बॉलीवुड

350 करोड़ के आलीशान बंगले में रहते थे दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार, देखिए तस्वीरें…

आलीशान बंगले में बेगम सायरा बानो के साथ रहते थे दिलीप कुमार। अब उनका बंगला हो गया है सूना-सूना...

अपने समय के सबसे बेहतर अभिनेताओं में शामिल ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने बीते दिन कल हम सभी को अलविदा कह गया। दिलीप कुमार का निधन 7 जुलाई 2021 को सुबह लगभग साढ़े सात बजे हुआ। बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता रह चुके दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर जिले में हुआ था और उनका बचपन काफ़ी अभावों में बिता था।

Dilip Kumar House

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ़ खान था, मगर वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिलीप कुमार के नाम से जाने जाते थे। दिलीप कुमार की फिल्में और उनकी अदाकारी आज भी लोगों के मन को लुभाती है। भले ही आज दिलीप कुमार हमारे बीच न हो, मगर वो अपनी अदाकारी से हमेशा हमारे दिल में जिंदा रहेंगे।

Dilip Kumar House

दिलीप कुमार की पहली फिल्म “ज्वार भाटा” थी, जो सन् 1944 में आई थी। इसके बाद दिलीप कुमार ने अंदाज, आन, और दाग जैसी बेमिसाल फिल्मे की। सन् 1955 में फिल्म “देवदास” में अभिनय करने के बाद उनकी काफी सराहना की गई । 1976 में फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद उन्होंने फिल्म “क्रांति” के साथ फिर से बॉलीवुड में जोरदार एंट्री की थी।

Dilip Kumar House

Dilip Kumar House

बता दें कि करोड़ो की संपत्ति के मालिक दिलीप कुमार मुंबई में बांद्रा के पाली हिल में एक आलीशान बंगले में रहते थे। जिसकी कीमत लगभग 370 करोड़ रुपए है। दिलीप कुमार का बंगला किसी महल से कम नहीं है।

Dilip Kumar House

Dilip Kumar House

सफेद संगमरमर की कारीगरी और नायाब फर्नीचर , बंगले की खूबसूरती में चार चांद लगाते है। काफी विवादों में रह चुके इस 2,000 वर्ग मीटर के बंगले का अधिकार अंत में दिलीप कुमार और उनकी पत्नी को ही मिला।

Dilip Kumar House

Dilip Kumar House

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने इस बंगले को आपने तरीके से सजाया है। दिलीप कुमार के बंगले के आस पास कई बड़े बॉलीवुड कलाकार जैसे संजय दत्त, ऋषि कपूर और अमीर खान का भी घर है।

Dilip Kumar House

अपने जीवन का ज्यादातर समय इसी बंगले में बीता चुके दिलीप कुमार को इस बंगले से बहुत लगाव था। उन्होंने अपनी जवानी से लेकर बुढापे तक की जिंदगी का सफर इसी बंगले में पूरा किया और यहीं से जीवन के अंतिम यात्रा पर निकल पड़ें।

dilip kumar house

Back to top button