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट काे शादी के कार्ड पर लिखवाया था, क्योंकि आम जनता चिराग पासवान के साथ हैं।

Unique Marriage Invetation Card

अनुपम शादी के स्टेज पर भी शादी कार्ड लेकर बैठे…

अनुपम पासवान अपने हाथों में शादी का कार्ड लिए जयमाला की स्टेज पर बैठे नजर आए। इसमें स्वर्गीय रामविलास पासवान और लोजपा सांसद चिराग पासवान की तस्वीर भी थी। सीवान के लोजपा कार्यकर्ता अनुपम के शादी का कार्ड सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था। लड़की वालों ने भी वरमाला के स्टेज पर स्वर्गीय रामविलास पासवान और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की फोटो लगवाई है। बीच में भगवान बुद्ध की भी तस्वीर है।

Back to top button