राजनीति

पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने स्टाइल से दुनिया में मचाया धमाल, देखें कुछ जानदार ‘Look’

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के पॉपुलर नेताओं में तो शुमार हैं ही साथ ही वो अपने स्टाइल से भी लोगों पर अपना प्रभाव डालते हैं। पीएम का स्टाइल हमेशा ही चर्चा का विषय रहा है। दुनिया के कई लीडर उनके स्टाइल को बेहद खास मानते हैं। वर्ष 2014 में तो पीएम के खादी के कुर्ते ने दुनिया भर में धूम मचा दी थी। पीएम मोदी का चाहे कनाडा दौरा हो या अमरीका दौरा उनका स्टाइल हमेशा सबसे अलग रहा। देश और विदेश में नेहरू जैकेट के बाद मोदी स्टाइल के कुर्ते की भी जबरदस्त डिमांड बढ़ी। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस कुर्ते को अपनी फैशन लिस्ट में शामिल किया। Narendra modi style.

स्टाइल से पीएम मोदी ने मचाया धमाल –

Narendra modi style

साल 2014 में नेपाल दौरे के दौरान पीएम पशुनाथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने केसरिया रंग का कुर्ता पहना और शॉल समेत रुद्राक्ष की माला पहनी। जिसकी खूब चर्चा हुई। साल 2015 में ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उन्होंने अपने नाम का ही सूट पहना था जिसकी कीमत 11 लाख रुपए थी, जिसपर काफी बवाल हुआ था। इसके बाद साल 2015 में ही पीएम जर्मनी में व्यापार मेले का उद्घाटन करने पहुंचे वहां उन्होंने काला सूट पहना जिसे खूब पंसद किया गया था।

Narendra modi style

मई 2015 में पीएम चीन गये जहां उन्होंने सफेद कुर्ते के साथ रंग-बिरंगी फ्लोरल शॉल और काला चश्मा पहना जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई। 2017 के गणतंत्र दिवस को कौन भूल सकता है, जब पीएम मोदी ने राजपथ के मुख्य समारोह में सिर पर गुलाबी पगड़ी बांधी तो उसकी भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही। पिछले 3 सालों में पीएम मोदी के पहनावे से साफ छलकता है कि वो काफी सोच-समझकर अपने पहनावे का चुनाव करते हैं।

सबसे अलग है पीएम मोदी के फैशन का अंदाज –

पीएम मोदी ने सत्ता संभालने के बाद से ही अपने अंदाज और स्टाइल से दुनिया भर के नेताओं पर छाप छोड़ी। कपड़े पहनने का उनका खास तरीका भी उनकी खास पहचान बना। मोदी ने लगभग 35 के करीब विदेश यात्राएं कीं और हर यात्रा में दुनिया को उनका नया लुक दिखा। पीएम जहां भी गये उन्होंने वहां की जनता, कल्चर और हेरिटेज से कनेक्ट होने की कोशिश की। उनकी ये कोशिश कलर सेलेक्शन, एसेसरीज और उनकी बॉडी लैंग्वेज में भी झलकती है।

Narendra modi style

पीएम मोदी के अंदाज को देखकर ऐसा लगता है कि वे कब क्या बोलना है और कब, कैसा दिखना इन सबका होमवर्क करके रखते हैं। पीएम मोदी अपने पहनावे से लोकल रोजगार को भी प्रमोट करते हैं, जिसका उदाहरण उन्होंने खादी के कपड़ों के रूप में दिखाया। पीएम की संसदीय सीट वाराणसी में भी 40 हजार बुनकर हैं, जो सिल्क और कॉटन के कपड़े बुनते हैं।

Back to top button