बॉलीवुड

बिना तलाक पति से अलग होने से सिंदूर की वजह से फतवा मिलने तक, कुछ ऐसी रही नुसरत जहां की लाइफ

बंगाल की प्रसिद्ध अभिनेत्री और बसीरहाट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद के रूप में निर्वाचित नुसरत जहां अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। उनके लगातार सुर्खियों में बनने रहने का कारण अभिनेत्री या सांसद होना नहीं बल्कि हमेशा किसी न किसी विवादों से घिरा होना है।

nusrat jahan life story

फिर उनके विवाह और तलाक को लेकर भी उनका नाम मीडिया हेड लाइंस में काफी दिनों तक रहा है। ऐसे में आज हम आपको नुसरत जहां से जुड़े कुछ दिलचस्प फेक्ट्स बताने जा रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nusrat (@nusratchirps)

लोकसभा चुनाव की शानदार जीत

nusrat jahan life story

नुसरत साल 2019 में लोकसभा चुनाव जीती थी। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 3.5 लाख वोटो से हराकर शानदार जीत अपने नाम की थी। उनके प्रतिद्वंदी सांयतन बसु को 4,31,709 वोट मिले थे जबकि नुसरत की झोली में 7,82,078 वोट डले थे।

सहेली के साथ रची विजय गाथा

nusrat jahan life story

जब नुसरत जहां चुनाव जीती थी तब उनके साथ उनकी सहेली और बंगाल की प्रसिद्ध अभिनेत्री मिमि चक्रवर्ती भी चुनाव लड़ जीती थी। उन्होंने जादवपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। वे अपने प्रतिद्वंदी अनुपम हाजरा को 2,95,239 वोटो से हराकर जीत तक पहुंची थी।

शादी के चलते सही समय पर न ले सकी शपथ

nusrat jahan life story

नुसरत जहां ने 2019 में निखिल जैन से शादी रचाई थी। तब उनकी शादी का समारोह तुर्की में था। इस कारण वह अपने साथी सांसदों के साथ 17 व 18 जून को शपथ ग्रहण नहीं कर सकी थी। इतना ही नहीं उनकी सहेली मिमि चक्रवर्ती भी इस शादी में मेहमान बनकर गई थी। ऐसे में वे भी उस दिन शपथ ग्रहण नहीं कर पाई थी। ऐसे में दोनों सहेलियों ने एकसाथ 25 जून को शपथ ली थी।

एक्स बॉयफ्रेंड निकला गैंगरेप का आरोप

nusrat jahan life story

कादर खान नुसरत का एक्स बॉयफ्रेंड था जिसे 30 सितंबर 2016 को पार्क स्ट्रीट गैंगरेप के आरोपी के रूप में हिरासत में लिया गया था। यह वह वक्त था जब नुसरत और कादर का प्रेम अपनी चरम सीमा पर था, यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे। इस दौरान नुसरत पर एक अपराधी का साथ देने और उसे बचाने की कोशिश करने का आरोप भी लगा था।

प्यार, शादी और जुदाई

nusrat jahan life story

नुसरत ने 19 जून 2019 को मुंबई के प्रसिद्ध व्यवसायी निखिल जैन के साथ तुर्की में शादी रचाई थी। इन दोनों की पहली मुलाकात तब हुई जब नुसरत निखिल के व्यवसाय के प्रचार के लिए मॉडल बनी थी। काम के दौरान दोनों लगातार कई बार संपर्क में आए और दोनों की शादी हो गई। इस शादी में नुसरत लाल रंग के लहंगे में बड़ी खूबसूरत दिखाई दी।

nusrat jahan life story

जून 2021 में दोनों के सेपरेशन की खबरें भी आई। दोनों बिना तलाक लिए ही अलग हो गए। नुसरत ने कहा कि इंटर रिलीजन मैरिज होने के कारण दोनों को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करनी थी जो नहीं हो पाई। ऐसे में भारतीय कानून के तहत दोनों की शादी मान्य नहीं थी। एक तरह से दोनों लिगली लीव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे।

nusrat jahan

साड़ी और सिंदूर ने किया फेमस

nusrat jahan life story

नुसरत एक मुस्लिम परिवार से आती हैं, ऐसे में उनका एक गैर-मुस्लिम से शादी करना, सिंदूर, मंगलसूत्र, चूड़ा, साड़ी पहनना कुछ मौलवियों को नागवार गुजरा और उन्होंने एक्ट्रेस के खिलाफ फतवा जारी कर दिया।

nusrat jahan life story

Back to top button