दिलचस्प

IPS Navjot सिमी खूबसूरती में सारा जान्हवी को देती है मात, ऑफिस के अंदर ही रचाई थी शादी

आईपीएस अफसर डॉ. नवजोत सिमी को ब्यूटी विद ब्रेन का नाम दिया गया है। ये सुंदर होने के साथ-साथ बेहद ही तेज हैं और इन्होंने ​दूसरे प्रयास में ही यूपीएससी की सिविल ​सेवा परीक्षा को पास कर लिया था। इस समय ये बतौर बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी के रुप में अपनी सेवा दे रही हैं। इनके पति IAS अधिकारी हैं और देश की सेवा कर रहे हैं।

ips navjot simi

डॉ. नवजोत सिमी का नाता पंजाब राज्य से है। इनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 में हुआ था। सिमी की शुरुआती शिक्षा पंजाब में ही हुई है। इन्होंने पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की थी।

ips navjot simi

इन्होंने बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान, लुधियाना से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) की डिग्री प्राप्त की थी। साल 2010 में डिग्री हासिल करने के बाद इन्होंने भारतीय पुलिस सेवा की परीक्षा देने की तैयारी शुरू कर दी। इन्होंने दिन रात मेहनत की। जिसके कारण ही ये आसानी से ये परीक्षा पास कर सकी।

ips navjot simi

ips navjot simi

ips navjot simi

वर्ष 2016 में सिमी ने पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा में भी सफलता हासिल की थी। ​दूसरे प्रयास में यूपीएससी की सिविल ​सेवा परीक्षा में 735 वीं रैंक हासिल करते हुए सिमी आईपीएस बन गईं थी। सिमी बिहार कैडर की वर्ष 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।

ips navjot simi

ips navjot simi

ये खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती हैं। ये अपनी कार्यशैली के अलावा अपने लुक्स के लिए भी काफी जानी जाती हैं।

ips navjot simi

ips navjot simi

सोशल मीडिया पर ये काफी एक्टिव रहती हैं और इनके लाखों फॉलोअर्स हैं। ये समय-समय पर फेसबुक व इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं।

ips navjot simi

सिमी ने IAS अधिकारी तुषार से लव मैरिज की है। इनकी ये शादी पटना में हुई थी। जब इन्होंने लव मैरिज की थी, तब सिमी बिहार के पटना में एसीपी और तुषार पश्चिम ​बंगाल के हावड़ा में एसडीओ के रूप में कार्यरत थे।

ips navjot simi

दोनों अपने कार्य में इतना व्यस्त रहते थे कि एक दूसरे के लिए समय तक नहीं निकाल पाते थे। यहां तक की ये शादी के लिए भी समय नहीं निकाल पा रहे थे। ऐसे में 14 फरवरी 2020 को सिमी पटना से हावड़ा पहुंची। जहां पर इन्होंने शादी की। सिमी ने तुषार के कार्यालय में शादी रचाई थी।

ips navjot simi

इनकी शादी के दौरान परिवार के सदस्य भी कार्यालय में मौजूद थे और इनका आशीर्वाद लेकर ये विवाह हुआ था। इस समय ये दोनों एक साथ रहे हैं। साथ में ही अपने कार्य को भी अच्छे से कर रहे हैं।

ips navjot simi

Back to top button