बॉलीवुड

पहली ही फिल्म ने स्टार बना दिया था कुमार गौरव को, फिर अचानक गायब हुआ यह एक्टर,आज है इस हाल में

बॉलीवुड अभिनेता कुमार गौरव आज 61 साल के हो गए हैं. कुमार गौरव का जन्म 11 जुलाई 1960 उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था. वे बॉलीवुड में कोई बड़ा नाम तो नहीं कमा पाए लेकिन एक समय उनके स्टाइल ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था और लोग उन्हें कॉपी करने लगे थे. उनके बचपन का नाम मनोज तुली था और बाद में वे कुमार गौरव बन गए.

kumar gaurav

बता दें कि, कुमार गौरव हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता रहे राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. वहीं मशहूर अभिनेता संजय दत्त के कुमार जीजा हैं. कुमार की शादी संजय की बहन प्रिया दत्त से हुई थी. आइए आज आपको कुमार के 61वें जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

kumar gaurav

कुमार गौरव ने हिंदी सिनेमा में धमाकेदार एंट्री ली थी. बॉक्स ऑफिस पर उनकी पहली ही फिल्म में उन्हें बड़ा स्टार बना दिया था और वे खूब मशहूर हो गए थे, हालांकि बाद में उनका जादू फीका पड़ गया. समय के साथ कुमार गौरव को भूला दिया गया.

kumar gaurav

कुमार गौरव ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म ‘लव स्टोरी’ से रखे थे. यह फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी और कुमार की पहली फिल्म उनके पिता राजेंद्र कुमार ने ही प्रोड्यूस की थी. अपनी पहली ही फिल्म से कुमार गौरव उस समय के टॉप एक्टर की लिस्ट में आकर खड़े हो गए थे. फिल्म `में तो उनके अभिनय को सराहा ही गया वहीं लोगों ने असल ज़िंदगी में उनके स्टाइल को भी कॉपी किया है.

kumar gaurav

अक्सर देखने में आता है कि, जहां बॉलीवुड कलाकारों की पहली फिल्म हिट होने के बाद या सफलता की सीढ़ी चढ़ने के बाद वे इसमें और इजाफा करते हैं, लेकिन कुमार गौरव की पहली फिल्म हिट होने के बाद धीरे-धीरे उनका करियर ढलान पर आ गया. जो शुरुआत उन्हें मिली थी उसे वे बरकरार नहीं रख पाए. बाद में वे पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए और आज भी वे फ़िल्मी पर्दे से दूर ही है.

kumar gaurav

चाहे पहली ही फिल्म हिट होने के बाद कुमार गौरव बड़े स्टार न बन पाए हो लेकिन उन्हें इसका कभी मलाल नहीं रहा और न ही इस चीज को उन्होंने खुद पर कभी हावी होने दे दिया. उन्होंने बाद में बिजनेस की दुनिया में नाम कमाया और आज वे एक सफल एवं बड़े बिजनेसमैन हैं. उनका मालदीव में ट्रेवल बिजनेस है, जिससे वे अच्छी ख़ासी कमाई कर लेते हैं. वहीं उनकी कमाई का जरिया कंस्ट्रक्शन का कारोबार भी है. वे आज करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं.

kumar gaurav

एक समय था जब कुमार को फ़िल्मी दुनिया रास आ गई थी, लेकिन जब फ़िल्मी पर्दे से वे दूर हो गए तो भी उनके मन में कोई मलाल न रहा. इसे लेकर उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मुझे किसी चीज का कोई मलाल नहीं है. आप कुछ पाते हो और कुछ खोते हो. यही प्रोफेशनल जिंदगी होती है.”

kumar gaurav

कुमार गौरव और प्रिया दत्त दो बेटियों सिया कुमार और साची कुमार के माता पिता हैं. साची की शादी हो चुकी हैं.

kumar gaurav

kumar gaurav

Back to top button