बॉलीवुड

समंदर किनारे इन सितारों ने बसा रखी है अपनी दुनिया, परिवार के साथ रहते हैं बेहद ख़ूबसूरत जगह पर

बॉलीवुड सितारें अपनी आलीशान ज़िंदगी के लिए भी चर्चा में बने रहते हैं. बॉलीवुड सितारों के मुंबई में खूबसूरत और आलीशान घर बने हुए हैं. वहीं कई सितारों के आशियाने तो मुंबई में समंदर के किनारे बने हुए हैं और उनके घर से विशाल अरब सागर का बेहद खूबसूरत नज़ारा देखने को मिलता है. आइए ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में आपको बताते हैं…

शाहरुख खान का सी-फेसिंग बंगला ‘मन्नत’…

शाहरुख़ खान न केवल बॉलीवुड और भारत बल्कि दुनिया के सबसे अमीर अभिनेता में से एक हैं. शाहरुख़ खान के बंगले ‘मन्नत’ से हर कोई परिचित है. फैंस की भीड़ शाहरुख़ के साथ ही उनके बंगले को देखने के लिए भी जमा रहती है. शाहरुख़ 200 करोड़ रूपये के घर में रहते हैं. शाहरुख का यह घर बॉलीवुड सेलेब्स के घरों की लिस्ट में सबसे महंगा घर है. ‘मन्नत’ मुंबई के बांद्रा बैंडस्टैंड में समुद्र किनारे बने मन्नत की बाल्कनी से मीलों दूर तक फैले समंदर का बेहद खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है.

शिल्पा शेट्टी का बंगला ‘किनारा’…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट और हिट अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने साल 2009 में मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी.

shilpa shetty

शिल्पा को राज ने समंदर किनारे 100 करोड़ रूपये की कीमत वाला बंगला गिफ्ट किया था, जिसका नाम ‘किनारा’ है. यह बंगला मुंबई के जुहू में अरब सागर के किनारे पर बसा हुआ है.

रेखा का बंगला ‘सी-स्प्रिंग्स’…

rekha

रेखा हिंदी सिनेमा की एक सदाबहार अदाकारा हैं. उनकी अदाकारी, खूबसूरती और डांस का हर कोई दीवाना है. वे भी मुंबई में सी-फेसिंग बंगले की मालकिन हैं. उनका बंगला बांद्रा बैंडस्टैंड में है. उनके घर का नाम ‘सी-स्प्रिंग्स’ है. यह बंगला बंगला समंदर किनारे बसा है.

फरहान अख्तर का बंगला ‘विपासना’…

farhan akhtar

अभिनेता और गायक फरहान अख्तर का बंगला अभिनेत्री रेखा के घर के ठीक पास में स्थित है. फरहान के बंगले का नाम ‘विपासना’ है. फरहान दिग्गज़ अदाकारा रेखा के पड़ोसी है और फरहान का बंगला भी सी-फेसिंग बंगला है. साल 2009 में फरहान ने अपने इस शानदार बंगले को खरीदा था. बता दें कि, अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ फरहान अख्तर ‘विपासना’ में रहते हैं.

शाहिद कपूर का सी-फेसिंग घर…

shahid kapoor house

अभिनेता शाहिद कपूर हिंदी सिनेमा के एक रईस और चर्चित कलाकार में से एक हैं. वे बीते करीब 18 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. शाहिद कपूर भी एक आलीशान सी-फेसिंग घर में रहते हैं. उनका घर वर्ली इलाके में स्थित है. यहां वे अपनी पत्नी मीरा राजपूत और दोनों बच्चे बेटी मीशा और बेटे जैन के साथ रहते हैं. जानकारी के मुताबिक़, शाहिद और मीरा के इस ख़ूबसूरत घर की कीमत 56 करोड़ रूपये है. शाहिद के इस घर से समंदर का ख़ूबसूरत और मनमोहक नज़ारा देखने को मिलता है.

गोविंदा का बंगला ‘जल दर्शन’…

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा अपने परिवार के साथ मुंबई में समंदर के किनारे रहते हैं. बॉलीवुड के नंबर वन कॉमेडी एक्टर यानी कि गोविंदा का महल काफी ख़ूबसूरत है और इसका नाम अभिनेता ने ‘जल दर्शन’ रखा है. क्योंकि उनके घर से सीधे जल के दर्शन यानी कि समंदर के दर्शन होते हैं. उनके घर से दूर-दूर तक फैला समंदर नज़र आता है.

Back to top button