दिलचस्प

गलती से अमेजॉन ने 6 हजार में बेचा AC, ग्राहकों को हुआ 1 लाख का फायदा

अमेजॉन की ओर से हुई एक गलती के कारण लोगों को लगभग एक लाख रूपए का फायदा पहुंचा है। दरअसल अमेजॉन ने गलती से एक एसी पर भारी डिस्काउंट दे दिया था। जिससे लोगों को अच्छा खासा मुनाफा हुआ। जानकारी के अनुसार अमेजॉन इंडिया ने कुछ समय पहले एक सेल लगाई थी। जिसके तहत कई चीजों पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा था। लेकिन गलती से कंपनी की ओर से तोशिबा कंपनी के एक एसी पर 94 प्रतिशत की छूट दे दी गई।

amazon-toshiba-ac-sold-discount

जैसे ही लोगों ने एसी पर 94 प्रतिशत की छूट देखी। उन्होंने फौरन इसे ऑनलाइन खरीद लिया। वहीं जब अमेजॉन इंडिया को इस बात की जानकारी लगी। उन्होंने फौरन अपनी गलती को सुधारा। हालांकि तब तक कई लोग एसी को खरीद चुके थे। बताया जा रहा है कि जिस एसी पर 94 प्रतिशत की छूट दी गई, उसकी कीमत 96,700 रुपये थी। इतनी भारी छूट मिलने पर 96,700 रुपये की कीमत का एसी लोगों ने 5,900 रुपये में खरीदा लिया।

इस तरह से हुई गलती

amazon-toshiba-ac-sold-discount

अमेजॉन इंडिया की ओर से एसी की लिस्टिंग में गलती हुई थी। दरअसल तोशिबा के 2021 रेंज के स्प्लिट सिस्टम एसी को अमेजॉन इंडिया पर 5,900 रुपये में लिस्ट किया गया। कहा जा रहा है कि कंपनी इस एसी को डिस्काउंट के साथ 90,800 रुपये में बेच रही थी। लेकिन गलती से इसे 5,900 रुपये में लिस्ट कर दिया गया। वहीं जिन लोगों ने ये डिस्काउंट देखा उन्होंने बिना देरी किए एसी को खरीद लिया। इस तरह से कई सारे लोगों ने डिस्काउंट का फायदा उठाया और महज 6 हजार में एसी को अपना बना लिया।

amazon-toshiba-ac-sold-discount

एसी की लिस्टिंग में हुई इस एक गलती से ब्रांड को भले ही नुकसान हुआ। लेकिन ग्राहकों की चांदी-चांदी हो गई। लोगों को लगभग एक लाख रुपये की कीमत वाला एसी 96 प्रतिशत की छूट में मिल गया। वहीं जब अमेजॉन को गलती का अहसास हुआ। तो कंपनी ने एसी की कीमत और ऑफर में सुधार किया और इस डिस्काउंट को वापस ले लिया। हालांकि इस बात की जानकारी अभी तक किसी को नहीं है कि अमेजॉन पर जिन लोगों ने एसी को बुक किया है उनसे पूरी रकम ली गई है या डिस्काउंट रेट पर इसे दिया गया है।

पहले भी हुई है ऐसी गलती

amazon-toshiba-ac-sold-discount

ये पहला मौका नहीं है जब अमेजॉन की ओर से इस तरह की गलती की गई हो। इससे पहले भी ऐसी गलती देखी गई थी। साल 2019 में अमेरिका में 9 लाख रुपये का कैमरा गियर 6500 रुपये में बेचा गया था। उस दौरान भी लोगों ने इस गलती का फायदा उठाया था और सस्ते में कैमरा गियर खरीदा था। हालांकि जब अपनी गलती का अहसास अमेजन को हुआ, तो उन्होंने इसे सुधार लिया। हालांकि अमेजन ने उन सभी ग्राहकों को ऑर्डर डिलिवर किया। जिन्होंने प्रोडक्ट बुक किया था। पेटापिक्सल के मुताबिक, खरीदारों ने अमेजन के कस्टमर सर्विस में फोन किया। तो उन्हें बताया गया कि ऑर्डर जल्द ही डिलिवर किया जाएगा। इस शानदार डील के लिए यूजर्स ने अमेजन चीफ जेफ बेजॉस को शुक्रिया भी कहा था।

Back to top button