बॉलीवुड

सैफ़-करीना की शादी में अमृता ने ख़ुद तैयार करके भेजा था सारा और इब्राहिम को? जानिए क्या है सच्चाई…

सैफीना कपूर खान की शादी में देखने लायक़ थी सारा और करीना की केमिस्ट्री...

करीना कपूर खान और पटौदी खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली ख़ान को सभी जानते है। इसके अलावा इन दोनों की लव लाइफ भी काफ़ी चर्चा का विषय रही। दोनों अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आएं दिन पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहते हैं। बीतें दिनों ही ये दोनों चर्चा में आएं। जब इनके घर एक नया मेहमान आया, यानी कि उनके घर दूसरे बेटे ने जन्म लिया।

saif kareena karishma

हालांकि सैफ और करीना ने अभी तक दूसरे बेटे की शक्ल से फैंस को रुबरू नहीं कराया है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे सैफ और करीना की शादी का वो मजेदार किस्सा जिसमें सारा अली खान अपने भाई इब्राहिम खान के साथ पहुंची थी। खास बात तो यह है कि इस शादी में सारा और इब्राहिम दोनों को उनकी मां अमृता ने तैयार किया था।

Saif And Kareena Marriage

बता दें कि बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर सैफ अली खान की दूसरी शादी की तस्वीर खूब वायरल हुई। उस तस्वीर में सैफ अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर खान, मां शर्मिला टैगोर और दोनों बहने सोहा और सबा के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर की सबसे खास बात यह है कि इसमें सारा और इब्राहिम भी साथ नजर आ रहे हैं।

Saif And Kareena Marriage

मालूम हो कि अब्बू सैफ की दूसरी शादी में सारा अली खान अपने छोटे भाई इब्राहिम के साथ शामिल हुई थीं। साल 2012 में सैफ ने करीना के निकाह के वक्त सारा 17 साल की थीं, जबकि इब्राहिम 11 साल के थे। पीले रंग के लहंगे में सारा खूबसूरत और शेरवानी में इब्राहिम उस दौरान काफ़ी क्यूट लग रहे थे।

Saif And Kareena Marriage

यहां जो रोचक बात है। इस शादी के लिए सारा और इब्राहिम को अमृता सिंह ने खुद तैयार किया था। यह तो सभी को पता है कि अमृता सैफ़ अली खान की पहली बीबी थी। जिनका रिश्ता शादी के 13 साल बाद बुरी तरह से टूट गया था। लेकिन जब सैफ करीना कपूर संग दूसरा निकाह करने जा रहे थे, तब दोनों के बीच सारी दुर्भावना खत्म हो गई थी। बता दें कि उस दौरान अमृता ने सारा अली खान और इब्राहिम को सैफ-करीना के निकाह पर जाने के लिए खुद तैयार किया था।

Saif And Kareena Marriage

वैसे तो कोई स्त्री यह क़भी पसन्द नही करेगी कि उसके पति या शौहर को कोई और स्त्री नज़र उठाकर भी देखें, लेकिन अमृता चूंकि काफ़ी पहले ही सैफ़ से अलग हो चुकी थी। ऐसे में उन्होंने अपने दोनों बच्चों यानी सारा और इब्राहिम को सैफ़ के निक़ाह में जाने के लिए तैयार किया था।

Saif And Kareena

मालूम हो कि इस बात का खुलासा खुद सारा अली खान ने करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में किया था। सारा ने खुलासा करते हुए कहा था कि, “मुझे मेरी मां ने खुद अपने हाथों से अब्बू की दूसरी शादी के दिन पर तैयार किया था। उस दिन सभी ये सोच रहे थे कि ऐसे मौके पर वो असहज महसूस कर रही होंगी लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। मेरी मां ने पापा की शादी पर मुझे भेजते हुए कहा था। वहां अच्छा समय बिताओ और अपने पिता के लिए वहां रहो।

sara ali khan

“उस दौरान सारा ना सिर्फ संगीत की रस्म में शामिल हुई बल्कि संगीत के मौके पर सारा ने नियॉन ग्रीन कलर का लहंगा पहना हुआ था। जिसकी वज़ह से वो अपनी क्यूटनेस से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रही थी। इस दौरान वो अपनी होने वाली दूसरी मां यानी कि करीना से बेहद खुश होकर मिली थी। वहां मौजूद सभी लोग दोनों की बॉन्डिंग देखकर हैरान रह गए थे।

Saif amrita

वहीं बता दें कि अमृता सिंह उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थी, लेकिन दोनों अपने प्यार को शादी का नाम देना चाहते थे। ऐसे में दोनों ने घर वालों के मर्जी के खिलाफ जाते हुए साल 1991 में शादी की थी, लेकिन शादी के 13 साल बाद दोनों का रिश्ता टूट गया। जिसके बाद सैफ़ ने अपने से 11 साल छोटी करीना कपूर से 2012 में शादी की। वैसे सैफ और अमृता की शादी टूटने के पीछे कारण करीना कपूर नहीं बल्कि कोई और है।

Saif amrita

जी हां मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इटेलियन मॉडल रोजा विदेशी ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में आई। धीरे-धीरे रोजा और सैफ आए दिन मीडिया के कैमरों में कैद किए जानें लगे। जिसके बाद सैफ रोजा के साथ मुंबई में रहने लगें थे और यही से अमृता और सैफ के बीच दूरियां बढ़ने लगी और 2004 आते-आते दोनों ने तलाक ले लिया। हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया था।

Back to top button