विशेष

सरेआम टूटी गरीब की बेटी की शादी, दूल्हे ने वरमाला पहनाई फिर दुल्हन की होने वाली भाभी से की शादी

देश में इस समय शादी ब्याह का सीजन चल रहा है. बीते दिनों कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद अलग अलग राज्यों ने लॉक डाउन का ऐलान किया था और धीरे धीरे सभी जगह से लॉक डाउन हटा दिया गया था. इसके साथ ही शादियों की संख्या में तेजी आ गई थी जो अब भी जारी है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए शादी ब्याह संपन्न हो रहे हैं. शादी समारोह से जुड़ी कई खबरें अक्सर सोशल मीडिया पर किसी ख़ास वजह के चलते सुर्ख़ियों में आ जाती है. ऐसी ही एक हालिया शादी राजस्थान के तारपुरा गांव से चर्चा में बनी हुई है.

marriage

राजस्थान के तारपुरा गांव की एक शादी रिश्तों को जोड़ने के लिए बनाई गई समाजिक आटा-साटा प्रथा के चलते सुर्ख़ियों में आ गई. यहां दो दिन पहले एक विवाह समारोह का आयोजन हुआ था, लेकिन शादी में कुछ ऐसा हो गया जिसके कारण यह शादी हर ओर चर्चा का अवश्य बन गई है. वरमाला के बाद फेरों से पहले दूल्हे ने डर के मारे मंडप ही छोड़ दिया और फिर बाद में दुल्हन की होने वाली भाभी से शादी कर ली. इसके बाद तो मामले ने और तूल पकड़ लिया. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

3 जुलाई को सुभिता की शादी अजय से होनी थी. आरोप है कि सुभिता को वरमाला पहनाने के बाद अजय और उसके पिता ने दुल्हन पक्ष से अचानक सवा लाख रुपये और बाइक देने की मांग की. दुल्हन के पिता ने गरीबी के चलते यह सब देने में असमर्थता जताई और दूल्हे पक्ष के सामने हाथ जोड़ लिए. लेकिन दूल्हा नहीं माना. इसके बाद दूल्हा टॉयलेट करने का बहना करके वहां से भाग निकला और दूसरी ओर दुल्हन अपने दूल्हे के इंतज़ार में बैठी रही. हालांकि दूल्हा नहीं आया. बाद में बारात भी बेरंग लौट गई.

dulhan

दूल्हे की हरकत के बारे में दुल्हन ने पुलिस को सूचना दी और शिकायत दर्ज कराई. इस घटना के चलते दुल्हन के भाई की शादी भी रुक गई जो कि 5 जुलाई को होनी थी. बता दें कि, दुल्हन सुभिता राजस्थान के तारपुरा गांव की रहने वाली है और उसकी शादी झुंझुनूं जिले के बुगाला गांव के अजय से होने वाली थी. न ही उसकी शादी हो सकी और न ही आटा-साटा प्रथा के तहत 5 जुलाई को कंचन नाम की लड़की से उसके भाई पंकज की शादी हो सकी.

marriage card

अजय की सुभिता के साथ शादी नहीं हो सकी और न ही पंकज की कंचन के साथ शादी हुई. यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन इसके बाद जो हुआ वो काफी अजीब रहा. अजय ने रविवार को दुल्हन के भाई पंकज की होने वाली पत्नी यानी कि कंचन से शादी कर ली. इस मामले में एसपी कुंअर राष्ट्रदीप ने जानकारी देते हुए कहा है कि दुल्हन सुभिता की शिकायत पर दूल्हे के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है.

marriage

Back to top button