बॉलीवुड

71 की उम्र में 45 के दिखते हैं शरत सक्सेना, डोले शोले ऐसे कि जवान लड़के भी लगे हड्डी का ढांचा

कहते हैं उम्र सिर्फ एक नबर होती है। आप अंदर से कैसा फिल करते हैं और अपनी फिटनेस पर कितना ध्यान देते हैं यह चीज ज्यादा मायने रखती हैं। आप ने बॉलीवुड में कई अभिनेताओं को देता होगा जो अपनी उम्र से ज्यादा यंग लगते हैं। ऋतिक रोशन, सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन कुछ ऐसे कलाकार हैं जो 45-50 की उम्र पार करने के बाद भी यंग दिखते हैं। वहीं बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां जैसे तब्बू, मलाइका अरोड़ा, करीना कपूर इत्यादि भी अपनी एज की तुलना में कही ज्यादा जवाब लगती हैं।

sharat saxena

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता से मिलाने जा रहे हैं जो 71 साल का है, लेकिन उसे देखकर उसकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत कठिन है। उम्र के इस पढ़ाव में लोगों को अक्सर जोड़ों में दर्द, पैर दुखना, पीठ दर्द होना जैसी कई तकलीफें होती है। 70 के बाद इंसान ज्यादा एक्टिव नहीं रहता है। लेकिन आज हम आपको जिस एक्टर से मिलाने जा रहे हैं उसने 71 की उम्र में भी 45 साल के शख्स की तरह बॉडी बना रखी है। 71 साल की उम्र में डोले शोले वाली बॉडी बनाना कोई खेल नहीं है, लेकिन इस एक्टर ने यह नामुमकिन सा लगने वाला काम भी कर दिखाया।

sharat saxena

दरअसल हम यहाँ जिस एक्टर की बात का रहे हैं वे और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता शरत सक्सेना (Sharat Saxena) है। लोग शरत को उनके शानदार अभिनय के लिए जानते हैं। लेकिन इस सोशल मीडिया के जमाने में वे अपनी शानदार बॉडी को लेकर भी फेमस हो रहे हैं। 71 वर्ष की उम्र में उन्होंने ऐसा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया है जिसे देख आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएगी। उनकी फिटनेस देख कोई भी कहेगा कि वे 71 के नहीं बल्कि 45 साल के हैं।

sharat saxena

शरत सक्सेना अपनी बॉडी का हमेशा से ही ख्याल रखते आए हैं। हाल ही में वे एक बार फिर अपनी लेटेस्ट तस्वीरों को लेकर चर्चा में आए हैं। उनकी शानदार बॉडी फैन्स का ध्यान आकर्षित कर रही है। उनकी कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शरत सक्सेना (Sharat Saxena) नाम से ही पोस्ट की गई है। इसमें एक्टर अपनी शानदार बॉडी दिखाते हुए कैप्शन में लिखते हैं – मैं 71 साल का हो गया हूं, लेकिन मैं 45 साल की दिखने की कोशिश कर रहा हूं. एक्टर होने के नाते ये सबसे कठिन काम है।

sharat saxena

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sharat Saxena (@sharat.saxena)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sharat Saxena (@sharat_saxena)

हालांकि ये  शरत सक्सेना का आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट है या नहीं इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। हालांकि उनकी तस्वीरें कई लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित जरूर कर रही हैं। शरत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अपनी बॉडी और गठीले शरीर चलते किसी भी डायरेक्टर ने उन्हें एक्टर का रोल नहीं दिया था। दरअसल जमाने में अच्छी बॉडी वालों को एक्टर कि बजाय फाइटर या विलेन का रोल ही मिलता था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sharat Saxena (@sharat_saxena)

शरत के काम की बात करें तो वे कई फेमस बॉलीवुड फिल्मों या टीवी शो में नजर आ चुके हैं। हाल ही में वे विधा बालन की ‘शेरनी’ में भी थे। उन्होंने खूंखार विलेन से लेकर कॉमेडियन तक हर प्रकार के रोल किये। ‘साथिया’, ‘बागबान’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘काला पत्थर’, ‘तराना’, ‘शान’, ‘शक्ति’ और ‘पुकार’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘भागमभाग’, ‘दे दना दन’ और ‘बॉडीगार्ड’ उनकी कुछ फेमस फिल्में हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sharat Saxena (@sharat_saxena)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sharat Saxena (@sharat_saxena)

Back to top button