बॉलीवुड

दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन से लौट कर भावुक हो गए धर्मेंद्र, बोले- दोस्तों जान निकल गई मेरी

बुधवार सुबह 7:30 पर हिंदी सिनेमा ने अपने ‘ट्रेजडी किंग’ यानी कि दिलीप कुमार को खो दिया. दिलीप कुमार अक्सर बीमार रहा करते थे और उनकी काफी उम्र भी हो गई थी. उनका कुछ दिनों से इलाज चल रहा था और बीते कल मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उन्होने अंतिम सांस ली. दिली का निधन 98 साल की उम्र में हो गया.

dilip kumar

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था. कुछ सालों बाद दिलप का परिवार मुंबई आ गया था और फिर दिलीप कुमार ने फिल्मों में किस्मत आजमाई. इस दौरान मोहम्मद युसूफ खान ने अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार रख लिया था. उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फ़िल्में दी थी.

dilip kumar

दिलीप कुमार के निधन की ख़बर मिलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी. वहीं देश विदेश में फैले उनके फैंस की आंखें भी नम हो गई. बॉलीवुड के कई दिग्गज़ों ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है. धर्मेंद्र, शाहरुख़ खान, अनिल कपूर, रणबीर कपूर जैसे स्टार ने तो दिलीप कुमार के घर पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. शाहरुख खान और धर्मेंद्र जैसे बड़े एक्टर तो दिलीप कुमार के शव के पास काफी देर तक बैठे रहे और उनकी पत्नी सायरा बानो एवं उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी.

दिलीप कुमार के गुजर जाने से दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र को बहुत दुःख पहुंचा है. धरम जी दिलीप कुमार को अपना बड़ा भाई मानते थे और वे कह चुके है कि दिलीप कुमार को देखने के बाद ही उन्होंने फिल्मों में आने का मन बनाया था. दिलीप कुमार के निधन की ख़बर मिलते ही धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया के माध्यम से शोक व्यक्त किया था, वहीं दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने के बाद जब धर्मेंद्र लौटे तो इसके बाद भी दिवंगत अभिनेता के लिए उन्होंने ट्वीट किया.

dilip kumar

धर्मेंद्र ने जो ट्वीट किया है वह काफी भावुक कर देने वाला ट्वीट है. दिग्गज़ अभिनेता ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”सायरा ने जब कहा, धरम, देखो साहब ने पलक झपकी है, दोस्तों जान निकल गई मेरी. मालिक मेरे प्यारे भाई को जन्नत नसीब करे.” इसके साथ ही धर्मेंद्र ने एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वह दिलीप कुमार के चेहरे को पकड़े हुए नज़र आ रहे हैं. अपने एक अन्य ट्वीट में धर्मेंद्र ने लिखा है कि, ”दोस्तों मुझे दिखावा नहीं आता लेकिन मैं अपने जज्बात पर काबू भी नहीं पा पाता. अपने समझ के कह जाता हूं.”

dilip kumar

dilip kumar funeral dharmendra


लता मंगेशकर भी हुई भावुक, किए कई ट्वीट्स…

दिलीप कुमार के निधन से हिंदी सिनेमा की महान और दिग्गज़ गायिका लता मंगेशकर को भी बहुत गहरा कष्ट पहुंचा है. स्वर कोकिला लता मंगेशकर दिलीप कुमार को बड़ा भाई मानती थी और हर साल रक्षा बंधन के मौके पर उन्हें राखी बांधती थी.

lata mangeshkar and dilip kumar

लता जी ने कई पुरानी तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा है कि, ”यूसुफ़ भाई आज अपनी छोटीसी बहन को छोड़के चले गए.. यूसुफ़ भाई क्या गए, एक युग का अंत हो गया. मुझे कुछ सूझ नहीं रहा. मैं बहुत दुखी हूँ, नि:शब्द हूँ.कई बातें कई यादें हमें देके चले गए.”

lata mangeshkar and dilip kumar

Back to top button