बॉलीवुड

पाई-पाई को मोहताज हुई ‘नदिया के पार’ फिल्म की हीरोइन सविता बजाज, मांगी मौत की भीख…

सुपरहिट फ़िल्म की एक्ट्रेस सविता बजाज ने क्यों मांगी मौत की भीख। जानिए पूरी कहानी...

Savita Bajaj Actress

भारतीय सिनेमा जगत में जितनी चकाचौंध देखने को मिलती है उतनी ही अधिक कहीं इसमें अंधेरी गलियां हैं। जिसमें कई सितारे खो कर रह जाते हैं। इतना गुम हो जाने का डर तो भूल-भुलैय्या में नहीं होता। जितना कि हिंदी सिने जगत में। बता दें कि भले कुछ लोग हिंदी सिनेमा जगत में राज करते हो, लेकिन उनकी संख्या गिनी-चुनी ही है। बाक़ी कई कलाकार तो ऐसे हैं जो आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं। ऊपर से इस कोरोना काल ने उनकी मुसीबतें और बढ़ा दी है।

Savita Bajaj Actress

कोरोना काल ने सिर्फ़ सामान्य लोगों को ज़ख्म नहीं दिया है, बल्कि इसने बड़े-बड़ों को भी हिलाकर रख दिया है। हाल ही में एक्ट्रेस शगुफ्ता अली, अनाया सोनी जैसे कलाकारों ने अपने फैंस से मदद की गुहार लगाई थी। अब सोचिए जो कलाकार पर्दे पर ऐसे दिखते हैं कि उनके पास तो सबकुछ है। अगर उनकी हालत इतनी मलिन की फैन्स से मदद मांगनी पड़ रही। फ़िर सामान्य लोगों का क्या हाल होगा। आप उम्मीद लगा सकते हैं।

Savita Bajaj

अब हिंदी सिने जगत से एक एक्ट्रेस और निकलकर बाहर आई हैं। जो आर्थिक तंगी के दौर से गुज़र रही हैं। बता दें कि अपने जमाने की सुपरहिट फिल्म ‘नदिया के पार’ की लीड एक्ट्रेस सविता बजाज ने भी अब आर्थिक मदद मांगी है। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी जिन्दगी की मुश्किलों का जिक्र किया है। इतना ही नहीं सविता बजाज इस तरीके से आर्थिक रूप से कमज़ोर पड़ गई हैं कि वह कहीं से मदद न मिलने पर अपने लिए मौत तक मांग बैठी।

Savita Bajaj Actress

उन्होंने एंबुलेंस के स्ट्रेचर पर मौत की भीख मांगते हुए कहा कि, “मेरा गला घोंटकर मुझे मार दो। मुझे ऐसी जिंदगी नहीं जीनी है। इससे बेहतर ये है कि मैं मर जाऊं। मेरा इस दुनिया में कोई नहीं है, जो मुझे संभाले। बता दें कि सविता बजाज को बिगड़ी सेहत और बीमारियों के चलते आए दिन हाॅस्पिटल जाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं वह 22 दिन तक हाॅस्पिटल में एडमिट भी रही है।”

पाई-पाई को मोहताज हुई एक्ट्रेस…

Savita Bajaj Actress

बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सविता बजाज ने लाॅकडाउन की वजह से हुई आर्थिक तंगी पर बात की थी। उन्होंने बताया कि उनकी मदद के लिए राइटर्स एसोसिएशन और CINTAA (सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन) की तरफ से जो मदद मिल पा रही हैं, उसी से गुजारा चल रहा है। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि CINTAA की तरफ से पांच हजार रुपये की मदद मिलती है, जिससे वह गुजारा कर रही हैं लेकिन उम्र के साथ बढ़ती बीमारियों ने उनकी चिंता को बढ़ा दिया है।

परिवार वाले साथ रखने को तैयार नही…

Savita Bajaj Actress

वहीं एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, “दुख की बात है कि मेरा ध्यान रखने वाला भी कोई नहीं है। 25 साल पहले मैंने फैसला किया था कि मैं अपने होमटाउन दिल्ली वापस लौट जाऊंगी। लेकिन मेरे परिवार में से कोई भी मुझे साथ नहीं रखना चाहता। मैंने बहुत कमाया। बहुत जरूरतमंदों की मदद की पर आज मुझे मदद की जरूरत है।”

Savita Bajaj Actress

एक्ट्रेस ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि, “इतने सालों तक काम करने के बाद भी मुंबई में मेरा अपना कोई घर नहीं है। मैं चाहती हूं कि कोई मेरे जैसे उन सीनियर एक्टरों के लिए ओल्ड एज होम बनाएं। जो खुद पर निर्भर हैं। मैं मलाड में एक रूम किचन में रहती हूं और सात हजार रुपए किराया देती हूं। मैं पैसे नहीं मांगना चाहती पर अब मेरे लिए मैनेज करना बहुत मुश्किल हो रहा है।”

Savita Bajaj Actress

जानकारी के लिए बता दें कि सविता बजाज निशांत, नजराना, बेटा हो तो ऐसा जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। फिल्म ‘नदिया के पार’ उनकी सुपरहिट फिल्म थी जिसमें अभिनेता सचिन उनके साथ दिखाई दिए थे। वहीं उन्होने नुक्कड़, मायका और कवच जैसे लोकप्रिय सीरियल में भी काम किया है।

Back to top button