बॉलीवुड

आलिया की मम्मी से बच्ची ने मांगे पैसे, उन्होंने हाथ में थमा दी ब्रेड, लोग बोले- कैमरे के डर..

बॉलीवुड सितारों के पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है। उनकी कमाई करोड़ों में होती है। फिर यदि घर में एक से अधिक कमाने वाले हो तो ये कमाई और भी बढ़ जाती है। ऐसे में हर कोई उनसे ये भी उम्मीद रखता है की वह गरीबों की सहायता करें। वैसे की बॉलीवुड सितारें अपनी कमाई का कुछ हिस्सा चैरिटी में भी लगाते हैं। ये फिल्मी सितारें जब भी पब्लिक प्लेस में जाते हैं तो वहाँ कार में बैठने के दौरान उनका सामना भिखारियों से हो जाता है।

Beggar

यदि आप ने नोटिस किया हो तो अधिकतर फिल्मी सितारों के सड़क वाले वीडियोज में कोई न कोई भिखारी जरूर नजर आ जाता है। फिर मुंबई में तो भीख मांगने वालों की संख्या कुछ ज्यादा ही है। ये लोग राह चलते लोगों को देखकर पैसों की मांग करने लगते हैं। इनमें महिलाओं, बूढ़ों और बच्चों को देख बहुत से लोग तरस खाकर उन्हें पैसे दे भी देते हैं। लेकिन बीच में ये भी खबर आई थी की की गिरोह इन बच्चों को भीख मांगने पर मजबूर करते हैं और फिर खुद उनका पैसा ले लेते हैं। इसके अलावा कुछ बेशर्म माता पिता भी ऐसे होते हैं जो अपने बच्चों से भीख मँगवा उनके पैसों पर ऐश करते हैं।

soni razdan

इसलिए कहा जाता है की भिखारियों को पैसे देने की बजाय खाने पीने की कुछ चीज दे देनी चाहिए। बॉलीवुड सितारों ने भी अब ऐसा ही करना शुरू कर दिया है। अधिकतर फिल्मी सितारें अपनी कार या बैग में बिस्किट, ब्रेड या कोई और फूड आइटम लेकर चलते हैं। फिर जब कोई गरीब उनसे पैसों की मांग करता है तो वह उसे यह फूड आइटम थमा देते हैं। इससे उस भूखे शख्स का पेट भी भर जाता है और यह भी सुनिश्चित हो जाता है की वह भिखारी हमारे दिए सामान का गलत इस्तेमाल नहीं करेगा।

soni razdan

हाल ही में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मम्मी सोनी राजदान (Soni Razdan) ने भी ऐसा ही किया। वे मुंबई में एक फूड स्टॉल के बाहर कुछ सामान खरीदने आई हुई थी। जब वे वहां सामान खरीदकर बाहर अपने सर्वेंट के साथ कार की तरफ जाने लगी तो वहां एक बच्ची आ गई। बच्ची ने आलिया की मम्मी से भीख में पैसे मांगे। हालांकि सोनी राजदान ने बच्ची को पैसे देने की बजाय बैग से एक ब्रेड का पैकेट निकालकर दे दिया। अब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है।

soni razdan

जहां एक तरफ लोग सोनी राजदान की दिलदारी की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। दरअसल लोगों का तर्क है की सोनी ने बच्ची को ब्रेड कैमरे के डर की वजह से दी। कैमरामैन उन्हें लगातार फॉलो कर रहा था और उस समय बच्ची भीख मांगने आ गई। ऐसे में कैमरे में अपनी अच्छी इमेज दिखाने के लिए उन्होंने बच्ची को मजबूरन में ब्रेड दे दी। हालांकि बहुत से लोग इस बात से सहमति नहीं भी रखते हैं। उनका कहना है की सोनी ने दिल से बच्ची को ब्रेड दी है। वे उनके इस कृत्य की तारीफ कर रहे हैं।

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

वैसे इस वीडियो के ऊपर आपकी क्या राय है? ये दिल से किया दान है या कैमरे का शो ऑफ?

Back to top button