बॉलीवुड

इस खूबसूरत एक्ट्रेस से दिल लगा बैठे थे शादीशुदा सौरव गांगुली, पत्नी को लगी ख़बर तो..’

क्रिकेट की दुनिया पर जिन भारतीय क्रिकेटर्स ने राज किया है उनमें पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सौरव गांगुली का नाम भी शामिल था. सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट को नए स्तर पर पहुंचाने का काम किया था. वे सालों पहले क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन अब भी वे क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. वर्तमान में सौरव गांगुली BCCI के अध्यक्ष हैं.

sourav ganguly

सौरव गांगुली जब क्रिकेट की दुनिया पर राज कर रहे थे तब बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा नगमा के दिल पर भी उनका राज था. हालांकि क्रिकेट और बॉलीवुड की यह जोड़ी बनते बनते रह गई थी. इस दौरान सौरव पहले से ही शादीशुदा थे.

लेकिन दोनों का इश्क परवान चढ़ा. आइए आज आपको दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

sourav ganguly nagma

गांगुली के नगमा संग रिश्ते के चलते उनके परिवार तक के बिखरने की नौबत आ गई थी. वहीं उनके करियर पर भी इसका असर पड़ रहा था. सौरव गांगुली की ज़िंदगी में नगमा की एंट्री होते ही सब कुछ बदल गया था. फ़िल्मी और क्रिकेट के गलियारों में भी दोनों के रिश्ते की चर्चा होने लगी थी.

sourav ganguly nagma

बताया जाता है कि सौरव गांगुली और नगमा की पहली मुलाक़ात साल 1999 में हुई थी. इस समय सौरव शादीशुदा थे और उनकी शादी को दो साल हो चुके थे. सौरव साल 1999 में वर्ल्ड कप के दौरान नगमा से मिले थे और दोनों की मुलाक़ात सुर्ख़ियों का हिस्सा भी बन गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दोनों को एक बार चेन्नई के पास एक मंदिर में भी साथ में देखा गया था. लेकिन दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को लेकर कुछ नहीं कहा.

sourav ganguly nagma

सौरव और नगमा की बढ़ती नजकीदियों के चलते गांगुली की निजी ज़िंदगी में भूचाल आने लगा था. बताया जाता है कि सौरव की पत्नी डोना रॉय इससे काफी परेशान हो गई थी और उन्होंने सौरव से रिश्ता तोड़ने एवं घर छोड़ने का फ़ैसला ले लिया था. नगमा के आने से सौरव और डोना के तलाक तक की नौबत आ गई थी, हालांकि समय रहते सब ठीक हो गया.

sourav ganguly and nagma

सौरव-नगमा का हो गया ब्रेकअप…

सौरव गांगुली की पत्नी डोना ने सौरव और नगमा के रिश्ते को महज अफ़वाह करारा दया था और इससे नगमा को बड़ा झटका लगा था. दोनों के अलग होने की अलग अलग वजह बताई गई. ऐसे ही बताया गया कि उस दौरान सौरव का करियर और पर्सनल लाइफ दोनों दांव पर लगी हुई थी. इस वजह से रिश्ता लंबा नहीं चला और दोनों ने अलग होने का फ़ैसला कर लिया.

sourav ganguly and nagma

डोना से भागकर की थी शादी…

साल 1997 में सौरव की शादी डोना से हुई थी. दोनों के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था, इसके चलते गांगुली और डोना ने भागकर शादी कर ली थी. लेकिन जब दोनों की शादी हो गई थी तो दोनों के परिवार वालों ने दोनों के रिश्ते को स्वीकार कर लिया था.

sourav ganguly and dona roy

बता दें कि, सौरव और डोना एक दूसरे को बचपन से जानते थे. दोनों जब 12वीं कक्षा में थे तो एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. दोनों ने लंबे समय तक अपने रिश्ते को परिवार वालों से छिपाकर रखा था. आज दोनों एक बेटी सना गांगुली के माता पिता हैं.

sourav ganguly and dona roy

Back to top button