राशिफल

Rashifal 10 July: आज इन चार राशियों को मिलेगी शनि की ढैय्या और साढे साती से मुक्ति, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 10 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 July 2021

shani

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नकारात्मक लोगों से दूर रहें जो आपका समय बर्बाद करेंगे। लव लाइफ में गलतफहमियां हो सकती हैं। जो लोग नया व्यापार करना चाहते हैं उनको मित्रों कि ओर से काफी सहयोग प्राप्त होगा। कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच विचार अवश्य कर लें। काम के मोर्चे पर अपने काम पर ध्यान लगाओ। आपका सरल और प्रेमी स्वभाव आपको आपकी गलतियों के लिए क्षमा किए जाने हेतु आपकी सहायता करेगा। स्वास्थ्य के प्रति एलर्ट रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्वास्थ्य के लिहाज से आपका दिन सामान्य रहेगा। सरकारी अफसरों से संपर्क होगा। जोखिम उठाने व जल्दबाजी करने से बचें। जरा सी लापरवाही हानि दे सकती है, विशेषकर गृहिणियां सावधानी रखें। किसी के उकसावे को नजरअंदाज करें। अगर आप किसी दूसरे की मदद कर रहे हैं तो बेशक करें, लेकिन ध्यान रखें कि आप बहकावे में आकर बेवकूफ न बन बैठें। किसी मामले में लापरवाही न करें। व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले लोगों से संपर्क साधने की कोशिश करेंगे। शनिदेव की कृपा दृष्टि आप के ऊपर लगातार बनी रहेगी। नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है। परेशानियों से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस में आप पर अधिक कार्य का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आपको आने वाले समय में समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पड़ोसियों से आज विवाद हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए हर्षोल्लास का रहेगा। शारीरिक चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगीं। प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। शत्रु सक्रिय रहेंगे। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। दुष्टजनों से दूर रहें, हानि पहुंचा सकते हैं। आज विवाहित पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करें तो हल जरूर निकलेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। व्यवसाय में सुंदर अवसर की प्राप्ति का समय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज व्यावसायिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। किसी से कुछ पाने की अपेक्षा ना करें, ज्यादा अपेक्षाएं रिश्तों में दूरियां पैदा कर सकती हैं। शादीशुदा जीवन में नए मोड़ आपको देखने को मिल सकते हैं। धंधा रोजगार आपका ठीक से चलने वाला है। सेहत में हाईजेनिक रहना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। धन का आगमन होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको और अधिक ध्यान लगाने की जरुरत हो सकती है। आर्थिक स्थिति कुछ चिंता उत्पन्न कर सकती है। साझेदारी में किया गया काम फायदेमंद हो सकता है। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में वेतन वृद्धि हो सकती है। अपने उदार स्वभाव से लोगों को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने में सफल रहेंगे। प्रमोशन के भी कुछ चांस बन सकते हैं। आप सोच-समझकर बोलें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप संपत्ति के कामकाज पर ध्यान देंगे। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। फिशियल कार्यों को करने में एक्टिव रहना चाहिए, अन्यथा आलस्य कार्य को बाधित करेगा तो वहीं दूसरी ओर जरूरी कार्य पेन्डिंग भी हो सकते हैं। लव लाइफ शानदार रहेगी। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पैसों के लेन-देन में आपको सतर्क रहना होगा। बच्चों से कोई गिफ्ट मिल सकता  है। निजी जीवन में किसी की भी आलोचना न करें, क्योंकि ऐसा करने से रिश्तों में तकरार बढेगा और आपकी कमियां उजागर होती चली जाएंगी। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर को आज किसी पुरानी जमीन से लाभ मिल सकता है। पार्टनरशिप या रिश्तों को लेकर आपके मन में किसी तरह की चिंता है, तो उसका समाधान मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। बाहरी व्यक्ति की बातों में न आएं। बड़ा काम करने का मन बनेगा। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। भविष्य की प्रोजेक्ट बनाने के बारे में दिन आपका अच्छा साबित होगा। जीवनसाथी उसके साथ मिलकर कुछ बड़े काम करने वाले हैं। आपकी जीवनशैली ठीक रहेगी। पार्टनर के साथ विश्वास में कुछ कमी रहने की आशंका है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धार्मिक कार्य के लिए दिन आपका अच्छा रहने वाला है। जिम्मेदारी निभाने का आपको मौका मिल सकता है। आपके सामने कुछ अच्छे अवसर आयेंगे, आपको उनका पूरा लाभ उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए।  हर बात पर आपको काफी बारीकी से विचार करना चाहिए। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। परिवार वालों के साथ सुख से समय बीतेगा। गाड़ी चलाते समय थोड़ी सावधानी अवश्य बरतें। छात्रों का समय पहले से बेहतर होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज व्यापार में नया काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा हैं। मनोरंजन का अवसर प्राप्त होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होगी। व्ययवृद्धि होगी। नए काम मिल सकते हैं। घर से निकलने से पहले थोड़ा-सा दही खाकर निकलें, स्वास्थ्य लाभ होगा। आज का दिन आपको बहुत धैर्य से बिताना होगा। किसी निर्णय को लेकर मन का द्वंद्व समाप्त होगा। व्यवसाय में सुंदर अवसरों की प्राप्ति करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कामकाज का नतीजा का पक्ष में रहने वाला है। करीबी मित्र से मुलाकात हो सकती है। दोस्तों से किसी विषय को समझने में मदद मिलेगी। हेल्थ फिट रहेगी। लवमेट एक दूसरे को  उपहार देंगे। इससे  रिश्ते मजबूत होंगे। शेयर बाजार में पैसा निवेश कर सकते हैं। आपके रूके हुए काम आज पूरे होंगे। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

आपने Rashifal 10 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीति : पति इस चीज की मांग करे तो पत्नी कभी इनकार न करें, बिना शर्म दें

Back to top button