समाचार

आर-पार के मूड में मोदी सरकार! सेना को दी खुली छूट, कहा – ‘जो चाहे वो करो’

जम्मू कश्मीर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने आज जम्मू-कश्मीर और भारत-पाकिस्तान के मामले पर एक ऐसा बयान दिया है जिससे यह साफ हो जाता है कि केन्द्र की मोदी सरकार अब किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है। दरअसल, जेटली ने आज कहा है कि, भारतीय सेना युद्ध जैसे क्षेत्र में किसी भी तरह का फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है। जेटली के इस बयान से साफ हो जाता है कि मोदी सरकार अब जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के मसले पर आर-पार के मूड में है। जेटली का यह बयान मेजर गोगोई द्वारा एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट पर बांधने के बाद हुए बवाल पर आया है। Army free to take decisions.

सेना जम्मू कश्मीर में कोई भी निर्णय लेने के लिए है आजाद –

Indian army man ridiculed Pakistan

हालांकि, जेटली ने बुधवार को मेजर गोगोई का जिक्र किए बिना कहा कि, सेना जम्मू-कश्मीर में किसी भी तरह का निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। युद्ध जैसी स्थिति में सैन्य अधिकारी कोई भी निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि सैन्य कार्रवाई का जवाब बात से नहीं बल्कि सैन्य कार्रवाई से ही दिया जाएगा। रक्षा मंत्री ने कहा, सैन्य अधिकारियों को युद्ध जैसी स्थिति में क्या करना है इसके लिए सांसदों से पूछने की जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने जब से नौशेरा में पाक चौकियां तबाह की हैं तभी से पाकिस्तानी सेना की हलचल तेज हो गई है। हालांकि, पाकिस्तान ने बारामुला से नौशेरा तक एलओसी पर पेट्रोलिंग तो बंद कर दी है, लेकिन अन्य पोस्टों पर जवानों की संख्या बढ़ा दी है और भारी टैंक भी तैनात कर दिये हैं। दरअसल, पाकिस्तान सियाचिन में भारतीय सेना को उलझाकर नियंत्रण रेखा पर दबाव बनाने की चाल चल रहा है।

पाकिस्तान ने जारी किया भारतीय पोस्ट पर हमले का फर्जी वीडियो –

भारतीय सेना द्वारा नौशेरा में पाकिस्तानी चौकियां तबाह करने के जवाब में पाकिस्तान ने भी एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को जारी करते हुए पाकिस्तान ने भारत के कुछ बंकरों को उड़ाने का दावा किया है। लेकिन, भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस दावे को गलत बताया है। वीडियो जारी करने के अलावा, पाक ने दावा किया कि कल यानी कि 24 मई को उसकी वायुसेना के विमानों ने सियाचिन में उड़ानें भरीं, लेकिन भारतीय सेना ने उसके इस दावे को भी गलत बताया है।

सेना का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से ऐसी कोई भी मूवमेंट नहीं देखी गई और पाकिस्तान भारत पर दवाब बनाने के लिए ऐसी बयानबाजी कर रहा है। आपको बता दें कि सियाचिन में भारतीय सेना की स्थिती काफी मजबूत है। यहां सेना के लगभग 10 हजार जवान आधुनिक हथियारों के साथ तैनात हैं। भारतीय कैंप पाकिस्तान के मुकाबले काफी ऊंचाई पर हैं। इसलिए पाकिस्तान सियाचिन में कोई हरकत करने की कोशिश नहीं कर सकता।

***

Back to top button