बॉलीवुडविशेष

मां ने कोख में मारना चाहा, अपनों ने नहीं दिया साथ: फर्श से अर्श तक के सफर की कहनी है भारती सिंह

दुनिया को हंसाने वाली भारती सिंह की हंसी के पीछे दफ़न है सालों की मेहनत और आंसू

देश में कपिल शर्मा को कॉमेडी किंग कहा जाता है. अगर कॉमेडी महारानी के बारे में बात करे तो वह तमगा भारती सिंह को हासिल है. भारती जितना कॉमेडी में नाम किसी और महिला ने नहीं कमाया है. आज टीवी पर उन्हें देखते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. ‘लाफ्टर की क्वीन’ भारती सिंह आज यानी 3 जुलाई को अपन जन्मदिन मना रही है. कॉमेडी शो हो या फिर रियल्टी शो, भारती सिंह हर जगह अपना काम बखूबी करती है.

bharti singh

मगर क्या आपको एक बात पता है भारती सिंह को जन्म लेते ही उनकी माँ मार देना चाहती थी. बड़े पर्दें पर भारती जितना मुस्कुराते हुए दिखती है उनकी जिंदगी का सफर उतना ही मुश्किल रहा है. एक बार एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उनकी मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी. इसके लिए उन्होंने कई बार कोशिश भी की. मगर भगवान् की मर्ज़ी कुछ और ही थी. भारती ने ये भी बताया कि जन्म के बाद उनकी माँ ने उन्हें बहुत से प्यार में पाल कर बड़ा किया था.

bharti singh

bharti singh

भारती जब दो साल की थी उसी समय उनके सिर से पिता का साया उठ चुका था. बच्चों को पालने के लिए उनकी मां को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी. कॉमेडी क्वीन की मां ने मुश्किलों के बीच उनकी जिम्मेदरी उठाई और एक फैक्ट्री में काम करने लगीं. भारती ने बताया था कि घर की परेशानियों से बचने के लिए वह एनसीसी कैंप जाया करती थीं.

bharti singh

कई बार तो उन लोगों को भरपेट खाना भी नसीब नहीं होता था. इसके अलावा भारती को पढ़ने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ी थी. अपने कॉलेज की फीस माफ कराने के लिए उन्होंने स्पोर्ट्स में दाखिला लिया था. इसके साथ ही वह रोज़ सुबह प्रैक्टिस करने के लिए 5 बजे कॉलेज चली जाया करती थी. ताकि उन्हें जूस के लिए मिलने वाला 5 रूपये का कूपन मिल सके. भारती ने बताया कि वह इन सब कूपन को इकट्ठा कर घर में बहुत सारे फल ले जाया करती थी.

bharti singh

कॉमेडियन भारती सिंह अमृतसर में थियेटर किया करती थी जहां उनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई थी. उन्होंने ही भारती को ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन देने के लिए कहा था. भारती ने बताया जब वह अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आना चाहती थी, तो उनकी माँ ने उनका पूरा साथ दिया था. आसपास के लोगों ने इस पर काफी बात की और कहा कि अगर लड़की मुंबई जायेगी तो उसकी शादी नहीं हो पाएगी. मगर उनकी माँ ने कहा कि वह भारती को उनका अपना पूरा करने के लिए पूरा साथ देंगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

इसके बाद मुंबई आकर भारती की जिंदगी पूरी तरह बदल गई. उन्होंने ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन दिया और उनका सिलेक्शन भी हो गया. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. भारती सिंह ने ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कपिल शर्मा शो’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे कई रिएलिटी शो में काम किया है. आज वह इस इंडसट्री का काफी बड़ा और जाना-माना नाम बन चुकी है. बीते दिनों भारती सिंह का नाम बॉलीवुड ड्रग्स केस को लेकर सुर्खियों में थीं. दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स को लेकर हए खुलासे के बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार इंडस्ट्री में ड्रग्स को लेकर नजर बनाए हुए थी.

Back to top button