बॉलीवुड

बॉलीवुड से गायब हो गईं राजेश खन्ना की छोटी बेटी, जाने अब क्या करती हैं रिंकी खन्ना

हिंदी सिनेमा में कई स्टार किड्स अपने माता पिता की तरफ सफ़ल होते हैं तो वहीं कई को असफ़लताओं का सामना भी करना पड़ता है. असफल स्टार किड में रिंकी खन्ना भी गिनी जाती है. अगर आप अब तक समझ नहीं पाए है कि रिंकी खन्ना कौन है तो आपको बता दें कि रिंकी खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना एवं मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी है. रिंकी का फ़िल्मी करियर अपने पिता, माता और बड़ी बहन ट्विंकल खन्ना की तरह शानदार नहीं रहा. कुछ फिल्मों में काम करने के बाद वे फिल्मों से दूर हो गई थी.

rinke khanna

रिंकी खन्ना को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री रास नहीं आई और कुछ एक फिल्मों में काम करने के बाद वे बॉलीवुड से गायब हो गई. साथ ही वे हमेशा लाइमलाइट से भी दूर रही. वे बहुत कम मौकों पर ही नज़र आती है और वे भारत में भी नहीं रहती है. उन्होंने विदेश में अपना आशियाना बना लिया है.

rinke khanna

रिंकी खन्ना का फ़िल्मी करियर फ्लॉप होने के साथ ही बहुत छोटा भी रहा है. साल 1999 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे, वहीं आखिर बार वे बॉलीवुड फिल्म में साल 2004 में देखने को मिले थी. बतौर अभिनेत्री रिंकी कई पहली फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ थी. फिल्म को मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला था. जबकि उनकी आख़िरी फिल्म का नाम ‘चमेली’ था.

rinke-khanna

बता दें कि, रिंकी खन्ना ने साल 1999 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ से करने के बाद साल 2001 में फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में काम किया था. जिसमें गोविंदा, शक्ति कपूर और सोनाली बेंद्रे जैसे सितारें अहम रोल में थे. वहीं दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी रिंकी खन्ना ने काम किया था.

rinke khanna

साल 2001 में उनकी तमिल फिल्म ‘मजुनू’ रिलीज हुई थी. फिल्म अच्छा ख़ासा प्रदर्शन करने में सफ़ल रही थी. जबकि रिंकी को दर्शकों ने अभिनेता तुषार कपूर की डेब्यू फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ में भी देखा गया था, जिसमें करीना कपूर ने भी काम किया था. रिंकी ‘ये है जलवा’, ‘प्राण जाए पर शान ना जाए’ और ‘झंकार बीट्स’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

rinke khanna

रिंकी का जन्म 27 जुलाई 1977 को मुंबई में सुपरस्टार राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के यहां हुआ था. वे ट्विंकल खन्ना की छोटी बहन और हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार की साली है. साल 2003 में रिंकी की शादी समीर सरन के साथ हुई थी. समीर एक बिजनेसमैन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रिंकी खन्ना अपने पति और बेटी नाओमिका के साथ लंदन, यूनाइटेड किंगडम में रहती है. रिंकी और समीर एक बेटे के माता पिता भी है.

rinke khanna

रिंकी खन्ना लाइम लाइट, मीडिया और सोशल मीडिया से दूर ही बनी रहती हैं. वे खास मौकों पर अपने मां डिंपल कपाड़िया और बहन ट्विंकल खन्ना के साथ सार्वजनिक रूप से देखने को मिल जाती है.

rinke khanna

रिंकी की बेटी ने बनाई फ़िल्म…

हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में रिंकी खन्ना ने बेटी के लिए लिखा कि, ”अच्छा किया नाओमिका! इन यंग लड़कियों पर गर्व है जिन्होंने एक शॉर्ट फिल्म बनाई है कि आज एक टीनएजर होना वास्तव में कैसा है!”

rinke khanna

Back to top button